प्यार में फँसाकर रूपए ऐंठे, आत्महत्या के लिए उकसाया: सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ दर्ज कराई FIR

सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ दर्ज कराई FIR (चित्र में- रिया चक्रवर्ती और महेश भट्ट )

बॉलीवुड कलाकार सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जाँच फिलहाल मुंबई पुलिस कर रही है। नवीनतम रिपोर्ट्स के अनुसार, सुशांत के पिता ने अब उनकी प्रेमिका रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के खिलाफ अपने गृहनगर पटना में एफआईआर दर्ज कराई है। रिया चक्रवर्ती पर सुशांत को प्यार में फँसाकर उनके पैसे निकालने और आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, सुशांत सिंह राजपूत के पिता संजय सिंह की शिकायत पर, अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई, जिसमें आत्महत्या की धमकी भी शामिल है। रिपोर्ट्स में कहा यह भी जा रहा है कि रिया ने 15 करोड़ रुपए भी ऐंठ लिए थे।

रिया पर दर्ज किया गया मुकदमा संख्या 241/20 है और इसमें आईपीसी की 406, 420, 341, 323, 342 धाराएँ लगाई हैं। पटना से चार पुलिस वालों की टीम मुंबई पहुँच गई है। सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद रिया उन लोगों में से एक हैं, जिससे मुंबई पुलिस द्वारा सबसे पहले पूछताछ की गई थी।

गौरतलब है कि बॉलीवुड कलाकार सुशांत सिंह राजपूत का गत 14 जून को निधन हो गया था, वो अपने कमरे में फाँसी से लटके हुए मिले थे और अब तक इस बारे में करीब 40 लोगों से पूछताछ की गई है।

पुलिस को सुशांत के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला था। हालाँकि, सुशांत सिंह के अंतिम पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला था कि उनके शरीर पर किसी भी तरह के चोट निशान नहीं मिले थे। इसमें बताया गया कि उनकी मौत फाँसी की वजह से दम घुटने से हुई।

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में मुंबई पुलिस ने रिया चक्रवर्ती से करीब 11 घंटे पूछताछ की थी। वहीं, कुछ ही दिनों पहले ही रिया चक्रवर्ती ने केंद्रीय मंत्री अमित शाह से इस मामले में सीबीआई जाँच की माँग की थी।

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के करीब एक महीने बाद रिया चक्रवर्ती ने अपनी जुबान खोलते हुए गृह मंत्री आमित शाह से सुशांत सिंह राजपूत की मौत की सीबीआई जाँच करवाने की माँग करते हुए अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा था –

“आदरणीय अमित शाह सर, मैं सुशांत सिंह राजपूतों की प्रेमिका रिया चक्रवर्ती हूँ। उनके (सुशांत) अचानक निधन के बाद अब एक महीने से अधिक का समय हो चुका है। मुझे सरकार पर पूरा भरोसा है, मैं आपसे हाथ जोड़कर निवेदन करती हूँ कि इस मामले की सीबीआई जाँच शुरू की जाए। मैं केवल यह समझना चाहती हूँ कि सुशांत के इस कदम को उठाने के पीछे क्या कारण थे? आपकी रिया चक्रवर्ती #सत्यमेव जयते।”

ऑपइंडिया स्टाफ़: कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया