Wednesday, September 28, 2022
Homeविविध विषयमनोरंजन₹215 करोड़ की जबरन वसूली में फँसी जैकलीन फर्नांडिस, ED ने बनाया आरोपित: लिए...

₹215 करोड़ की जबरन वसूली में फँसी जैकलीन फर्नांडिस, ED ने बनाया आरोपित: लिए थे करोड़ों के गिफ्ट, महँगी गाड़ियाँ

ईडी की चार्जशीट में खुलासा किया गया था कि सुकेश की एक सहयोगी पिंकी ईरानी ने उसकी मुलाकात जैकलीन से करवाई थी। सुकेश ने पिंकी ईरानी की मदद से ही जैकलीन तक महंगे गिफ्ट और कैश पहुँचाए थे।

बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) का शिकंजा कसता नजर आ रहा है। उन्हें 215 करोड़ रुपए की जबरन वसूली के मामले में ED ने आरोपित बनाया है। यह मामला सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekhar) से जुड़ा हुआ है। ED ने इस केस में सप्लीमेंट्री चार्जशीट बुधवार (17 अगस्त 2022) को दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में दाखिल की।

फिलहाल जैकलीन को गिरफ्तार नहीं किया गया है। हालाँकि, उन्हें देश से बाहर यात्रा करने की अनुमति नहीं गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ईडी का मानना है कि जैकलीन को पहले से जानकारी थी कि सुकेश एक ठग है और वो जबरन वसूली करता है।

सुकेश ने जैकलीन को दिए महंगे गिफ्ट

सुकेश चंद्रशेखर एक ठग है, जिस पर जबरन वसूली और मनी मनी लॉन्ड्रिंग आरोप हैं। इस केस की जाँच कर रही ईडी ने खुलासा किया था कि उसने जैकलीन को महँगे गिफ्ट दिए थे। ईडी ने कहा था कि जाँच में पाया गया कि सुकेश ने जैकलीन को 10 करोड़ रुपये के गिफ्ट दिए हैं। इसके बाद ईडी ने उनकी 7 करोड़ की संपत्ति कुर्क कर ली थी।

ईडी की चार्जशीट में खुलासा किया गया था कि सुकेश की एक सहयोगी पिंकी ईरानी ने उसकी मुलाकात जैकलीन से करवाई थी। सुकेश ने पिंकी ईरानी की मदद से ही जैकलीन तक महंगे गिफ्ट और कैश पहुँचाए थे।

जैकलीन ने सुकेश के बारे में क्या कहा

ईडी की चार्जशीट के अनुसार, जैकलीन फर्नांडिस से सुकेश ने दिसंबर 2020 से जनवरी 2021 के दौरान संपर्क करने की कोशिश की थी, लेकिन उन्होंने कॉल का जवाब नहीं दिया।अभिनेत्री ने आरोप लगाया था कि सरकारी कार्यालय के किसी व्यक्ति ने उन्हें सुकेश चंद्रशेखर से संपर्क करने के लिए कहा था। जैकलीन सुकेश चंद्रशेखर को शेखर रत्न वेला के नाम से जानती थी।

सोशल मीडिया पर सुकेश और जैकलीन की डेटिंग के कई किस्से सामने आए। हालाँकि, जैकलीन ने हमेशा इस बारे में चुप्पी साधे रखी। उन्होंने जनवरी में लोगों से रिक्वेस्ट की थी कि उनके पर्सनल फोटो को शेयर ना करें। जैकलीन ने कहा था कि इस देश के लोगों ने उन्हें बहुत प्यार दिया है। वो बहुत बुरे दौर से गुजर रही हैं। उनकी प्राइवेसी बनाए रखें।

सुकेश ने खुद को बताया था Sun TV का मालिक

हाल ही में ये भी कहा गया कि सुकेश ने 2021 में पहली बार तिहाड़ जेल के अंदर से ही जैकलीन से बात करना शुरू कर दिया था। अभिनेत्री का कहना था कि सुकेश ने उन्हें कहा कि वो चेन्नई से है। उसने अपनी पहचान सन टीवी के मालिक के रूप में बताई। साथ ही ये भी कहा कि वो जयललिता के राजनीतिक परिवार से ताल्लुक रखता है।

जैकलीन का कहना था कि सुकेश ने उनसे कहा कि वो उनका बहुत बड़ा फैन है और उन्हें साउथ की फिल्में करनी चाहिए। उसके पास सन टीवी में जैकलीन के लिए कई प्रोजेक्ट्स हैं। इसी दौरान दोनो संपर्क में आए थे।

सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े मामलों की जाँच की कई राज्यों की पुलिस कर रही हैं। इसके साथ ही तीन केंद्रीय एजेंसियाँ- सीबीआई (CBI), प्रवर्तन निदेशालय (ED) और आयकर (Income Tax) भी उससे जुड़े मामलों की जाँच कर रही हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बंगाल का एक दुर्गा पूजा पंडाल ऐसा भी: याद उनकी जो चुनाव बाद मार डाले गए, सुनाई देगी माँ की रुदन

दुर्गा पूजा में अलग-अलग थीम के पंडाल के तैयार किए जाते हैं। पश्चिम बंगाल में इस बार एक पूजा पंडाल उन लोगों की याद में तैयार किया गया है जो विधानसभा चुनाव के बाद राजनीतिक हिंसा में मार डाले गए थे।

मूर्तिपूजकों को जहाँ देखो, वहीं लड़ो-काटो… ऐसे बनाओ IED बम: PFI पर 5 साल का बैन क्यों लगा, पढ़िए इसके कुकर्मों की पूरी लिस्ट

भारत सरकार ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया (PFI) और उससे जुड़ी 8 संस्थाओं पर बैन लगा दिया है। PFI की देश विरोधी गतिविधियों के कारण...

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
224,749FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe