Monday, July 26, 2021
Homeविविध विषयमनोरंजनदाऊद इब्राहिम से थे अनिल कपूर के संबंध: सोनम कपूर ने कबूला, कहा- यह...

दाऊद इब्राहिम से थे अनिल कपूर के संबंध: सोनम कपूर ने कबूला, कहा- यह ‘क्रिकेट’ का रिश्ता

सोनम कपूर ने अपने पिता के साथ जिस दाऊद इब्राहिम की तस्वीर को जस्टिफाई करने की कोशिश की, वह 1993 के मुंबई धमाकों का जिम्मेदार है। इस तस्वीर को लेकर बताया जाता है कि यह तब की है जब दोनों पाकिस्तान और भारत के बीच क्रिकेट का मुकाबला देख रहे थे।

बॉलीवुड कलाकर अनिल कपूर की बेटी सोनम कपूर ने सोशल मीडिया पर अपने पिता की फजीहत करवा दी। वरिष्ठ पत्रकार अशोक श्रीवास्तव के सवालों का आवेश में आकर जवाब देते हुए उन्होंने स्वीकार कर लिया कि उनके पिता के संबंध गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम से थे। दरअसल, अक्सर हिंदुओं से संबंधित मुद्दों पर चुप्पी साधने वाली और मोदी सरकार की नीतियों का विरोध करने वाली सोनम कपूर ने शाहीन बाग में चली गोली पर अफसोस जताते हुए एक ट्वीट किया था।

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “मैंने कभी नहीं सोचा था कि ऐसा भारत में होगा। ये बँटवारे की खतरनाक राजनीति बंद करो। इससे आग भड़क रही है। अगर तुम खुद को हिंदू समझते हो, तो ये भी समझो कि ये धर्म, सिर्फ़ कर्म और धर्म का है और ये सब इन दोनों में से कुछ नहीं है।” इसी ट्वीट पर दूरदर्शन के पत्रकार अशोक श्रीवास्तव ने उनसे एक सवाल कर दिया।

वरिष्ठ पत्रकार अशोक श्रीवास्तव ने सोनम कपूर के ट्वीट का रिप्लाई देते हुए उनसे कहा कि वह बहुत प्रखरता से अपनी आवाज़ उठाती हैं। लेकिन क्या वो कृपा कर देश को बताएँगी कि आतंकी दाऊद के साथ उनके पिता की तस्वीर का संबंध उनके कर्म से है या उनके धर्म से?

इस सवाल के बाद ट्विटर पर सक्रिय रहने वाले किसी भी यूजर को लग सकता था कि सोनम इसके बदले कोई ‘सेकुलर’ जवाब देंगी। लेकिन सोनम कपूर का यहाँ हैरान करने वाला रिप्लाई आया। ट्वीट में उन्होंने माना कि दाऊद और उनके पिता के बीच धर्म या कर्म का नहीं, बल्कि क्रिकेट का रिश्ता था।

सोनम ने जवाब देते हुए लिखा, “वे (अनिल कपूर) राज कपूर और कृष्णा कपूर के साथ मैच देखने गए थे। और एक बॉक्स में थे। मुझे लगता है आपको किसी पर ऊँगली उठाना बंद कर देना चाहिए। क्योंकि ऐसे में अन्य तीन ऊँगलियाँ आप पर होती हैं। भगवान राम आपको दुष्टता और हिंसा फैलाने के लिए माफ करें।”

सोनम के इस जवाब के बाद अशोक श्रीवास्तव ने फिर उन पर तंज कसा और लिखा, “बात सही है कि जब आप दूसरों की तरफ एक ऊँगली उठाते हैं तो 3 ऊँगली आप की तरफ उठती है। आपने ट्विटर पर एक ऊँगली का इस्तेमाल किया इसलिए ही तीन ऊँगलियाँ आपकी तरफ उठ रही हैं। पर ‘दुर्भाग्य’ से मैं इतना काबिल नहीं कि दाऊद और पाकिस्तानी सेना के प्रिय अनिल मसर्रत के साथ तस्वीर खिंचा सकूँ।”

गौरतलब है कि सोनम कपूर अपने पिता अनिल कपूर के साथ जिस दाऊद इब्राहिम की तस्वीर को जस्टिफाई करने की कोशिश कर रही हैं, वह 1993 के मुंबई धमाकों का जिम्मेदार है। इन धमाकों में बड़ी संख्या में आम जनों ने जान गंवाई थी। अनिल कपूर के साथ दाऊद की इस तस्वीर को लेकर बताया जाता है कि यह तब की है जब दोनों पाकिस्तान और भारत के बीच क्रिकेट का मुकाबला देख रहे थे।

सऊदी अरब में यौन उत्पीड़न के सवाल पर सोनम कपूर का ‘पाखंड’ आया सामने

Animal Lover सोनम कपूर को क्यों कह रहे हैं लोग फर्जी एक्टिविस्ट?

बॉक्स ऑफिस के बाद अब दीपिका के विज्ञापनों को भी तगड़ा झटका, किनारा कर रहे हैं बड़े ब्रांड्स

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कारगिल के 22 साल: 16 की उम्र में सेना में हुए शामिल, 20 की उम्र में देश पर मर मिटे

सुनील जंग ने छलनी सीने के बावजूद युद्धभूमि में अपने हाथ से बंदूक नहीं गिरने दी और लगातार दुश्मनों पर वार करते रहे।

देवी की प्रतिमाओं पर सीमेन, साड़ियाँ उतार जला दी: तमिलनाडु के मंदिर का ताला तोड़ कर कुकृत्य

तमिलनाडु स्थित रानीपेट के एक मंदिर में हिन्दू घृणा का मामला सामने आया है। इससे पहले भी राज्य में मंदिरों पर हमले के कई...

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,222FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe