Thursday, August 5, 2021
Homeविविध विषयमनोरंजन'अंतरधार्मिक शादी में बच्चे हमेशा मुस्लिम ही क्यों? महिला हिन्दू क्यों नहीं रह सकती':...

‘अंतरधार्मिक शादी में बच्चे हमेशा मुस्लिम ही क्यों? महिला हिन्दू क्यों नहीं रह सकती’: किरण-आमिर के तलाक पर चले कंगना के तीर

"आमिर खान सर के दूसरे तलाक के साथ मैं आश्चर्य चकित हूँ कि अंतरधार्मिक विवाह के बाद बच्चा हमेशा मुस्लिम क्यों होता है? क्यों एक महिला हिन्दू नहीं रह सकती है? बदलते समय के इस प्रथा को भी बदलना चाहिए क्योंकि यह प्रथा प्राचीन है और गैर-विकासवादी है।"

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान और उनकी पत्नी किरण राव के अलग होने के बाद बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने भी इस मुद्दे पर अपनी बात रखी है। कंगना ने यह सवाल किया है कि इंटरफेथ मैरिज (अंतरधार्मिक विवाह) में अक्सर बच्चा मुस्लिम ही क्यों होता है? क्यों किसी को मुस्लिम से शादी करने के लिए अपना धर्म बदलने की जरूरत पड़ती है?

कंगना रनौत हमेशा से ही अपने स्पष्ट विचारों और विभिन्न मुद्दों पर सीधी बात करने के लिए जानी जाती हैं। इसी क्रम में उन्होंने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी के जरिए आमिर खान और किरण राव के तलाक और अंतरधार्मिक शादियों के बारे में प्रश्न उठाया है। कंगना ने लिखा कि एक समय था जब पंजाब के परिवारों में एक बच्चा हिन्दू और एक बच्चा सिख के तौर पर पाला जाता था। लेकिन यह ट्रेंड हिन्दू-मुस्लिम, सिख-मुस्लिम या फिर किसी अन्य पंथ का मुस्लिमों के साथ नहीं देखा गया।

कंगना रनौत की इंस्टाग्राम स्टोरी का स्क्रीनशॉट

कंगना ने अपनी स्टोरी में आगे लिखा, “आमिर खान सर के दूसरे तलाक के साथ मैं आश्चर्य चकित हूँ कि अंतरधार्मिक विवाह के बाद बच्चा हमेशा मुस्लिम क्यों होता है? क्यों एक महिला हिन्दू नहीं रह सकती है? बदलते समय के इस प्रथा को भी बदलना चाहिए क्योंकि यह प्रथा प्राचीन है और गैर-विकासवादी है।”

कंगना ने आगे कहा कि जब एक परिवार में हिन्दू, बौद्ध, जैन, सिख, राधास्वामी और आस्तिक रह सकते हैं तो मुस्लिम क्यों नहीं? क्यों एक मुस्लिम से शादी करने के लिए किसी को अपना धर्म परिवर्तन करने की जरूरत पड़ती है।

ज्ञात हो कि शनिवार (03 जुलाई) को आमिर खान और किरण राव ने भी तलाक की घोषणा की थी, जिससे उनकी 15 वर्षों की शादी ख़त्म हो गई। किरण राव आमिर खान की दूसरी पत्नी थीं। इससे पहले रीना दत्त से आमिर खान ने शादी की थी। 1986 में हुई वो शादी 2002 में ख़त्म हो गई थी। इसके बाद 2005 में आमिर खान ने किरण राव से शादी की। आमिर खान और किरण राव ने संयुक्त बयान भी जारी किया था और कहा था कि अब उन्होंने निर्णय लिया है कि अब वो जीवन के नए अध्याय की शुरुआत करेंगे, लेकिन पति-पत्नी के रूप में नहीं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अफगानिस्तान: पहले कॉमेडियन और अब कवि, तालिबान ने अब्दुल्ला अतेफी को घर से घसीट कर निकाला और मार डाला

अफगानिस्तान के उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह ने भी अब्दुल्ला अतेफी की हत्या की निंदा की और कहा कि अफगानिस्तान की बुद्धिमत्ता खतरे में है और तालिबान इसे ख़त्म करके अफगानिस्तान को बंजर बनाना चाहता है।

‘5 अगस्त की तारीख बहुत विशेष’: PM मोदी ने हॉकी में ओलंपिक मेडल, राम मंदिर भूमिपूजन और 370 हटाने का किया जिक्र

हॉकी में ओलंपिक मेडल, राम मंदिर भूमिपूजन, आर्टिकल 370 हटाने का जिक्र कर प्रधानमंत्री मोदी ने 5 अगस्त को बेहद खास बताया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
113,121FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe