Monday, July 15, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन'मुस्लिम हूँ, कोई मेरे अधिकारों को नहीं रोक सकता': UCC की माँग पर भड़कीं...

‘मुस्लिम हूँ, कोई मेरे अधिकारों को नहीं रोक सकता’: UCC की माँग पर भड़कीं गौहर खान, इस्लाम न अपनाने पर कुशाल से तोड़ दिया था रिश्ता

गौहर खान चाहती थीं कि कुशल टंडन धर्मांतरित होकर मुस्लिम बन जाएँ। लेकिन, उनके इस्लाम न अपनाने के कारण ये रिश्ता टूट गया। ये दोनों 2013 में 'बिग बॉस 7' में करीब आए थे।

अभिनेत्री एवं मॉडल गौहर खान (Gauahar Khan) ने ‘यूनिफॉर्म सिविल कोड (UCC)’ की माँग के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराया है। उन्होंने कहा कि वो एक मुस्लिम हैं और उनके अधिकारों पर कोई प्रतिबंध नहीं लगा सकता है। दरअसल, ये सब शुरू हुआ उद्यमी आशा जडेजा मोटवानी (Asha Jadeja Motwani) के ट्वीट से, जिन्होंने ध्यान दिलाया कि बाहरी दुनिया को ये नहीं पता है कि भारत (India) में अभी भी हिन्दुओं (Hindu) और मुस्लिम (Muslim) के लिए अलग-अलग परिवार सम्बंधित कानून (Different Family Laws) हैं। साथ ही बताया कि कैसे हिन्दुओं को सेक्युलर (Secular) कानून का पालन करना पड़ता है।

वहीं, उन्होंने बताया कि इसके उलट मुस्लिम 4 पत्नियाँ रखने के लिए स्वतंत्र हैं और वो अपनी पत्नियों और बच्चियों को शरिया कानून के नाम पर शिक्षा से वंचित करने का भी अधिकार रखते हैं। साथ ही आशा जडेजा मोटवानी ने माँग की कि भारत के हर एक नागरिक के लिए समान कानून, अर्थात UCC को लागू किया जाना चाहिए। साथ ही उन्होंने इस ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके कार्यालय को भी टैग किया। उन्होंने हिन्दुओं के लिए बराबर के अधिकार की माँग रखी।

बस यही बात गौहर खान को चुभ गई। उन्होंने इसका जवाब देते हुए लिख डाला, “हे लूजर! मैं एक मुस्लिम हूँ और कोई भी मुझे मेरे अधिकारों के इस्तेमाल से वंचित नहीं कर सकता है। भारत एक धर्मनिरपेक्ष देश है। ये लोकतांत्रिक है, तानाशाही नहीं है – जैसा कि तुम चाहती हो। इसीलिए, तुम अमेरिका में सुविधा की ज़िंदगी जीती रहो और मेरे देश में घृणा फैलाना बंद करो।” गौहर खान से लोगों ने पूछा कि अपने समुदाय के लिए विशेष अधिकार कब से ‘सेक्युलरिज्म’ के अंतर्गत आ गया?

बता दें कि कभी ‘एक हजारों में मेरी बहना है (2011-13)’ और ‘बेहद (2016-17)’ फेम अभिनेता कुशल टंडन के साथ गौहर खान का रिलेशनशिप था, लेकिन खुद टंडन ने स्वीकार किया था कि गौहर खान से उनके धर्म को लेकर हमेशा उनसे झगड़ा होता था। गौहर खान चाहती थीं कि कुशल धर्मांतरित होकर मुस्लिम बन जाएँ। लेकिन, उनके इस्लाम न अपनाने के कारण ये रिश्ता टूट गया। ये दोनों 2013 में ‘बिग बॉस 7’ में करीब आए थे। लेकिन, गौहर खान की कट्टरवादी इस्लामी सोच के कारण इनका ब्रेकअप हो गया।

39 वर्षीय गौहर खान के बारे में बता दें कि उन्होंने बतौर मॉडल अपना करियर शुरू किया था और 2002 में ‘फेमिना मिस इंडिया’ में भागीदारी से चर्चा में आई थीं। उन्होंने 2009 में YRF की फिल्म ‘रॉकेट सिंह: सेल्समैन ऑफ द ईयर’ से अपने करियर की शुरुआत की थी और हाल ही में ’14 फेरे (2021)’ में दिखी थीं। उन्होंने ‘इश्कजादे (2012)’ और ‘बेगम जान (2017)’ जैसी फिल्मों के साथ-साथ ‘तांडव’ वेब सीरीज में भी काम किया है। उन्होंने दिसंबर 2020 में संगीतकार इस्माइल दरबार के बेटे जैद से निकाह किया।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

IAS बेटी ऑडी पर बत्ती लगाकर बनाती थी भौकाल, माँ-बाप FIR के बाद फरार: पूजा खेडकर को जाँच के बाद डॉक्टरों ने नहीं माना...

पूजा खेडकर का मामला मीडिया में उठने के बाद उनके माता-पिता से जुड़ी कई वीडियो सामने आई है। ऐसे में पुलिस ने उनकी माँ के खिलाफ एफआईआर की है।

शूटिंग क्लब का सदस्य था डोनाल्ड ट्रम्प पर गोली चलाने वाला, शिकारी वाली वेशभूषा थी पसंद: रिपब्लिकन पार्टी ने बुलाया राष्ट्रीय सम्मेलन, पूर्व राष्ट्रपति...

वो लगभग 1 साल से पास में ही स्थित 'क्लेयरटन स्पोर्ट्समेन क्लब' का सदस्य भी था। इसमें कई शूटिंग रेंज हैं। पहले से कोई भी आपराधिक या ट्रैफिक चालान का मामला दर्ज नहीं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -