Tuesday, June 25, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनअजय देवगन बने 'चित्रगुप्त', अगल-बगल छोटे कपड़ों में लड़कियाँ: T-Series की नई फिल्म में...

अजय देवगन बने ‘चित्रगुप्त’, अगल-बगल छोटे कपड़ों में लड़कियाँ: T-Series की नई फिल्म में हिन्दू धर्म का बनाया मजाक, देखें वीडियो

बॉयकाट अभियान के कारण जो फिल्में बॉक्स ऑफिस पर नाकाम हुईं, उनमें आमिर खान और करीना कपूर अभिनीत लाल सिंह चड्ढा, शाहरुख खान अभिनीत पठान, अक्षय कुमार की सम्राट पृथ्वीराज और रक्षाबंधन, आलिया भट्ट की गंगूबाई काठियावाड़ी, रणवीर कपूर की शमशेरा, तापसी पन्नू की दोबारा और धाकड़ प्रमुख हैं।

बॉलीवुड में हिंदू विरोधी मानसिकता और कंटेंट परोसने के कारण लोगों कुछ महीनों से रिलीज होने वाली फिल्मों का भारी विरोध जारी है। इस कारण कई बड़े बजट और नामी प्रोडक्शन हाउस की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धाराशायी हो चुकी हैं। इसके बावजूद हिंदू देवी-देवताओं का मजाक बनाने का सिलसिला उर्दूवुड में रूक नहीं रहा है।

अजय देवगन की आगामी फिल्म Thank God का शुक्रवार (9 सितंबर 2022) ट्रेलर रिलीज हुआ। इसके एक सीन में अजय देवगन खुद को हिंदू देवता चित्रगुप्ता बता रहे हैं और सामने वाले के कर्मों के हिसाब-किताब की बात कर रहे हैं।

बता यहाँ तक तो ठीक है, लेकिन अंदाज में वो फिल्म में डायलॉग बोल रहे हैं, वह उनका मजाक उड़ाने जैसा है। इतना ही नहीं, जब अजय देवगन खुद चित्रगुप्त बता रहे होते हैं, उस समय उनके अगल-बगल अधनंगी लड़कियाँ खड़ी रहती हैं।

T-Series के बैनर तले इस फिल्म को इंद्र कुमार, अशोक ठकेरिया, आनंद पंडित, मकरंद अधिकारी, सुनील खेत्रपाल आदि नेे प्रोड्यूस किया है। फिल्म को डायरेक्ट इंद्र कुमार ने किया है। इस फिल्म को आकाश कौशिक और मधुर शर्मा ने लिखा है। वहीं, इसके गाने के बोल मनोज मुंतशिर, रश्मि-विराग, समीर आदि ने लिखा है। फिल्म 25 अक्टूबर को रिलीज होने वाली है।

फिल्म का ट्रेलर रिलीज के साथ ही सोशल मीडिया पर इसकी आलोचना शुरू हो गई है। सोशल मीडिया यूजर्स फिल्म में देवी-देवताओं का मजाक उड़ाने के लिए फिल्म के संवाद लेखक और डायरेक्टर-प्रोड्यूसर को जमकर कोस रहे हैं। लोग इस फिल्म के साथ-साथ बॉलीवुड का बॉयकाट करने की अपील कर रहे हैं।

sudhirshiv567 नाम के एक ट्विटर हैंडल ने ट्रेलर के एक हिस्से को ट्विटर पर साझा करते हुए लिखा, “क्या बॉलीवुड के लिए हिंदू देवता मज़ाक, अश्लीलता के लिए हैं? Thank God में अजय देवगन भगवान चित्रगुप्त बने हैं, जिनके पीछे कम कपड़े पहने लड़कियाँ हैं। वह वासना, घटिया जोक्स पर चर्चा कर रहे हैं। क्या हिंदू देव मसखरे होते हैं? #BoycottbollywoodCompletely”

वहीं, gemsofbollywood नाम के ट्विटर हैंडल ने लिखा, “ये नहीं सुधरेंगे। #Urduwood का सर्वनाश करके ही छोड़ेंगे ये भस्मासुर। दो चार संवाद जन्नत और वहाँ के हूर समुदाय पर भी मार देते। सनातन धर्म से इतनी घृणा कहाँ से लाते हैं? चित्रगुप्त की पूजा होती है, विशेषतः कायस्थ समाज में। निर्देशक इंद्र ईरानी तथा टी सीरीज का और एक कचरा।”

एक अन्य ट्विटर यूजर ने लिखा, “ऐसा लगता है कि वे जानबूझकर हिंदुओं की भावनाओं का मजाक उड़ाने की कोशिश कर रहे हैं। मौजूदा हालात में ऐसी फिल्म को रिलीज करने का क्या मतलब है? माफी भूल जाओ, वे और भी खराब हो गए।”

बता दें कि बॉलीवुड के इस रवैए को लेकर लगभग एक साल से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री का सोशल मीडिया पर बॉयकाट अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान का ये परिणाम हुआ कि पिछले एक साल में रिलीज हुई सारी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुँह गिर गईं। इसमें ‘कश्मीर फाइल्स’ और ‘रॉकेट्री द नंबी इफेक्ट’ ही अपवाद हैं, क्योंकि यूजर्स ने इन्हें जबरदस्त तरीके से प्रमोट किया था।

बॉयकाट अभियान के कारण जो फिल्में बॉक्स ऑफिस पर नाकाम हुईं, उनमें आमिर खान और करीना कपूर अभिनीत लाल सिंह चड्ढा, शाहरुख खान अभिनीत पठान, अक्षय कुमार की सम्राट पृथ्वीराज और रक्षाबंधन, आलिया भट्ट की गंगूबाई काठियावाड़ी, रणवीर कपूर की शमशेरा, तापसी पन्नू की दोबारा और धाकड़ प्रमुख हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

क्या है भारत और बांग्लादेश के बीच का तीस्ता समझौता, क्यों अनदेखी का आरोप लगा रहीं ममता बनर्जी: जानिए केंद्र ने पश्चिम बंगाल की...

इससे पहले यूपीए सरकार के दौरान भारत और बांग्लादेश के बीच तीस्ता के पानी को लेकर लगभग सहमति बन गई थी। इसके अंतर्गत बांग्लादेश को तीस्ता का 37.5% पानी और भारत को 42.5% पानी दिसम्बर से मार्च के बीच मिलना था।

लोकसभा में ‘परंपरा’ की बातें, खुद की सत्ता वाले राज्यों में दोनों हाथों में लड्डू: डिप्टी स्पीकर पद पर हल्ला कर रहा I.N.D.I. गठबंधन,...

कर्नाटक, तेलंगाना और हिमाचल प्रदेश में कॉन्ग्रेस ने अपने ही नेता को डिप्टी स्पीकर बना रखा है विधानसभा में। तमिलनाडु में DMK, झारखंड में JMM, केरल में लेफ्ट और पश्चिम बंगाल में TMC ने भी यही किया है। दिल्ली और पंजाब में AAP भी यही कर रही है। लोकसभा में यही I.N.D.I. गठबंधन वाले 'परंपरा' और 'परिपाटी' की बातें करते नहीं थक रहे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -