Sunday, April 21, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनदिशा सालियान के पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में सिर और प्राइवेट पार्ट में चोट के निशान:...

दिशा सालियान के पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में सिर और प्राइवेट पार्ट में चोट के निशान: बीजेपी नेता ने लगाया ‘बलात्कार’ और ‘हत्या’ का आरोप

दिशा की मौत और उसके बाद कि गई जाँच कई सवाल पैदा करती है। जैसे कि सुशांत की मौत से पाँच दिन पहले यानी 9 जून की रात 2 बजे दिशा ने आत्महत्या की थी। लेकिन उसका पोस्टमार्टम 2 दिन बाद किया गया था। आखिर क्यों बोरीवली पोर्टमार्टम सेंटर पर ऑटोप्सी को दो दिन लेट किया गया।

सुशांत सिंह सुसाइड केस में पुलिस हर एंगल से जाँच कर रही है। वहीं अब सुशांत सिंह राजपूत की मौत का कनेक्शन उनकी पूर्व सेक्रेटरी दिशा की मौत से भी की जा रही है। इंडिया टुडे की एक्सक्लुसिव रिपोर्ट के अनुसार दिशा सालियान की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सिर और अन्य जगहों पर चोट लगने की बात सामने आई है।

बता दें दिशा मुंबई के एक अपार्टमेंट के 14 वीं मंजिल पर रहती थी। दिशा ने उसी फ्लोर से कूद कर आत्महत्या की थी। इंडिया टुडे ने दिशा सलियान की पोस्टमार्टम रिपोर्ट को एक्सेस किया है, जिसमें उनके शरीर पर चोटों का विवरण है।

दिशा की मौत और उसके बाद कि गई जाँच कई सवाल पैदा करती है। जैसे कि सुशांत की मौत से पाँच दिन पहले यानी 9 जून की रात 2 बजे दिशा ने आत्महत्या की थी। लेकिन उसका पोस्टमार्टम 2 दिन बाद किया गया था। आखिर क्यों बोरीवली पोर्टमार्टम सेंटर पर ऑटोप्सी को दो दिन लेट किया गया।

14वीं मंजिल से गिरने की वजह से ऑटोप्सी के रिपोर्ट में सिर में चोट लगने और कई तरह की अप्राकृतिक चोंटो की वजह से दिशा की मौत हुई थी।

वहीं दिशा की मौत पर भाजपा सांसद नारायण राणे ने भी बेहद संगीन खुलासे किए थे। उन्होंने कहा था कि दिशा का ‘बलात्कार’ और ‘हत्या’ किया गया था। सालियान की ऑटोप्सी रिपोर्ट में उनके प्राईवेट पार्ट्स में चोट के निशान सामने आए थे।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के में निजी भागों पर चोटों के बारे में कोई विशेष उल्लेख नहीं किया गया है। लेकिन ऊँचाई से गिरने के कारण ‘कई चोटों’ का उल्लेख हुआ है। बता दें अप्राकृतिक मौत के मामलों में फीमेल बॉडी के वजाइनल स्वैब टेस्टिंग के लिए रखे जाते हैं और इस मामले में भी ऐसा किया गया था।

गौरतलब है कि, केंद्र ने सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की सीबीआई जाँच शुरू करने के बिहार सरकार के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है। अब बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जाँच सीबीआई करेगी।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आदेश पर राजीव नगर थाना कांड संख्या 241/ 20 की सीबीआई जाँच की सिफारिश मंगलवार (अगस्त, 04, 2020) को केन्द्र सरकार को भेज दी गई थी। इससे पहले राज्य पुलिस मुख्यालय ने इसका प्रस्ताव तैयार किया। जल्द ही सीबीआई इस मामले में नई एफआईआर दर्ज कर पड़ताल शुरू कर सकती है।

उल्लेखनीय है कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में हर दिन नए खुलासे सामने आए हैं। इसमें उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के साथ उनके संबंधों से लेकर उनके मानसिक स्वास्थ्य, बैंक अकाउंट से लेकर उनकी मैनेजर रही दिशा सालियान की मौत से जुड़े कई सवाल सामने आए हैं।

सुशांत सिंह की कथित आत्महत्या को लेकर उनके पिता कृष्ण किशोर सिंह ने पटना के राजीवनगर थाने में FIR दर्ज कराई है। 25 जुलाई को यह प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। इसमें आईपीसी की धारा 341, 342, 380, 406, 306, 420, 506 और 120 (बी) की धाराओं के अंतर्गत मामले दर्ज किए गए हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कलकत्ता हाई कोर्ट न होता तो ममता बनर्जी के बंगाल में रामनवमी की शोभा यात्रा भी न निकलती: इसी राज्य में ईद पर TMC...

हाई कोर्ट ने कहा कि ट्रैफिक के नाम पर शोभा यात्रा पर रोक लगाना सही नहीं, इसलिए शाम को 6 बजे से इस शोभा यात्रा को निकालने की अनुमति दी जाती है।

‘कई मासूम लड़कियों की ज़िंदगी बर्बाद कर चुका है चंद्रशेखर रावण’: वाल्मीकि समाज की लड़की ने जारी किया ‘भीम आर्मी’ संस्थापक का वीडियो, कहा...

रोहिणी घावरी ने बड़ा आरोप लगाया है कि चंद्रशेखर आज़ाद 'रावण' अपनी शादी के बारे में छिपा कर कई बहन-बेटियों की इज्जत के साथ खेल चुके हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe