Saturday, November 27, 2021
Homeविविध विषयमनोरंजन'सलमान खान 22 साल का मोरल लौंडा है.. हम पैसा और समय देकर यही...

‘सलमान खान 22 साल का मोरल लौंडा है.. हम पैसा और समय देकर यही सुनने जाएँ?’: केस दर्ज होने के बाद बोले KRK

"आपको क्या लगता है कि जज साहब मुझे आपके लिए झूठ बोलने के लिए मजबूर करेंगे? क्या वो मुझसे कहेंगे कि जब भी आपकी कोई वाहियात फिल्म आए तो मैं उस फिल्म को 4 स्टार दूँ, जैसे बाकी दलाल व 'भाँड़' क्रिटिक्स आपको देते हैं?"

फिल्म समीक्षक कमाल आर खान (KRK) ने सलमान खान की फिल्म ‘राधे’ की समीक्षा करते हुए वीडियो बनाया था, जिसके बाद सलमान खान ने उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया है। अब KRK ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि सलमान खान के हिसाब से उनकी फिल्म ‘राधे’ जबरदस्त थी, लेकिन उनकी समीक्षा के बाद जनता फिल्म देखने गई ही नहीं और ये बुरी तरह फ्लॉप हो गई। KRK ने केस के बाद रिव्यू को अपने यूट्यूब चैनल से डिलीट कर दिया है।

KRK ने कहा कि जिस तरह उनका सलमान खान को ‘सल्लू दादाजी’ कहना बुरा लगा, ठीक उसी तरह उन्हें सलमान का फिल्म में खुद को ’22 साल का मोरल लौंडा’ कहलवाना भी बुरा लगा। उन्होंने कहा कि फिल्म में जब दिशा पटानी से सलमान खान ने खुद को ‘भोलू, क्यूट बॉय’ कहलवाया, तो भी उन्हें बुरा लगा। KRK ने आगे कहा कि दिशा पटानी को तो पैसे देकर फिल्म में रोल दिया गया था, इसीलिए वो मजबूर थीं लेकिन हम तो मजबूर नहीं हैं।

KRK ने पूछा कि अपना समय और रुपया खर्च करने के बाद हम 55 साल के सलमान खान को ‘भोलू और क्यूट बॉय’ क्यों मानें? KRK ने कहा कि आपकी तरह हमारी फीलिंग नहीं है क्या? उन्होंने ‘मेरा कुत्ता कुत्ता, तुम्हारा कुत्ता टॉमी’ गाने की लाइन दोहराते हुए कहा कि हमने तो कभी हर्ट होने पर आपके ऊपर केस नहीं किया। KRK ने पूछा कि हमारे ‘सल्लू दादाजी’ कहने पर आपको शर्म आती है लेकिन खुद को ‘भोलू और क्यूट बॉय’ कहते हुए शर्म नहीं आती? उन्होंने कहा:

“कुछ भी हो, आपको केस नहीं करना चाहिए था। आपको क्या लगता है कि जज साहब मुझे आपके लिए झूठ बोलने के लिए मजबूर करेंगे? क्या वो मुझसे कहेंगे कि जब भी आपकी कोई वाहियात फिल्म आए तो मैं उस फिल्म को 4 स्टार दूँ, जैसे बाकी दलाल व ‘भाँड़’ क्रिटिक्स आपको देते हैं? उन्हें तो आपका इंटरव्यू और आपके साथ फोटो चाहिए। हमें ये सब नहीं चाहिए। सच्चाई को कोई हरा नहीं सकता, कोई रोक नहीं सकता। मुझे आपकी फिल्मों से नहीं, आपके घमंड और अहंकार से समस्या है।”

KRK ने उम्मीद जताई कि जज साहब उनसे यही कहेंगे कि आगे भी जब वो सलमान खान की फिल्म देखें तो वैसी ही समीक्षा करें, जैसा उन्हें लगता हो। उन्होंने सलमान खान को अपने उस बयान की याद दिलाई, जिसमें उन्होंने कहा कि वो अपेक्षा कर रहे थे कि समीक्षक उनकी फिल्मों को 1-2 नहीं, माइनस में स्टार देंगे। सलमान खान ने कहा था कि इन समीक्षाओं से उनकी फिल्म पर कोई फर्क नहीं पड़ता है।

KRK ने सलमान खान द्वारा मानहानि का मामला दर्ज कराने के बाद दी प्रतिक्रिया

KRK ने कहा, “उनकी रिव्यू से आपको फर्क इसीलिए नहीं पड़ता क्योंकि वो मक्कार, दलाल, चाटुकार और झूठे हैं। वो तलवे चाटते हैं, लेकिन हम तो ऐसा नहीं करते। उनकी औकात नहीं है कि आपको जवाब दे सकें, लेकिन हम तो आपके सामने छाती ठोक के खड़े होते हैं। हम आपको फिल्म समीक्षकों का मजाक नहीं बनाने देंगे। आपको अब एक सच्चे समीक्षक की ताकत का पता चल ही गया। मेरे एक सच्चे रिव्यू ने आपकी नींद खराब कर दी। आपको उठते-बैठते-खाते और सपने में भी KRK ही नजर आता है।”

‘देशद्रोही’ और ‘एक विलेन’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके KRK ने दावा किया कि सलमान खान ने अपने वकीलों को अपने घर बुला कर उन्हें कहा कि केआरके को रोको। उन्होंने कहा कि वो सच बोलते रहेंगे और उन्हें कोई कोर्ट-कानून या सलमान खान नहीं रोक सकता। उन्होंने कहा कि सलमान समीक्षकों का अपमान करें लेकिन कहें कि वो ‘दुनिया के नंबर-1 रिव्यूयर’ की बात नहीं कर रहे। KRK ने कहा कि सलमान खान उनसे निवेदन करेंगे तो वो उनकी फिल्म का रिव्यू नहीं करेंगे, लेकिन डराने-धमकाने पर वो नहीं झुकेंगे।

KRK के यूट्यूब चैनल पर 13 मई 2021 को सलमान खान की हालिया फिल्म राधे का रिव्यू अपलोड हुआ था। इस वीडियो में उसने सलमान खान को हर जगह दद्दू कहकर संबोधित किया। वहीं दिशा पटानी के रोल का मजाक बनाते हुए उन्हें सलमान खान की पोती बताया। रिव्यू में केआरके ने एक्शन को रिक्शावालों, रेहड़ी वालों के लिए ठीक-ठाक बताया। इसके बाद कहा है कि ये फिल्म कोरोना की तरह खतरनाक है। कोरोना फेफड़ों को डैमेज करता है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

48 घंटों तक होटल के बाहर खड़े रहे, अंदर आतंकियों ने बहन और जीजा को मार डाला: 26/11 हमले को याद कर रो पड़ता...

'धमाल' सीरीज में 'बोमन' का किरदार निभाने वाले बॉलीवुड अभिनेता आशीष चौधरी की बहन और जीजा भी 26/11 मुंबई आतंकी हमले में मारे गए थे।

‘जो पागलपन हम आज देख रहे हैं, उसकी भविष्यवाणी हिंदू धर्म ने हजारों साल पहले की थी’: पॉडकास्टर रोगन ने कहा- हम संघर्षों के...

मशहूर पॉडकास्टर जो रोगन ने समझाया कि कलयुग में जो अराजकता है उसे हिंदू धर्म में हजारों साल पहले ही बता दिया गया था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
139,961FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe