Monday, July 22, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनअद्भुत डांस, मजेदार दृश्य, अंग्रेजी शासन की आलोचना... ब्राजील के राष्ट्रपति बोले - RRR...

अद्भुत डांस, मजेदार दृश्य, अंग्रेजी शासन की आलोचना… ब्राजील के राष्ट्रपति बोले – RRR ने मुझे मंत्रमुग्ध कर दिया, मैं सबसे पूछता हूँ कि क्या आपने देखी

"RRR तीन घंटे की फीचर फिल्म है। इसमें अद्भुत डांस के साथ कई मजेदार सीन भी हैं। फिल्म में भारत और भारतीयों पर अंग्रेजों के नियंत्रण की आलोचना की गई है।"

भारत की ऑस्कर अवार्ड विजेता फिल्म ‘आरआरआर’ (RRR) एक बार फिर चर्चा में हैं। G20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने भारत आए ब्राजील के राष्ट्रपति लुइज़ इंसियो लूला डा सिल्वा (Luiz Inacio Lula da Silva) ने ‘RRR’ की तारीफ करते हुए कहा कि फिल्म ने उन्हें मंत्रमुग्ध कर दिया है। इस पर फिल्म के डायरेक्टर एसएस राजमौली ने लूला डा सिल्वा को धन्यवाद दिया है।

भारत दौरे पर आए ब्राजील के राष्ट्रपति लुइज़ इंसियो लूला डा सिल्वा ने ‘फर्स्टपोस्ट’ से बातचीत की है। इस बातचीत में उनसे कहा गया कि बहुत सारे लोग नहीं जानते कि आप भारत की फिल्में देखते हैं। ऐसे में क्या आप उन्हें बता सकते हैं कि आपको कौन सी फिल्म पसंद है। इस पर इनासियो ने ‘आरआरआर’ का जिक्र करते हुए कहा, “RRR तीन घंटे की फीचर फिल्म है। इसमें अद्भुत डांस के साथ कई मजेदार सीन भी हैं। फिल्म में भारत और भारतीयों पर अंग्रेजों के नियंत्रण की आलोचना की गई है।”

उन्होंने फिल्म के डायरेक्टर और एक्टर्स की तारीफ करते हुए कहा, “मेरा मानना है कि यह फिल्म पूरी दुनिया में ब्लॉकबस्टर होनी चाहिए थी। क्योंकि जब भी कोई मुझसे बात करता है तो मैं उससे कहता हूँ कि क्या आपने तीन घंटे की फिल्म में विद्रोह, बगावत और क्रांति देखी है? इसलिए, मैं फिल्म के डायरेक्टर और एक्टर्स को बधाई देता हूँ। क्योंकि इस फिल्म ने मुझे मंत्रमुग्ध कर दिया।”

ब्राजील के राष्ट्रपति लुइज़ इनासियो की इस तारीफ का वीडियो जहाँ एक ओर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वहीं फिल्म के डायरेक्टर एसएस राजमौली ने इस तारीफ के लिए ब्राजील के राष्ट्रपति को धन्यवाद दिया। राजमौली ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, “सर लुइज़ इनासियो, आपके खूबसूरत शब्दों के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। यह जानकर खुशी हुई कि आपने भारतीय सिनेमा का जिक्र किया और आरआरआर का आनंद लिया। हमारी टीम बहुत खुश है। आशा है कि आप हमारे देश में बहुत अच्छा समय बिता रहे होंगे।”

बता दें कि जूनियर एनटीआर और रामचरण स्टारर फिल्म RRR ने रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था। फिल्म ने पूरी दुनिया में 1236 करोड़ रुपए की ताबड़तोड़ कमाई की थी। एसएस राजमौली के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में अजय देवगन, आलिया भट्ट, पोसानी कृष्णा मुरली ने भी बेहतरीन भूमिका निभाई थी। फिल्म के गाने ‘नाटू-नाटू’ को ऑस्कर अवार्ड मिला था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कोई भी कार्रवाई हो तो हमारे पास आइए’: हाईकोर्ट ने 6 संपत्तियों को लेकर वक्फ बोर्ड को दी राहत, सेन्ट्रल विस्टा के तहत इन्हें...

दिसंबर 2021 में सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने हाईकोर्ट को आश्वासन दिया था कि वक्फ बोर्ड की संपत्तियों को कोई नुकसान नहीं पहुँचाया जाएगा।

‘कागज़ पर नहीं, UCC को जमीन पर उतारिए’: हाईकोर्ट ने ‘तीन तलाक’ को बताया अंधविश्वास, कहा – ऐसी रूढ़िवादी प्रथाओं पर लगे लगाम

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने कहा है कि समान नागरिक संहिता (UCC) को कागजों की जगह अब जमीन पर उतारने की जरूरत है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -