Wednesday, August 4, 2021
Homeविविध विषयमनोरंजन'बुर्का पहन जिहादी, नहीं तो तुम्हें भी काट कर...' - पति पर टिप्पणी, 'भाग्यविधाता'...

‘बुर्का पहन जिहादी, नहीं तो तुम्हें भी काट कर…’ – पति पर टिप्पणी, ‘भाग्यविधाता’ वाली ऋचा सोनी ने किया केस

ऋचा को कई लोगों ने जिहादी कहा था और उन्हें बुर्का पहनने की सलाह दी थी। ऋचा को मानसी दीक्षित की हत्या का उदाहरण दिया गया। सईद नामक फोटोग्राफर ने मानसी की हत्या कर दी थी क्योंकि उन्होंने सेक्स के लिए मना किया था। एक यूजर ने लिखा कि तुझे मानसी की तरह काट कर फेंक देगा, तब समझ आएगा।

अभिनेत्री ऋचा सोनी ने एक इंस्टाग्राम यूजर के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया है। ऋचा का कहना है कि उसने उन्हें दूसरे मजहब में शादी करने को लेकर ट्रोल किया था। बता दें कि कलर्स पर प्रसारित सीरियल ‘भाग्यविधाता’ से लाइम लाईट में आने वाली ऋचा ने फ़रवरी 11, 2018 को लम्बे समय से अपने बॉयफ्रेंड रहे जिगर अली संभानिया से बंगाली रीति-रिवाज के तहत शादी रचाई थी। इसके ठीक 1 सप्ताह बाद 18 फ़रवरी को दोनों का निकाह भी हुआ था।

‘शरारत’ से मनोरंजन जगत में क़दम रखने वाली ऋचा ने इन्स्टाग्राम पर कई वीडियो शेयर किए, जिनमें वो उन्हें फटकारती हुई दिख रही हैं, जिन्होंने उन्हें जिगर अली से निकाह करने को लेकर ट्रोल किया था। ऋचा ने अपने वीडियो मैसेज में कहा कि उन्हें कभी इसका अंदेशा नहीं था कि उन्हें कोरोना वायरस आपदा और लॉकडाउन के बीच इस तरह से वीडियो रिकॉर्ड करना पड़ेगा। उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ एनोनिमस एकाउंट्स बना कर उनके जीवन जीने के व्यवहार और मनोदृष्टि को निशाना बना रहे हैं।

ऋचा को कई लोगों ने जिहादी कहा था और उन्हें बुर्का पहनने की सलाह दी थी। ऋचा को मानसी दीक्षित की हत्या का उदाहरण दिया गया। सईद नामक फोटोग्राफर ने मानसी की हत्या कर दी थी क्योंकि उन्होंने सेक्स के लिए मना किया था। एक यूजर ने लिखा कि तुझे मानसी की तरह काट कर फेंक देगा, तब समझ आएगा। मुंबई की इस घटना की लोगों ने ऋचा को याद दिलाई। ऋचा ने पूछा कि क्या उन्होंने जिगर से गुपचुप तरीके से शादी की है?

उन्होंने कहा कि कुछ यूजर्स उनके बारे में गन्दी बातें लिखते हैं और समुदायों में विभाजन पैदा करने की कोशिश करते हैं। ऋचा ने कहा कि उन्होंने जवाब देने की बजाए उन ‘ट्रोल्स’ से सीधे बातचीत करने का फ़ैसला लिया है। ऋचा ने कहा कि जब वो उनसे घृणा करने वालों की ‘तारीफ’ अपने शब्दों में करेंगी तो वो लोग इसे काफी पसंद करेंगे। जिगर अली से निकाह को लेकर उन्हें ट्रोल करने वाले व्यक्ति के बारे में ऋचा ने कहा कि उस ‘ट्रोल’ ने उन्हें कुछ ज्यादा ही प्यार करना शुरू कर दिया है। ऋचा ने कहा:

“मुझे पता है ऐसी ही भाषा आप समझते हैं। एक पोस्ट में मैंने लिखा था कि आपको अपने दिल को मानवता और दयालुता से भरना चाहिए। इसके बाद इस व्यक्ति ने पूछा कि क्या आप इस्लामी त्योहारों को एकदम फ्री होकर मना सकती हैं? उसे मैंने जवाब दिया कि हाँ, एकदम हिन्दू पर्व-त्योहारों की तरह। इसके बाद उसने मुझसे पूछा कि किसे मूर्ख बना रही हो, तुमने कब हिन्दू त्यौहार मनाए? साथ ही उसने मुझे याद दिलाया कि तुम्हारा शौहर तो दूसरे मजहब से है। “

ऋचा ने सहयोग के लिए मुंबई पुलिस को दिया धन्यवाद

इसके बाद ऋचा ने उक्त यूजर से पूछा कि क्या उन्हें उसके सवालों का जवाब देना ज़रूरी है? इसके बाद एक अन्य पोस्ट में उन्होंने लिखा कि उस ‘फेक आईडी’ के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज करा दिया गया है और कानूनी एक्शन लिया जा रहा है। उन्होंने लिखा कि वो दबाए जाने वालों में नहीं हैं और लोगों को पता होना चाहिए कि वो किसे ट्रोल कर रहे हैं। इसके बाद ऋचा ने कहा कि इस बार वो ब्लॉक नहीं करेंगी, इन्तजार करेंगी। बता दें कि बंगाली अभिनेत्री और सांसद नुसरत जहाँ भी हिन्दू से शादी करने को लेकर ट्रोल की जाती रही हैं

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अगर बायोलॉजिकल पुरुषों को महिला खेलों में खेलने पर कुछ कहा तो ब्लॉक कर देंगे: BBC ने लोगों को दी खुलेआम धमकी

बीबीसी के आर्टिकल के बाद लोग सवाल उठाने लगे हैं कि जब लॉरेल पैदा आदमी के तौर पर हुए और बाद में महिला बने, तो यह बराबरी का मुकाबला कैसे हुआ।

दिल्ली में कमाल: फ्लाईओवर बनने से पहले ही बन गई थी उसपर मजार? विरोध कर रहे लोगों के साथ बदसलूकी, देखें वीडियो

दिल्ली के इस फ्लाईओवर का संचालन 2009 में शुरू हुआ था। लेकिन मजार की देखरेख करने वाला सिकंदर कहता है कि मजार वहाँ 1982 में बनी थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,995FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe