Wednesday, June 19, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनसनी देओल ने शाहरुख़-सलमान सबको पीछे छोड़ा: किसी भी 15 अगस्त पर सबसे ज़्यादा...

सनी देओल ने शाहरुख़-सलमान सबको पीछे छोड़ा: किसी भी 15 अगस्त पर सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी ‘ग़दर 2’, देखें अब तक के आँकड़े

ये 15 अगस्त वाले दिन किसी भी साल किसी भी फिल्म द्वारा की जाने वाली सबसे ज़्यादा कमाई है। इस तरह सनी देओल ने शाहरुख़ खान और सलमान खान को भी पीछे छोड़ दिया।

सनी देओल की फिल्म ‘ग़दर 2’ ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर गुरुवार (15 अगस्त, 2023) को 55.50 करोड़ रुपए का कारोबार कर के इतिहास रच दिया। ये 15 अगस्त वाले दिन किसी भी साल किसी भी फिल्म द्वारा की जाने वाली सबसे ज़्यादा कमाई है। इस तरह सनी देओल ने शाहरुख़ खान और सलमान खान को भी पीछे छोड़ दिया। इस तरह भारत में ‘ग़दर 2’ का नेट कनेक्शन 229 करोड़ रुपए पहुँच गया है, वो भी मात्र 5 दिनों में। फिल्म अभी थमने का नाम नहीं ले रही है और अगले वीकेंड में कमाई और बढ़ने ही वाली है।

उधर अक्षय कुमार की फिल्म ‘OMG 2’ ने स्वतंत्रता दिवस की छुट्टियों का फायदा उठाते हुए 18 करोड़ रुपए की कमाई की, जिसके बाद उसका नेट कलेक्शन 73 करोड़ रुपए पहुँच गया है। वहीं सुपरस्टार रजनीकांत की फिल्म ‘जेलर’ भी थमने का नाम नहीं ले रही है और इसने तो इस दिन दुनिया भर में 64 करोड़ रुपए का कारोबार कर डाला। फिल्म का वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन फ़िलहाल 416 करोड़ रुपए पहुँच गया है। उधर रजनीकांत खुद हिमालय पर महावतार बाबाजी की गुफा में 2 घंटे का ट्रेक कर के पहुँचे और वहाँ साधना की।

याद दिला दें कि ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘शोले’ भी 1975 में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ही रिलीज हुई थी, लेकिन इसने कमाई की रफ़्तार दूसरे सप्ताह के बाद पकड़ी थी। 2012 में सलमान खान की ‘एक था टाइगर’ ने 15 अगस्त के दिन रिलीज होकर 32.92 करोड़ रुपए का कारोबार किया था। इसी तरह 2019 में अक्षय कुमार की ‘मिशन मंगल’ ने इस दिन 29.13 करोड़ रुपए बटोरे थे। 2018 में अक्षय कुमार की ‘गोल्ड’ आई थी, लेकिन इसका कलेक्शन भी उस दिन 22 करोड़ रुपए के आसपास रहा था।

शाहरुख़ खान की ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ ने 2013 में 15 अगस्त के दिन 19 करोड़ रुपए से भी अधिक की कमाई की थी। ये फिल्म बाद में उस समय तक की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बनी। हालाँकि, अब ‘ग़दर 2’ की आँधी में ये सब उड़ गए हैं। ‘ग़दर 2’ अब ‘पठान’ फिल्म के 524 करोड़ रुपए की लाइफटाइम नेट कमाई के आँकड़े का पीछा कर रही है। अगर अगला वीकेंड अच्छा रहता है तो ये रिकॉर्ड भी टूट सकता है। ‘ग़दर 2’ में अमीषा पटेल, उत्कर्ष शर्मा और सिमरत कौर भी हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अच्छा! तो आपने मुझे हराया है’: विधानसभा में नवीन पटनायक को देखते ही हाथ जोड़ कर खड़े हो गए उन्हें हराने वाले BJP के...

विधानसभा में लक्ष्मण बाग ने हाथ जोड़ कर वयोवृद्ध नेता का अभिवादन भी किया। पूर्व CM नवीन पटनायक ने कहा, "अच्छा! तो आपने मुझे हराया है?"

‘माँ गंगा ने मुझे गोद ले लिया है, मैं काशी का हो गया हूँ’: 9 करोड़ किसानों के खाते में पहुँचे ₹20000 करोड़, 3...

"गरीब परिवारों के लिए 3 करोड़ नए घर बनाने हों या फिर पीएम किसान सम्मान निधि को आगे बढ़ाना हो - ये फैसले करोड़ों-करोड़ों लोगों की मदद करेंगे।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -