Tuesday, October 19, 2021
Homeविविध विषयमनोरंजन'रामायण' और 'महाभारत' एक बार फिर से TV पर: 7 और साढ़े 7 बजे...

‘रामायण’ और ‘महाभारत’ एक बार फिर से TV पर: 7 और साढ़े 7 बजे की है टाइमिंग

'रामायण' में लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले सुनील लहरी ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा कि दुनिया का सबसे ज्यादा देखा जाने वाले शो का रिकॉर्ड बनाने वाले प्रोग्राम को एक बार और देखने का और सराहने का अवसर…

सूचना प्रसारण मंत्रालय द्वारा दूसरी बार चलाए गए प्रसिद्ध धारावाहिक ‘रामायण’ और ‘महाभारत’ को यदि आप देखने से वंचित रह गए हैं तो एक बार फिर से दर्शकों की माँग पर इन्हें प्रसारित किया जा रहा है। इस बार ‘रामायण’ को स्टार प्लस और महाभारत को कलर्स टीवी पर देखा जा सकेगा। इस बात की जानकारी स्वयं टीवी चैनलों ने सोशल मीडिया के माध्यम से दी है।

स्टार प्लस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट में लिखा गया है कि अयोध्या के वासी, पुरुषों में सर्वोत्तम, सबके प्रिय मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम की कहानी रामायण 4 मई से शाम साढ़े सात बजे स्टार प्लस पर दिखाई जाएगी। ट्वीट में श्रीराम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल, लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले सुनील लहरी और माता सीता का किरदार निभाने वालीं दीपिका चिखलिया को भी टैग किया गया है।

इस पर ‘रामायण’ में लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले सुनील लहरी ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा कि दुनिया का सबसे ज्यादा देखा जाने वाले शो का रिकॉर्ड बनाने वाले प्रोग्राम को एक बार और देखने का और सराहने का अवसर…। ‘रामायण’ एक बार फिर स्टार प्लस पर देखने का अवसर 4 मई से शाम 7:30 बजे, मिलतें है आप के घर में।

वहीं दूसरी ओर कलर्स टीवी चैनल द्वारा 3 मई को किए गए अपने आधिकारिक ट्वीट के मुताबिक आज 4 मई से बीआर चोपड़ा के प्रसिद्ध शो ‘महाभारत’ को दिखाया जाएगा। चैनल ने अपने ट्वीट में लिखा है कि तैयार हो जाइए एक बार फिर देखने के लिए ‘महाभारत’ की अनोखी कहानी, कल से हर दिन शाम 7 बजे सिर्फ़ कलर्स पर।

आपको बता दें कि 24 मार्च को पहले लॉकडाउन के ऐलान के बाद सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से ‘रामायण’ और ‘महाभारत’ धारावाहिकों के पुन: प्रसारण का एलान किया गया था। इसके बाद 28 मार्च से ‘रामायण’ डीडी नेशनल और ‘महाभारत’ डीडी भारती पर प्रसारित होना शुरू हुआ।

दूसरी बार प्रसारित किए गए धारावाहिक ‘रामायण’ को दर्शकों ने बेहद पसंद किया। इसका परिणाम यह रहा कि ‘रामायण’ ने पिछले कई रिकॉर्ड को ध्वस्त करते हुए टीवी जगत में एक के बाद एक नए कीर्तिमान स्थापित किए। इस धारावाहिक ने दूरदर्शन पर ऑन एयर होते हुए टीआरपी के पिछले पाँच साल के पुराने सभी रिकार्डों को ध्वस्त कर दिया था।

यहाँ तक कि ‘रामायण’ के 16 अप्रैल के एपिसोड को दुनियाभर में 7.7 करोड़ लोगों ने देखा, जो कि सबसे लोकप्रिय शो गेम ऑफ़ थ्रोन्स से भी कहीं ज़्यादा है। इस नंबर के साथ यह शो एक दिन में दुनिया भर में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला शो बन गया।

गौरतलब है कि जबसे ‘रामायण’ शुरू हुआ है तभी से टीआरपी की लिस्ट में नंबर वन है। कुछ दिनों पहले प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर ने बताया था कि साल 2015 से लेकर अब तक जनरल एंटरटेनमेंट कैटगरी (सीरियल्स) के मामले में यह शो टॉप पर है। वर्ष-2015 से अब तक का सबसे अधिक टीआरपी जनरेट करने वाला हिंदी जनरल एंटरटेनमेंट शो ‘रामायण’ है।

याद रहे कि कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए देश में लागू किए गए लॉकडाउन के बाद से ही सभी फिल्मों और धारावाहिकों की शूटिंग पर रोक लगी हुई है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बांग्लादेश का नया नाम जिहादिस्तान, हिन्दुओं के दो गाँव जल गए… बाँसुरी बजा रहीं शेख हसीना’: तस्लीमा नसरीन ने साधा निशाना

तस्लीमा नसरीन ने बांग्लादेश में हिंदुओं पर कट्टरपंथी इस्लामियों द्वारा किए जा रहे हमले पर प्रधानमंत्री शेख हसीना पर निशाना साधा है।

पीरगंज में 66 हिन्दुओं के घरों को क्षतिग्रस्त किया और 20 को आग के हवाले, खेत-खलिहान भी ख़ाक: बांग्लादेश के मंत्री ने झाड़ा पल्ला

एक फेसबुक पोस्ट के माध्यम से अफवाह फैल गई कि गाँव के एक युवा हिंदू व्यक्ति ने इस्लाम मजहब का अपमान किया है, जिसके बाद वहाँ एकतरफा दंगे शुरू हो गए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,820FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe