Wednesday, July 24, 2024
Homeदेश-समाज'मेरी बराबरी नहीं कर पाई, इसीलिए अपने फायदे के लिए मुझे बदनाम कर रही...

‘मेरी बराबरी नहीं कर पाई, इसीलिए अपने फायदे के लिए मुझे बदनाम कर रही है’: नोरा फतेही ने जैकलीन फर्नांडिस पर ठोका ₹200 करोड़ का मुकदमा

नोरा ने यह भी कहा है कि सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े ठगी केस में उनका नाम जबरन लिया जा रहा है। उन्होंने दावा किया कि उनका सुकेश से कोई सीधा संपर्क नहीं था और वह महाठग सुकेश को उसकी पत्नी लीना मारिया पॉल के कारण जानती थीं।

200 करोड़ रुपए की ठगी करने वाले सुकेश चंद्रशेखर के मनी लॉन्ड्रिंग केस में बॉलीवुड अभिनेत्रियाँ नोरा फतेही और जैकलीन फर्नांडिस आमने-सामने आ गईं हैं। नोरा फतेही ने अपने खिलाफ अपमानजनक और झूठे कमेंट्स का आरोप लगाते हुए जैकलीन फर्नांडीस पर 200 करोड़ रुपए का मानहानि का मुकदमा ठोका है। इसके साथ ही, नोरा ने 15 मीडिया संस्थानों के खिलाफ भी मानहानि का केस दर्ज कराया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जैकलीन और मीडिया संस्थानों के खिलाफ मानहानि केस दर्ज कराते हुए नोरा फतेही ने अपनी दलील में कहा, “चूँकि, हम दोनों एक ही उद्योग और पृष्ठभूमि के हैं इसलिए जैकलीन फर्नांडिस, ने अपने फायदे के लिए मुझे आपराधिक रूप से बदनाम करने की कोशिश की है।”

नोरा ने अपनी दलील में कहा है, “यहाँ यह उल्लेख करना उचित है कि शिकायतकर्ता (नोरा फतेही) और आरोपित (जैकलीन फर्नांडीज) दोनों विदेशी मूल की एक्ट्रेस हैं और दोनों ने भारतीय फिल्म उद्योग में प्रसिद्धि पाने के लिए संघर्ष किया है।” अपने वकील के माध्यम से दी गई दलील में नोरा ने आगे कहा है, “यह स्पष्ट हो गया है कि जैकलीन फर्नांडिस ने अपनी प्रतिद्वंद्वी नोरा फतेही के साथ फिल्म इंडस्ट्री में बराबरी न कर पाने के कारण उनकी प्रतिष्ठा को धूमिल करने की कोशिश की। जैकलीन को यह लगता था कि नोरा फतेही को काम का नुकसान होगा और इससे जैकलीन के लिए काम के रास्ते खुल जाएँगे “

नोरा ने यह भी कहा है कि सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े ठगी केस में उनका नाम जबरन लिया जा रहा है। उन्होंने दावा किया कि उनका सुकेश से कोई सीधा संपर्क नहीं था और वह महाठग सुकेश को उसकी पत्नी लीना मारिया पॉल के कारण जानती थीं।

इसके अलावा, नोरा फतेही ने सुकेश से महँगे गिफ्ट्स व करीबी संपर्क होने की बात को भी गलत बताया है। उन्होंने कहा है कि उनके खिलाफ जिस तरह की बातें की गईं और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फँसाया गया है और उससे और इस दौरान हुए मीडिया ट्रायल से उनकी छवि खराब हुई है।

गौरतलब है कि 200 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में नोरा फतेही और जैकलीन फर्नांडिस दोनों ही प्रवर्तन निदेशालय (ED) के निशाने पर हैं। इस केस के सिलसिले में ED ने दोनों से ही पूछताछ की है। जैकलीन फर्नांडिस की तरह ही नोरा फतेही पर भी महाठग सुकेश चंद्रशेखर से महँगे तोहफे लेने का आरोप है। हालाँकि, नोरा ने बार-बार इन सभी आरोपों को नकार दिया है।

यही नहीं, ऐसी बात सामने आई थी कि सुकेश चन्द्रशेखर ने नोरा फतेही के जीजा बॉबी को 65 लाख रुपए की BMW कार गिफ्ट की थी। हालाँकि, जाँच में यह भी बताया गया था कि सुकेश ने BMW ऑफर जरूर की थी, लेकिन नोरा ने इसे लेने से इनकार कर दिया था। नोरा ने अपनी सफाई में कहा था कि उन्हें शुरू से ही सुकेश चन्द्रशेखर पर शक हो गया थ और वह उन्हें लगातार फोन भी करता था। इसके बाद, नोरा ने सुकेश का नंबर ब्लॉक कर दिया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘तुमलोग वापस भारत भागो’: कनाडा में अब सांसद को ही धमकी दे रहा खालिस्तानी पन्नू, हिन्दू मंदिर पर हमले का विरोध करने पर भड़का

आर्य ने कहा है कि हमारे कनाडाई चार्टर ऑफ राइट्स में दी गई स्वतंत्रता का गलत इस्तेमाल करते हुए खालिस्तानी कनाडा की धरती में जहर बोते हुए इसे गंदा कर रहे हैं।

मुजफ्फरनगर में नेम-प्लेट लगाने वाले आदेश के समर्थन में काँवड़िए, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बोले – ‘हमारा तो धर्म भ्रष्ट हो गया...

एक कावँड़िए ने कहा कि अगर नेम-प्लेट होता तो कम से कम ये तो साफ हो जाता कि जो भोजन वो कर रहे हैं, वो शाका हारी है या माँसाहारी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -