Tuesday, July 16, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन'खुद को कुँवारी मुस्लिम बता कर मेरे से मिली थी': नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने पूर्व...

‘खुद को कुँवारी मुस्लिम बता कर मेरे से मिली थी’: नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने पूर्व बीवी और भाई पर किया केस, कहा – भाई ने मेरे करोड़ों रुपए हड़प लिए, संपत्ति लिखा ली

अपनी याचिका में नवाजुद्दीन ने बताया है कि साल 2008 में अपने छोटे भाई शमशुद्दीन को बेरोजगार देखते हुए उन्होंने उसे अपना मैनेजर रख लिया था। तब शमशुद्दीन को ही इनकम टैक्स और GST आदि भरने का काम दिया गया था।

बॉलीवुड अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपने भाई और पूर्व बीवी पर बॉम्बे हाईकोर्ट में मानहानि का केस ठोंका है। इस केस में उन्होंने 100 करोड़ रुपए हर्जाने की माँग की है। सिद्दीकी के मुताबिक, उनके भाई शमशुद्दीन और पूर्व अंजना पांडेय उर्फ़ आलिया के झूठे और आधारहीन बयानों से उनकी सामाजिक छवि को काफी नुकसान पहुँचा है। इस केस की अगली सुनवाई गुरुवार (30 मार्च, 2023) को होनी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह मामला जस्टिस रियाज़ चांगला की बेंच में सुना जाएगा। नवाजुद्दीन की याचिका में माँग की गई है कि अदालत फौरी तौर पर उनकी पूर्व बीवी और भाई को बयानबाजी करने से रोके। सिद्दीकी की माँग में अपनी पूर्व बीवी और भाई द्वारा सोशल मीडिया पर अपने खिलाफ कोई अनर्गल बात न डालने का निर्देश देना भी शामिल है। इसी के साथ शमशुद्दीन और अंजना पांडेय से उनके पूर्व के बयानों पर माफ़ी माँगने का आदेश देने की भी माँग की गई है।

अपनी याचिका में नवाजुद्दीन ने बताया है कि साल 2008 में अपने छोटे भाई शमशुद्दीन को बेरोजगार देखते हुए उन्होंने उसे अपना मैनेजर रख लिया था। तब शमशुद्दीन को ही इनकम टैक्स और GST आदि भरने का काम दिया गया था। इस दौरान शमशुद्दीन के पास नवाजुद्दीन की चेकबुक, ATM कार्ड और बैंक खातों आदि की पूरी डिटेल हुआ करती थी। नवाजुद्दीन का आरोप है कि उनके भाई ने इस विश्वास का नाजायज फायदा उठा कर धोखाधड़ी की। शमशुद्दीन ने प्रॉपर्टी भी खरीदी, जिसे नवाजुद्दीन के नाम बता कर गुमराह किया गया जबकि वह साझेदारी में ली गई थी। इन सम्पत्तियों में भारत और दुबई जमीन और महँगी कारें आदि शामिल हैं।

याचिका में नवाजुद्दीन ने आगे बताया कि जब उन्होंने अपने भाई से उसकी धोखाधड़ी के बारे में सवाल-जवाब किया तब उसने अपनी भाभी यानी नवाजुद्दीन सिद्दीकी की पूर्व बीवी अंजना को उकसाया। नवाजुद्दीन के आरोपों में इस बात का भी जिक्र है कि अंजना ने शादी से पहले खुद को एक कुँवारी मुस्लिम लड़की बता कर परिचय दिया था। नवाजुद्दीन ने तब अंजना की पहले से किसी और से शादी से खुद को अनजान बताया है। इसी याचिका में आगे बताया गया है कि शमशुद्दीन और अंजना ने मिल कर नवाजुद्दीन के 20 करोड़ रुपए का गबन कर लिया। शमशुद्दीन पर यह भी आरोप है कि उन्होंने GST और अन्य टैक्स आदि भरने के लिए अपने भाई द्वारा दिए गए 37 करोड़ रुपए भी अपने पास रख लिए और टैक्स नहीं भरे।

नवाजुद्दीन के अनुसार, उनके भाई ने मैनेजर रहते हुए कई मीटिंगों की ऑडियो व वीडियो क्लिप बना ली थी। आरोप है कि इन क्लिपों के सहारे वह और अंजना नवाजुद्दीन को ब्लैकमेल करते थे। याचिका में बताया गया है कि अंजना पांडेय ने हर माह 10 लाख रुपए अपने बच्चे की पढ़ाई व 2.5 करोड़ रुपए खुद का प्रोडक्शन हॉउस बनाने के नाम पर नवाजुद्दीन से लिए थे। नवाजुद्दीन ने बताया है कि अपने भाई और पूर्व बीवी द्वारा उनकी छवि को नुकसान पहुँचाने के चलते उन्होंने अपने आने वाली फिल्म की रिलीज भी टाल दी है।

अंत में नवाजुद्दीन ने उन लोगों का भी खुलासा करने की माँग की है जिसके इशारे पर उनकी बीवी और भाई ने उनके खिलाफ दुष्प्रचार किया। इसी के साथ शमशुद्दीन और अंजना को उनकी सम्पत्तियों को बेचने आदि से भी रोके जाने की गुहार लगाई गई है जिस से मानहानि केस में माँगी गई रकम की भरपाई में दिक्कत न आए।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भारतवंशी पत्नी, हिंदू पंडित ने करवाई शादी: कौन हैं JD वेंस जिन्हें डोनाल्ड ट्रम्प ने चुना अपना उपराष्ट्रपति उम्मीदवार, हमले के बाद पूर्व अमेरिकी...

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को रिपब्लिकन पार्टी के नेशनल कंवेंशन में राष्ट्रपति और सीनेटर JD वेंस को उपराष्ट्रपति उम्मीदवार चुना है।

जम्मू-कश्मीर के डोडा में 4 जवान बलिदान, जंगल में छिपे थे इस्लामी आतंकवादी: हिन्दू तीर्थयात्रियों पर हमला करने वाले आतंकी समूह ने ली जिम्मेदारी

जम्मू कश्मीर के डोडा में हुए आतंकी हमले में एक अफसर समेत 4 जवान वीरगति को प्राप्त हुए हैं। इस हमले की जिम्मेदारी कश्मीर टाइगर्स ने ली है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -