Thursday, May 23, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह विवाद पर फिल्म बनाने वाले थे डायरेक्टर, सुबह टहलते-टहलते हो गई...

कृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह विवाद पर फिल्म बनाने वाले थे डायरेक्टर, सुबह टहलते-टहलते हो गई मौत: उधर कार से मिला मलयालम अभिनेता का शव

कहा जा रहा है कि गिर कर बेहोश हो जाने के बाद संजय गढ़वी को फौरन अंधेरी स्थित कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल ले जाया गया, जहाँ उन्हें डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। 

सुपरहिट फिल्म  ‘धूम’ और ‘धूम 2’ के निर्देशक संजय गढ़वी का रविवार (19 नवंबर, 2023 ) को हार्ट अटैक से निधन हो गया है। 57 साल के फिल्म निर्देशक ने हाल ही में मथुरा की कृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह को केंद्र में रखकर फिल्म बनाने की घोषणा की थी। उससे पहले ही आज रविवार सुबह उनके सीने में दर्द उठा और जमीन पर गिर गए। जिससे उनकी मौत हो गई। वहीं फिल्म जगत के लिए एक और बुरी खबर। दरअसल, मलयालम अभिनेता विनोद थॉमस केरल के कोट्टायम में पंपडी के पास एक होटल में खड़ी कार के अंदर मृत पाए गए हैं। 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मॉर्निंग वॉक के दौरान संजय को हार्ट अटैक हुआ था। कहा जा रहा है कि गिर कर बेहोश हो जाने के बाद संजय गढ़वी को फौरन अंधेरी स्थित कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल ले जाया गया, जहाँ उन्हें डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। खबर है कि 19 नवंबर की देर शाम तक संजय गढ़वी का अंतिम संस्कार किया जाएगा। वहीं 45 वर्षीय मलयालम अभिनेता की मौत की सूचना तब मिली जब होटल प्रबंधन ने सूचित किया कि एक व्यक्ति लंबे समय से उसके परिसर में खड़ी कार के अंदर है।

कृष्ण जन्मभूमि विवाद पर फिल्म बनाने वाले थे संजय गढ़वी

मीडिया  रिपोर्ट के अनुसार, संजय गढ़वी ने बीते दिनों ही श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह मस्जिद के विवाद पर बेस्ड फिल्म बनाने की घोषणा की थी। इस फिल्म के बारे में यह भी कहा जा रहा है कि फिल्म की शूटिंग भी शुरू हो गई थी।

संजय का फिल्मी ग्राफ 

संजय गढ़वी के फिल्मों की बात करें तो 2000 में फिल्म ‘तेरे लिए’ से उन्होंने डायरेक्टोरियल डेब्यू किया था। हालाँकि, कम बजट के कारण यह फिल्म डब्बा बंद हो गई थी। वहीं संजय को पहली बार फेम 2004 में तब मिला जब उन्होंने एक्शन थ्रिलर फिल्म धूम डायरेक्ट की थी। फिल्म धूम में अभिषेक बच्चन, उदय चोपड़ा, जॉन अब्राहम, ईशा देओल और रिमी सेन जैसे स्टार्स नजर आए थे। मूवी ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। 

इसके अलावा संजय गढ़वी ने ने धूम 2, ‘मेरे यार की शादी है’ और इमरान खान स्टारर फिल्म ‘किडनैप’ को भी डायरेक्ट किया है।  2012 में उन्होंने ‘अजब गजब लव’ डायरेक्ट की थी। इसके बाद आई थी  फिल्म’ऑपरेशन परिंदे’ जो 2020 में रिलीज हुई थी। 

रहस्यमय हालत में हुई मलयालम अभिनेता की मौत 

मलयालम अभिनेता विनोद थॉमस केरल के कोट्टायम में पंपडी के पास एक होटल में खड़ी कार के अंदर मृत पाए गए। पुलिस को भी अभिनेता की मौत की सूचना तब मिली जब होटल प्रबंधन ने सूचित किया कि एक व्यक्ति लंबे समय से उसके परिसर में खड़ी कार के अंदर पड़ा है। 

पुलिस ने कहा, “हमने उन्हें कार के अंदर पाया और पास के अस्पताल ले गए। जहाँ डॉक्टरों ने उनकी जाँच की और उसे मृत घोषित कर दिया।” पुलिस ने बताया कि मौत के कारण का पता लगाने के लिए शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।

हालाँकि अभी तक विनोद थॉमस की मौत के पीछे की वजह सामने नहीं आई है। विभिन्न रिपोर्टों के अनुसार, यह संदेह है कि मौत का कारण कार के एसी से निकली जहरीली गैस में साँस लेना हो सकता है। पुलिस ने बताया कि इसकी पुष्टि पोस्टमॉर्टम के बाद ही हो सकेगी। 

गौरतलब है कि थॉमस को ‘अय्यप्पनम कोश्युम’ ( ‘Ayyappanum Koshyum’,), ‘नाथोली ओरु चेरिया मीनल्ला’ (‘Natholi Oru Cheriya Meenalla’,) ‘ओरु मुराई वनथ पथाया’, ‘हैप्पी वेडिंग’ और जून जैसी फिल्मों में उनकी भूमिकाओं के लिए जाना जाता है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘प्यार से माँगते तो जान दे देती, अब किसी कीमत पर नहीं दूँगी इस्तीफा’: स्वाति मालीवाल ने राज्यसभा सीट छोड़ने से किया इनकार

आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने अब किसी भी हाल में राज्यसभा से इस्तीफा देने से इनकार कर दिया है।

‘टेबल पर लगा सिर, पैर पकड़कर नीचे घसीटा’: विभव कुमार ने CM केजरीवाल के घर में कैसे पीटा, स्वाति मालीवाल ने अब कैमरे पर...

स्वाति मालीवाल ने बताया कि जब उन्होंने विभव कुमार को धक्का देने की कोशिश की तो उन्होंने उनका पैर पकड़ लिया और नीचे घसीट दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -