Saturday, July 13, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन'अंग प्रदर्शन के कारण हुआ यौन शोषण': साजिद खान के समर्थन में उतरी राखी...

‘अंग प्रदर्शन के कारण हुआ यौन शोषण’: साजिद खान के समर्थन में उतरी राखी सावंत पर फूटा शर्लिन चोपड़ा का गुस्सा, कहा- हर 6 महीने में पति बदलती है

साजिद खान को लेकर शर्लिन चोपड़ा ने कहा था, “कोई भी उन मीडिया इंटरव्यू को पढ़ सकता है या सोशल मीडिया पर जाकर यह जान सकता है कि MeToo आरोपित साजिद खान ने उन महिलाओं के साथ कितनी गंदी-गंदी बातें कीं। इनमें से कुछ महिलाओं से उसने पूछा कि आप दिन में कितनी बार सेक्स करती हैं, उनके कितने बॉयफ्रेंड हैं। मुझे उसने अपना प्राइवेट पार्ट दिखाया और उसे टच करवाया।"

बॉलीवुड के प्रोड्यूसर-डायरेक्टर और अब बिग बॉस-16 (Bigg Boss) के प्रतिभागी साजिद खान (Sajid Khan) पर अभिनेत्री शर्लिन चोपड़ा ने एक बार फिर हमला बोला है। साजिद खान पर ‘मी टू’ (MeeToo) कैंपेन के दौरान 9 महिलाओं ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। उन महिलाओं में शर्लिन चोपड़ा भी थीं।

इतना ही नहीं, शर्लिन चोपड़ा ने साजिद खान के खिलाफ पुलिस स्टेशन में शिकायत भी दर्ज कराई थी। उस दौरान कई सितारे साजिद खान के समर्थन में आ गए थे। उनमें से एक राखी सावंत (Rakhi Sawant) भी थीं। बिग बॉस में साजिद के जाने के बाद MeToo का आरोप फिर से मुखर हो गया है। राखी ने एक बार फिर साजिद का समर्थन किया है।

राखी सावंत को लेकर शर्लिन चोपड़ा ने कहा, “31 किलो मेकअप लगाती है, अपने गंजे सर को छुपाने के लिए। हेयर एक्सटेंशन और बिग का इस्तेमाल करती है। हर तीन-चार महीने में अपने बॉयफ्रेंड्स बदलती है। हर 6 महीने में अपना पति बदलती है। हमने कभी पूछा कि आप ऐसा क्यों करती हैं? नहीं… क्यों नहीं पूछा, क्योंकि उसकी लाईफ है, उसकी मर्जी। लेकिन, जब कोई पीड़ित महिला पुलिस चौकी जाती है, साजिद खान के खिलाफ शिकायत दर्ज करने तो दिक्कत होती है।”

शर्लिन चोपड़ा ने आगे कहा, “बात यहाँ सिर्फ शर्लिन चोपड़ा की नहीं हो रही है। बात उन तमाम पीड़ित महिलाओं की हो रही है, जिन्होंने हिम्मत करके मीडिया के सामने आकर अपना बयान दिया। सयोनी चोपड़ा, सिमरन सूरी, मिचेल ह्वाइट, मंदाना करीमी, अहाना कुमरा, करिश्मा उपाध्याय, जिया खान, डिंपल पॉल, रानी चटर्जी, कनिष्का सोनी… ये कुछ नाम हैं जो मैं आपको सुना रही हूँ। ऐसी कई महिलाएँ हैं जिन्होंने डर के मारे, शर्मिंदगी से सामने आकर अपना अनुभव साझा नहीं किया।”

एक अन्य वीडियो में राखी पर हमला करते हुए शर्लिन कहती हैं, “राखी नौटंकी करती है, नॉनसेंस। जिम के अंदर जाओ डोले-शोले बनाओ, लेकिन मेहनत नहीं करनी है उनको। बस 24 घंटे मीडिया-मीडिया, पैपराजी-पैपराजी करती रहती हैं। जब मीडिया उनके सामने आता है तो वह कहती है कि आदिल से पहले मेरे जितने भी बॉयफ्रेंड्स थे और पति थे, वह सब टाइम पास थे, लेकिन आदिल मेरे दिल में रहता है।”

दरअसल, शिकायत दर्ज कराने के बाद शर्लिन चोपड़ा ने हाल में ही कहा था कि साजिद खान के ऊपर सलमान खान का हाथ है। घटना के 17 साल शिकायत कराने को लेकर शर्लिन चोपड़ा ने कहा था कि तीन लोगों की वजह से वह इतने समय से यह कदम नहीं उठा रही थीं। शर्लिन चोपड़ा ने शाहरुख खान, सलमान खान और साजिद खान की बहन फराह खान का नाम लेते हुए कहा था कि ये पावरफुल लोग हैं। वे साजिद खान को कुछ नहीं होने देंगे। शर्लिन चोपड़ा मीडिया से बात करते हुए रोने भी लगी थीं।

इस बारे में जब राखी सावंत से पूछा गया तो वह शर्लिन चोपड़ा पर भड़क गईं और उन्हें बहुत खरी-खोटी सुनाई। राखी सावंत ने कहा था कि अंग प्रदर्शन के कारण यौन शोषण हुआ था। राखी ने कहा, “आपका करियर नहीं बन रहा तो आप रो रही हो, पुलिस स्टेशन में आपका केस नहीं बन रहा तो आप मीडिया में आकर रो रही हो और मेरे सलमान भाई का नाम ले रही हो। अपने सड़े हुए मुँह से सलमान खान का नाम मत ले।”

इस दौरान राखी ने शर्लिन के रोने का मजाक भी बनाया। राखी सावंत ने आगे कहा था, “ये (शर्लिन चोपड़ा) कभी मेरे भाई राज कुंद्रा पर आरोप लगाती है तो कभी मेरे भाई साजिद पर। पुलिस समझ चुकी है कि इस केस में कोई दम ही नहीं है और साजिद खान बेकसूर हैं। उनके खिलाफ पुलिस में किसी ने गवाही नहीं दी।”

शिकायत दर्ज करवाने के बाद शर्लिन चोपड़ा ने कहा था, “मैंने हाल ही में MeToo के आरोपित साजिद खान के खिलाफ यौन शोषण और धमकी देने की शिकायत दर्ज करवाई है। इस दौरान पुलिस ने मुझसे पूछा कि यह घटना कब हुई थी। इस पर मैंने जवाब दिया कि यह 2005 में हुई थी। उन्होंने मुझसे आगे पूछा कि मुझे उन तक पहुँचने में इतना समय क्यों लगा? मैंने कहा कि तब मुझमें साजिद खान जैसे बड़े नाम के खिलाफ यौन शोषण की शिकायत दर्ज कराने की हिम्मत नहीं थी।” उन्होंने कहा, “2018 में मीटू कैंपन के बाद मुझे ये हिम्मत मिली, जब मैंने महिलाओं को अपना अनुभव साझा करते हुए देखा और सुना।”

अभिनेत्री के शब्दों में, “कोई भी उन मीडिया इंटरव्यू को पढ़ सकता है या सोशल मीडिया पर जाकर यह जान सकता है कि MeToo आरोपित साजिद खान ने उन महिलाओं के साथ कितनी गंदी-गंदी बातें कीं। इनमें से कुछ महिलाओं से उसने पूछा कि आप दिन में कितनी बार सेक्स करती हैं, उनके कितने बॉयफ्रेंड हैं। मुझे उसने अपना प्राइवेट पार्ट दिखाया और उसे टच करवाया। सवाल यह उठता है कि क्या एक महिला घटना के सालों बाद भी अपना दर्द साझा नहीं कर सकती? जाहिर है वह कर सकती है। तब मुझमें हिम्मत नहीं थी, लेकिन आज है। आज मुझे लगता है कि साजिद खान हो या राज कुंद्रा, अगर उन्होंने गलत किया है तो मैं उनके खिलाफ आवाज उठा सकती हूँ।”

उन्होंने खान के खिलाफ सबूत होने के सवाल पर कहा था, “वह मेरे लिए एक प्रोफेशनल मीटिंग थी। मैं एक डायरेक्टर के साथ प्रोफेशनल मीटिंग करने के लिए हिडेन कैमरा लेकर नहीं जाती। लेकिन उसके लिए यह एक प्रोफेशनल मीटिंग नहीं थी। वह फराह खान का भाई है, जो शाहरुख खान और सलमान खान की चहेती है। तो इनके सामने मेरी क्या औकात है? मैं सिर्फ एक आउटसाइडर हूँ और उनके लिए कुछ नहीं हूँ। हम अपनी सच्चाई कैसे साबित करें?”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अमेरिका की उप-राष्ट्रपति ने राहुल गाँधी से फोन पर की बात, दुनिया मानती है अगला PM’: कॉन्ग्रेस इकोसिस्टम के साथ-साथ मीडिया ने चलाई खबर,...

खुद को लेखक बताने वाले हर्ष तिवारी ने दावा किया कि लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद राहुल गाँधी का कद काफी बढ़ गया है, दुनिया उन्हें अगले प्रधानमंत्री के रूप में देख रही है।

जिसे ‘चाणक्य’ बताया, उसके समर्थन के बावजूद हारा मौजूदा MLC: महाराष्ट्र में ऐसे बिखरा MVA गठबंधन, कॉन्ग्रेस विधायकों ने अपनी ही पार्टी को दिया...

जिस जयंत पाटील के पक्ष में महाराष्ट्र की राजनीति के कथित चाणक्य और गठबंधन के अगुवा शरद पवार खुद खड़े थे, उन्हें ही हार का सामना करना पड़ा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -