Saturday, October 23, 2021
Homeविविध विषयमनोरंजनसुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में पुलिस ने की यशराज के दो बड़े अधिकारियों...

सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में पुलिस ने की यशराज के दो बड़े अधिकारियों से पूछताछ, मौत के कारणों की जाँच तेज

मुंबई पुलिस सिर्फ यशराज ही नहीं बल्कि अन्य प्रॉडक्शन हाउसेस से भी पूछताछ करेगी जहाँ सुशांत ने फिल्में साइन की थीं। इसके अलावा पुलिस ने सुशांत के दोस्तों, पेशेवर परिचितों, सहयोगियों, कर्मचारियों और अन्य लोगों का बयान दर्ज कर रही है। सुशांत के मौत के पीछे उनसे 6 महीने में ही एक के बाद एक कर के उनसे 7 फ़िल्में छीन लेने की वजह को भी एक कारण बताया जा रहा है।

सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या ने फ़िल्मी दुनिया के पीछे की ख़ौफनाक सच्चाई को जगजाहिर कर दिया हैं। जहाँ एक तरफ सुशांत के फैन इस सदमे से बाहर नहीं आ पा रहे हैं। वहीं सोशल मीडिया के जरिए लोग उनकी मौत को लेकर सीबीआई जाँच की माँग कर रहे है। बांद्रा पुलिस ने अब इस मामले में शुक्रवार (26 जून, 2020) को यशराज बैनर्स के दो पूर्व सीनियर अधिकारियों से पूछताछ की है।

मुम्बई मिरर के रिपोर्ट के अनुसार यशराज फिल्म के पूर्व प्रेसिडेंट आशीष सिंह और आशीष पाटिल ने साल 2012 में सुशांत सिंह राजपूत के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था। पुलिस जाँच के दौरान माँगी गई यशराज फिल्म्स और सुशांत के बीच हुए पुराने कॉन्ट्रैक्ट की कॉपी को पिछले सप्ताह पुलिस को सौंप दिया गया था।

जिसमें सुशान्त के फ़िल्म एग्रीमेंट की साइन वाली कॉपी तो उन्हें दे दी गई थी। लेकिन 2015 में एग्रीमेंट को रद्द कर और उससे बाहर निकलने वाली कॉपी उनके पास नहीं भिजवाई गई थी। सूत्रों के अनुसार, शुक्रवार को किए गए इन्वेस्टिगेशन के दौरान प्रोडक्शन हाउस के दोंनो पूर्व एग्जीक्यूटिव से ज्यादातर सवाल कॉन्ट्रैक्ट साइन करने और इससे बाहर जाने की शर्तों को लेकर ही किए गए थे।

रिपोर्ट्स के अनुसार पुलिस जिस कॉन्ट्रैक्ट कॉपी में सुशांत के साथ यशराज की तीन फिल्मों को लेकर पूछताछ कर रही है। जिसमें पहली फ़िल्म सुशांत ने यशराज फिल्म्स की ‘शुद्ध देसी रोमांस’ (2013) में काम किया था, जिसे मनीष शर्मा ने डायरेक्ट किया था। इसके अलावा दूसरी फिल्म वो ‘डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी’ (2015) में दिखाई दिए थे, जिसे दिबाकर बैनर्जी ने डायरेक्ट किया था। बैनर के साथ उनकी तीसरी फिल्म ‘पानी’ थी, जिसका निर्देशन शेखर कपूर ने किया। हालाँकि, यशराज फिल्म्स ने कथित तौर पर इस प्रोजेक्ट को बंद कर दिया था।

बता दें बहुत ही कम लोग जानते है कि यशराज अक्सर नए कलाकारों के साथ सिर्फ़ तीन फिल्मों की डील करता है। फिल्मों की सफलता को देखते हुए आगे मौका देकर बढ़ाया जाता है। सुशांत के साथ तीसरी फिल्म ‘पानी’ नहीं बनाने के पीछे की वजह बजट को बताया गया है। जानकारी के मुताबिक फ़िल्म के निर्देशक शेखर कपूर ने सुशांत की इस बैनर तले बनने वाली फिल्म ‘पानी’ का बजट 150 करोड़ रुपए से ज्यादा बताया था। जोकि ज्यादा बजट करार देते हुए यशराज ने फिल्म बनाने से इनकार कर दिया था।

गौरतलब है कि मुंबई पुलिस सिर्फ यशराज ही नहीं बल्कि अन्य प्रॉडक्शन हाउसेस से भी पूछताछ करेगी जहाँ सुशांत ने फिल्में साइन की थीं। इसके अलावा पुलिस ने सुशांत के दोस्तों, पेशेवर परिचितों, सहयोगियों, कर्मचारियों और अन्य लोगों का बयान दर्ज कर रही है। वहीं सुशांत की आखिरी फिल्म ‘दिल बेचारा’ को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया जाएगा। जो कि डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर 24 जुलाई को रिलीज होगी।

सुशांत से छीन कर 3 अलग एक्टर को दी गई थी फिल्में

उल्लेखनीय है कि सुशांत के मौत के बाद ऐसे कई रहस्य लोगों के सामने आए है। जिसनें आम जनता को चौका दिया है। सुशांत के मौत के पीछे उनसे 6 महीने में ही एक के बाद एक कर के उनसे 7 फ़िल्में छीन लेने की वजह को भी एक कारण बताया जा रहा है। जिनमें तीन बड़ी फिल्मों में सुशांत सिंह राजपूत को लिए जाने की चर्चा के बाद उन्हें नेपोटिज्म और गुटबाजी कारण अन्य सितारों की झोली में डाल दिया गया।

जिसमें पहली फ़िल्म हाफ गर्लफ्रेंड’ थी, जो मई 2017 में रिलीज हुई थी। उसमें सुशांत की जगह अर्जुन कपूर को बाद में कास्ट किया गया था।

इसके बाद बात ‘फितूर’ थी। इसमें भी आदित्य रॉय कपूर ने लीड रोल निभाया लेकिन पहले इसमें सुशांत सिंह राजपूत को लिए जाने की चर्चा थी। बाद में ख़बर आई कि आदित्य को सुशांत की जगह ले लिया गया है।

तीसरी बड़ी फिल्म बेफिक्रे जो उनसे छीन ली गई, वो यशराज फिल्म्स की ड्रीम प्रोजेक्ट्स में से एक थी जिसका निर्देशन ख़ुद आदित्य चोपड़ा ने किया था। ‘बेफिक्रे’ में एन वक़्त पर सुशांत की जगह रणवीर सिंह को ले लिया गया था।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जहाँ दकियानूसी ईसाई चला रहे टीके के खिलाफ अभियान, उन्हीं की मीडिया को करारा जवाब है भारत का 100+ करोड़

100 करोड़ का ये आँकड़ा भारत/भारतीयों के बारे में सदियों से फैलाए झूठ (अनपढ़, अनुशासनहीन, अराजक, स्वास्थ्य सुविधाहीन आदि) की बखियाँ उधेड़ रहा है।

करवा चौथ के विज्ञापन में पति-पत्नी दोनों लड़की, नाराज़ हिन्दुओं ने Dabur से पूछा – ‘समलैंगिक’ ज्ञान देने के लिए हमारे ही त्योहार क्यों?

ये विज्ञापन डाबर के प्रोडक्ट 'फेम' को लेकर है, जिसमें एक समलैंगिक जोड़े को 'करवा चौथ' का त्योहार मनाते हुए देखा गया है। लोग हुए नाराज़।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
131,033FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe