Thursday, July 25, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनआमिर-हृतिक पर भारी पड़े अजय देवगन, जानें पहले दिन कितनी रही 'दृश्यम 2' की...

आमिर-हृतिक पर भारी पड़े अजय देवगन, जानें पहले दिन कितनी रही ‘दृश्यम 2’ की कमाई: साल की दूसरी सबसे बड़ी बॉलीवुड ओपनिंग

अजय देवगन, तब्बू और श्रिया सरन स्टारर 'दृश्यम 2' साल 2015 में आई 'दृश्यम' का सीक्वल है। फिल्म की एडवांस बुकिंग को देखते हुए अनुमान लगाए जा रहे थे कि ओपनिंग डे पर...

अजय देवगन (Ajay Devgn) की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘दृश्यम 2’ (Drishyam 2) सिनेमाघरों में रिलीज हो गई। फिल्म का ट्रेलर और टीजर देखने के बाद फैंस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। शुक्रवार (18 नवंबर, 2022) को ‘दृश्यम 2’ के रिलीज होते ही सिनेमाघरों में फैंस की भीड़ देखने को मिली। यही वजह है कि फिल्म ने आमिर खान और अक्षय कुमार से लेकर ऋतिक रोशन, कार्तिक आर्यन व आलिया भट्ट की फिल्मों को पीछे छोड़ दिया है।

अजय देवगन, तब्बू और श्रिया सरन स्टारर ‘दृश्यम 2’ साल 2015 में आई ‘दृश्यम’ का सीक्वल है। फिल्म की एडवांस बुकिंग को देखते हुए अनुमान लगाए जा रहे थे कि ओपनिंग डे पर ‘दृश्यम 2’ की कमाई 10-12 करोड़ के आसपास रहेगी। हालाँकि, अनुमानों को ध्वस्त करते हुए फिल्म ने न सिर्फ 15.38 करोड़ रुपए की कमाई की, बल्कि इस साल की दूसरी सबसे बड़ी बॉलीवुड ओपनिंग के रूप में सामने आई। वहीं, पूरे भारत की फिल्मों की बात करें तो यह साल की छठी सबसे बड़ी ओपनिंग है।

दरअसल, ‘दृश्यम 2’ से पहले सिर्फ ‘ब्रह्मास्त्र’ ने पहले दिन 36 करोड़ रुपए की कमाई की थी। इस साल सबसे ज्यादा ओपनिंग लेने वाली मूवीज में दक्षिण भारतीय फिल्म ‘केजीएफ 2 (KGF 2)’ ने 53.95 करोड़, बॉलीवुड फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ ने 36 करोड़, हॉलीवुड फिल्म ‘डॉक्टर स्ट्रेंज 2’ ने 28.25 करोड़ रुपए, साउथ इंडियन फिल्म ‘आरआरआर (RRR)’ ने 20.07 करोड़ रुपए और हॉलीवुड फिल्म ‘थॉर’ ने 18.20 करोड़ रुपए की कमाई की थी।

सीधे तौर पर देखें तो इस लिस्ट में दो फिल्में हॉलीवुड की और दो साउथ इंडियन फिल्में हैं। वहीं, बॉलीवुड की एक मात्र फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ ही है, जिसने ‘दृश्यम 2’ से अधिक कमाई की थी। ‘दृश्यम 2’ की इस कमाई ने यह भी साबित कर दिया है कि अच्छी एक्टिंग के बल पर साउथ इंडियन फिल्मों के रीमेक भी बॉलीवुड में हिट हो सकते हैं।

दरअसल, अजय देवगन स्टारर ‘दृश्यम 2’ को लेकर फैंस और क्रिटिक शुरुआत से ही पॉजिटिव रिस्पॉन्स दे रहे थे। ऐसे में, फिल्म की कमाई ने लोगों को अधिक हैरान नहीं किया है। हालाँकि फिल्म ने पहले दिन की कमाई के मामले में, आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’, अक्षय कुमार की ‘राम सेतु, ‘सम्राट पृथ्वीराज’, ‘बच्चन पांडे’ और ‘रक्षा बंधन’ वहीं कार्तिक आर्यन की ‘भूल भुलैया 2’, सैफ अली खान और ऋतिक रोशन की ‘विक्रम वेधा’ और आलिया भट्ट की ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ और रणबीर कपूर की ‘शमशेरा’ को पीछे छोड़ दिया है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

माजिद फ्रीमैन पर आतंक का आरोप: ‘कश्मीर टाइप हिंदू कुत्तों का सफाया’ वाले पोस्ट और लेस्टर में भड़की हिंसा, इस्लामी आतंकी संगठन हमास का...

ब्रिटेन के लेस्टर में हिन्दुओं के विरुद्ध हिंसा भड़काने वाले माजिद फ्रीमैन पर सुरक्षा एजेंसियों ने आतंक को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है।

‘तुमलोग वापस भारत भागो’: कनाडा में अब सांसद को ही धमकी दे रहा खालिस्तानी पन्नू, हिन्दू मंदिर पर हमले का विरोध करने पर भड़का

आर्य ने कहा है कि हमारे कनाडाई चार्टर ऑफ राइट्स में दी गई स्वतंत्रता का गलत इस्तेमाल करते हुए खालिस्तानी कनाडा की धरती में जहर बोते हुए इसे गंदा कर रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -