Tuesday, July 27, 2021
Homeविविध विषयमनोरंजन'मैं इस्लाम के खिलाफ जा रहा था... खुद को अल्लाह को सौंप रहा हूँ'...

‘मैं इस्लाम के खिलाफ जा रहा था… खुद को अल्लाह को सौंप रहा हूँ’ – Roadies वाले साकिब खान ने छोड़ी ग्‍लैमर इंडस्ट्री

"मैं गुमराह था, इस्लाम की नीति और सिद्धांत के खिलाफ जा रहा था। मैं नमाज़ तो पढ़ता था, लेकिन कुछ कमी लगती थी। मैं अब पूरी तरह से अल्लाह के सामने सम्रपण कर रहा हूँ।"

‘Roadies Revolution’ में नजर आए कंटेस्टेंट और मॉडल साकिब खान (Sakib Khan) ने शोबिज और ग्लैमर वर्ल्ड को अलविदा कह दिया है। उन्होंने मजहब और इस्लाम के मार्ग का अनुसरण करने के लिए यह कदम उठाया। साकिब खान ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर इसकी घोषणा की और कहा कि अब वह भविष्य में कोई मॉडलिंग या ऐक्टिंग नहीं करेंगे।

एक लंबे पोस्ट में साकिब ने लिखा, “असलामलेकुम भाइयों और बहनों। उम्मीद है कि आप सभी ठीक होंगे। आज का यह पोस्ट एक अनाउंसमेंट के बारे में हैं। मैं शोबिज इंडस्ट्री छोड़ रहा हूँ। इसलिए भविष्य में अब कोई मॉडलिंग या ऐक्टिंग नहीं करूँगा।”

साकिब खान ने आगे लिखा, “ऐसा नहीं है कि काम नहीं था मेरे पास या फिर मैंने हार मान ली। मेरे पास ढेर सारे अच्छे प्रॉजेक्ट्स थे। बस अल्लाह की मर्जी नहीं थी। जरूर कुछ अच्छा और बेहतर अल्लाह ने सोचा होगा मेरे लिए। इंशाअल्लाह। वह बेस्ट प्लानर हैं। जहाँ तक मैंने देखा है तो मुंबई में सर्वाइव करना बहुत मुश्किल है। यहाँ बहुत स्ट्रगल है, लेकिन मैं गर्व के साथ कह सकता हूँ कि 1 साल के दौरान ही मुझे बहुत शोहरत और फैन फॉलोइंग मिली। लेकिन वो दुनिया के लिए और आखिरात के लिए तो कुछ भी नहीं है।”

अब धर्म की राह पर साकिब खान, बोले- गुमराह था मैं

अब साकिब शोबिज छोड़कर धर्म की राह पर निकल चुके हैं। उन्होंने आगे लिखा, “मैं गुमराह था और इस्लाम की नीति और सिद्धांत के खिलाफ जा रहा था। मैं नमाज़ तो पढ़ता था, लेकिन कुछ तो कमी लगती थी। वह कमी थी सुकून और अल्लाह के प्रति मेरी जवाबदेही। इसलिए मैं अब पूरी तरह से अल्लाह के सामने सम्रपण कर रहा हूँ। वो सुकून, जिसकी मुझे तलाश थी वो तो मेरे सामने था, मेरी किताब यानी कुरान में।”

साकिब ने नोट में आगे लिखा,

“मैं अल्लाह का शुक्रिया अदा करता हूँ कि उन्होंने मुझे पश्चाताप करने का मौका दिया और मुझे पूरे दिल से स्वीकार किया क्योंकि मैं अपनी जिंदगी में चमत्कार होते हुए देख रहा हूँ। मैंने अपनी पवित्र पुस्तक कुरान को दिल से पढ़ते हुए बहुत शांति और राहत की साँस ली।”

साकिब खान ने यह भी बताया है कि वह मौकापरस्त नहीं है। उन्होंने पोस्ट में लिखा है, “ऐसा बिल्कुल भी नहीं है कि 100 चूहे खाके बिल्ली हज को चली, लेकिन हर किसी का हज कबूल नहीं होता।” इसके अलावा सकीब खान ने अपने पोस्ट में और भी ढेर सारी बातें लिखी हैं। उनका यह पोस्ट तेजी से वायरल हो रहा है। अभिनेता के कई फैंस और तमाम सोशल मीडिया यूजर्स उनके पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

बता दें कि साक‍िब से पहले एक्‍ट्रेस सना खान और फिल्‍म ‘दंगल’ में गीता फोगाट के बचपन का क‍िरदार न‍िभाने वाली एक्‍ट्रेस जायरा वसीम भी ग्लैमर की दुनिया से दूर होकर मजहब का रास्‍ता अपना चुकी हैं। बिग बॉस फेम अभिनेत्री सना खान (Sana Khan) ने बॉलीवुड छोड़ने की घोषणा की थी। उन्होंने अपने इन्स्टाग्राम अकाउंट पर सना खान ने इसकी जानकारी देते हुए इस फैसले के लिए अपने मजहब का हवाला दिया था।

इससे पहले ‘दंगल ’और, ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ की अभिनेत्री जायरा वसीम ने भी इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए ही घोषणा की थी कि यह उद्योग उन्हें उनके ईमान से दूर कर रहा है। जायरा ने कहा था कि एक्ट्रेस बनने की वजह से इस्लाम से दूर होती जा रही हूँ इसलिए मैं इस फील्ड से रिश्ता तोड़ रही हूँ।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कारगिल कमेटी’ पर कॉन्ग्रेस की कुण्डली: लोकतंत्र की सुरक्षा के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा राजनीतिक दृष्टिकोण का न हो मोहताज

हमें ध्यान में रखना होगा कि जिस लोकतंत्र पर हम गर्व करते हैं उसकी सुरक्षा तभी तक संभव है जबतक राष्ट्रीय सुरक्षा का विषय किसी राजनीतिक दृष्टिकोण का मोहताज नहीं है।

असम-मिजोरम बॉर्डर पर भड़की हिंसा, असम के 6 पुलिसकर्मियों की मौत: हस्तक्षेप के दोनों राज्‍यों के CM ने गृहमंत्री से लगाई गुहार

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्वीट कर बताया कि असम-मिज़ोरम सीमा पर तनाव में असम पुलिस के 6 जवानों की जान चली गई है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,361FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe