Sunday, May 29, 2022
Homeविविध विषयमनोरंजन'द कश्मीर फाइल्स' में अनुपम खेर की एक्टिंग के कायल हुए अक्षय कुमार, देखेंगे...

‘द कश्मीर फाइल्स’ में अनुपम खेर की एक्टिंग के कायल हुए अक्षय कुमार, देखेंगे फिल्म: कमाई में प्रभास को पीछे छोड़ा, गुजरात में भी टैक्स फ्री

भारत में फिल्म का नेट कलेक्शन 2 दिनों में 12.05 करोड़ रुपए रहा। पूरी दुनिया में फिल्म की कमाई 2 दिनों में 14.35 करोड़ रुपए रही है।

अभिनेता अक्षय कुमार ने निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ की तारीफ़ की है। अक्षय कुमार ने अनुपम खेर को लिखा, “मैं ‘द कश्मीर फाइल्स’ में आपकी परफॉर्मेंस के बारे में पूर्ण रूप से अविश्वसनीय बातें सुन रहा हूँ। दर्शकों को बड़ी संख्या में सिनेमाघरों में लौटते हुए देखना अद्भुत है। आशा है कि मैं जल्द ही इस फिल्म को देखूँगा। जय अम्बे।” उन्होंने अनुपम खेर के एक ट्वीट को कोट करते हुए ये बातें लिखीं।

अनुपम खेर ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ के हिट होने वाला पोस्टर शेयर किया था, जिसमें वो भगवान शिव की वेशभूषा में दिख रहे हैं। असल में ये उनकी फिल्म का ही एक दृश्य है। साथ ही वरिष्ठ अभिनेता ने लिखा था, “लोगों का प्यार, कश्मीरी हिन्दुओं के आँसू, विवेक अग्निहोत्री का धैर्य व साहस, ‘द कश्मीर फाइल्स’ की पूरी टीम की मेहनत और सबसे ऊपर बाबा भोलेनाथ का आशीर्वाद। सच की जीत कभी न कभी तो होनी ही थी। 32 साल बाद ही सही।”

बॉक्स ऑफिस की की बात करें 3.55 करोड़ रुपए की कमाई करने वाली मुस्लिम आतंकियों द्वारा कश्मीरी पंडितों के नरसंहार पर बनी इस फिल्म ने दूसरे दिन 8.50 करोड़ रुपए कमा कर सबको चौंका दिया। इस तरह भारत में फिल्म का नेट कलेक्शन 2 दिनों में 12.05 करोड़ रुपए रहा। पूरी दुनिया में फिल्म की कमाई 2 दिनों में 14.35 करोड़ रुपए रही है। जबकि प्रभास की 350 करोड़ रुपए की बजट वाली ‘राधे श्याम’ के हिंदी वर्जन ने दूसरे दिन मात्र 4.50 करोड़ की ही नेट कमाई की।

उधर गुजरात में भी ‘द कश्मीर फाइल्स’ को टैक्स फ्री कर दिया गया है। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने इसकी घोषणा की। उनका धन्यवाद देते हुए निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने कहा कि इस फैसले से स्वतंत्र भारत की सबसे बड़ी त्रासदी को देखने-समझने में गुजरात की जनता को आसानी होगी। सबसे पहले हरियाणा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल कट्टर ने इस फिल्म को टैक्स से छूट प्रदान किया था। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सरकार ने भी ऐसा ही फैसला लिया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘शरिया लॉ में बदलाव कबूल नहीं’: UCC के विरोध में देवबंद के मौलवियों की बैठक, कहा – ‘सब सह कर हम 10 साल से...

देवबंद में आयोजित 'जमीयत उलेमा ए हिन्द' की बैठक में UCC का विरोध किया गया। मौलवियों ने सरकार पर डराने का आरोप लगाया। कहा - ये देश हमारा है।

‘कब्ज़ा कर के बनाई गई मस्जिद को गिरा दो’: मंदिरों को ध्वस्त कर बनाए गए मस्जिदों पर बोले थे गाँधी – मुस्लिम खुद सौंप...

गाँधी जी ने लिखा था, "अगर ‘अ’ (हिन्दू) का कब्जा अपनी जमीन पर है और कोई शख्स उसपर कोई इमारत बनाता है, चाहे वह मस्जिद ही हो, तो ‘अ’ को यह अख्तियार है कि वह उसे गिरा दे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
189,861FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe