Monday, May 20, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन'पॉकेटमारी करती है': ममता बनर्जी की आलोचक अभिनेत्री को बंगाल पुलिस ने गिरफ्तार किया,...

‘पॉकेटमारी करती है’: ममता बनर्जी की आलोचक अभिनेत्री को बंगाल पुलिस ने गिरफ्तार किया, गोवा में TMC की हार पर ली थी चुटकी

पाँच राज्यों के विधानसभा के नतीजे आने के अगले दिन रूपा ने कॉन्ग्रेस पर भी निशाना साधा था। उन्होंने लिखा था, "अंग्रेजों द्वारा स्थापित! इटालियन पप्पू द्वारा पतन किया गया! हम 'ओम शांति' लिख रहे हैं, लेकिन एक ईसाई पार्टी एक ईसाई विदाई की हकदार है।"

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मुखर आलोचक और बॉलीवुड एवं बांग्ला फिल्मों की अभिनेत्री रूपा दत्ता (Rupa Dutta) को कोलकाता में बिधाननगर उत्तर थाना की पुलिस ने पॉकेटमारी के आरोप में शनिवार (12 मार्च) को किया है। पुलिस का आरोप है कि रूपा कोलकाता पुस्तक मेले (Kolkata Book Fair) में पॉकेटमारी कर रही थी और कूड़ेदान में चोरी के बैग को फेंकते हुए गश्त कर रहे पुलिस अधिकारियों ने देखा था।

पुलिस का दावा है कि जब रूपा की तलाशी ली गई तो उनके पर्स में 75,000 रुपए मिले और इस रुपए को लेकर वह कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाईं। उसके बाद पुलिस उन्हें हिरासत में लेकर बिधाननगर उत्तर थाना लेकर आई और उनके साथ कड़ाई से पूछताछ की।

पुलिस का कहना है कि रूपा ने चोरी के इल्जाम को स्वीकार करते हुए कहा कि वह मेलों, बड़े-बड़े आयोजनों और भीड़-भाड़ वाली जगहों पर चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया करती हैं। पुलिस का यह भी कहना है कि उनके पास से जो डायरी बरामद हुई है, उसमें कितना पैसा कब कहाँ से लिया था उसका हिसाब लिखा है। पुलिस ने अभिनेत्री को किसी बड़े गैंग की हिस्सा होने का संदेह जाहिर किया है। हालाँकि, रूपा का कोई बयान मीडिया में अभी तक सामने नहीं आया है।

बता दें कि रूपा दत्ता बांग्ला फिल्मों की प्रसिद्ध अभिनेत्री हैं और हिंदी की प्रसिद्ध टीवी सीरियल माता वैष्णो देवी में वैष्णो देवी की भूमिका निभाई है। इसके अलावा भी उन्होंने कई टीवी सीरियलों में अदाकारी की है। उनके ट्विटर हैंडल के प्रोफाइल में लिखा गया है, “SANATANI – Mata Vaishnodevi (in Jai Maa Vaishnodevi Serial) Actor – A Daughter – Philosopher- Founder of Soul foundation- Instagram- rupa_dutta- Black Belt.”

रूपा दत्ता कॉन्ग्रेस, शिवसेना और पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी तृणमूल कॉन्ग्रेस (TMC) तथा ममता बनर्जी की आलोचक हैं। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के समर्थन में प्रचार करने गई ममता बनर्जी का एक मीम वीडियो 11 मार्च को शेयर किया था।

गोवा विधानसभा चुनाव में तृणमूल कॉन्ग्रेस की करारी हार को लेकर भी उन्होंने ट्विटर पर कटाक्ष किया था। गोवा में TMC को एक सीट भी नहीं मिलने पर उन्होंने ट्वीट किया था, TaTa , Bye Bye, Allah Hafiz , Khuda Hafiz Khela Sesh….”

पाँच राज्यों के विधानसभा के नतीजे आने के अगले दिन उन्होंने कॉन्ग्रेस पर भी निशाना साधा था। उन्होंने लिखा था, “अंग्रेजों द्वारा स्थापित! इटालियन पप्पू द्वारा पतन किया गया! हम ‘ओम शांति’ लिख रहे हैं, लेकिन एक ईसाई पार्टी एक ईसाई विदाई की हकदार है।”

रूपा दत्ता ने फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत को लेकर भी सवाल खड़ा किया था। उन्होंने एक ट्वीट कर लिखा था, “रिया चक्रबर्ती सिर्फ सुशांत की ही गर्लफ्रेंड नहीं थी, बल्कि आदित्य ठाकरे की भी गर्लफ्रेंड है। इसीलिए मुंबई पुलिस आदित्य ठाकरे को बचाने के लिए रिया को बचाना चाहती है। आदित्य ठाकरे भी इन्वोल्व है सुशांत हत्या में।”

फिल्म डायरेक्टर अनुराग कश्यप पर जब कई अभिनेत्रियों ने यौन शोषण का आरोप लगाया था, उसी दौरान अभिनेत्री पायल घोष ने भी उन पर सवाल खड़ा किया था। उस वक्त भी रूपा ने पायल का समर्थन किया था। उन्होंने ट्वीट किया था, “अनुराग कश्यप के नज़रों में किसी भी औरत का कोई इज्ज़त नहीं है।जो मुझे उसे जानने के बाद पता चला।इसीलिए पायेल घोष का इल्ज़ाम बिलकुल सही है।अनुराग कश्यप को कठोर से कठोर सज़ा मिलनी चाहिए।और यह ड्रग भी लेता है।अपने आर्टिस्ट को भी सप्लाई करता है NCB जाँच करे कृपा।”

रूपा दत्ता करणी सेना की पश्चिम बंगाल की अध्यक्ष रही हैं। हालाँकि, उनके सोशल मीडिया प्रोफाइल पर यह जानकारी अब उपलब्ध नहीं है। वह सोल फाउंडेशन नाम से एक संस्था चलाते हुए कई सामाजिक गतिविधियों में शामिल रहती हैं और देश राजनैतिक एवं सामाजिक मुद्दों पर अपने विचार रखती हैं। वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्वीट को भी अक्सर रिट्वीट करती हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भारत में 1300 आइलैंड्स, नए सिंगापुर बनाने की तरफ बढ़ रहा देश… NDTV से इंटरव्यू में बोले PM मोदी – जमीन से जुड़ कर...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आँकड़े गिनाते हुए जिक्र किया कि 2014 के पहले कुछ सौ स्टार्टअप्स थे, आज सवा लाख स्टार्टअप्स हैं, 100 यूनिकॉर्न्स हैं। उन्होंने PLFS के डेटा का जिक्र करते हुए कहा कि बेरोजगारी आधी हो गई है, 6-7 साल में 6 करोड़ नई नौकरियाँ सृजित हुई हैं।

कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं ने अपने ही अध्यक्ष के चेहरे पर पोती स्याही, लिख दिया ‘TMC का एजेंट’: अधीर रंजन चौधरी को फटकार लगाने के बाद...

पश्चिम बंगाल में कॉन्ग्रेस का गठबंधन ममता बनर्जी के धुर विरोधी वामदलों से है। केरल में कॉन्ग्रेस पार्टी इन्हीं वामदलों के साथ लड़ रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -