Tuesday, July 16, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनमुस्लिम हैं विक्रांत मैसी के बड़े भैया, '12वीं फेल' हीरो ने बताया- 17 साल...

मुस्लिम हैं विक्रांत मैसी के बड़े भैया, ’12वीं फेल’ हीरो ने बताया- 17 साल में कबूला था इस्लाम, पिता ने कुछ नहीं कहा

विक्रांत मैसी ने शो में बताया कि उनकी माँ सिख हैं, उनके पिता ईसाई धर्म को मानते हैं और उनका भाई मुसलमान बन गया है। विक्रांत ने यह खुलासा करते हुए बताया कि 17 साल की उम्र में उनके भाई ने इस्लाम कबूला था। उसका नाम मोइन है।

बॉलीवुड अभिनेता और ’12वीं फेल’ फिल्म के एक्टर विक्रांत मैसी ने हाल में समदीश के शो में इंटरव्यू देने के दौरान परिवार से जुड़ा एक बड़ा खुलासा किया। विक्रांत मैसी ने बताया कि उनके घर में अलग-अलग धर्म को मानने वाले लोग रहते हैं। उनकी माँ सिख हैं, उनके पिता ईसाई धर्म को मानते हैं और उनका भाई मुसलमान बन गया है। विक्रांत ने यह खुलासा करते हुए बताया कि 17 साल की उम्र में उनके भाई ने इस्लाम कबूला था। उसका नाम मोइन है।

विक्रांत मैसी ने अनफिल्टर्ड बाय समदीश के इंटरव्यू में 1 घंटा 11 मिनट के स्लॉट के बाद धर्म पर बात करते हुए कहा, “मेरे भाई का नाम मोइन है, और मेरा नाम विक्रांत है। आपको आश्चर्य होगा कि मोइन नाम क्यों? उसने इस्लाम अपना लिया, मेरे परिवार ने उसे अपना धर्म बदलने दिया। उन्होंने कहा कि बेटा, अगर तुम्हें इसमें संतुष्टि मिलती है तो आगे बढ़ो। उसने 17 साल की उम्र में धर्म परिवर्तन किया, यह एक बड़ा कदम है। मेरी मां सिख हैं। मेरे पिता ईसाई हैं और चर्च जाते हैं। वह हफ्ते में दो बार चर्च जाते हैं। मैंने छोटी उम्र से ही धर्म और आध्यात्म को लेकर काफी तर्क सुने और बहस देखी है।”

विक्रांत मैसी कहते हैं कि जब उनके भाई ने इस्लाम कबूला था तब बहुत लोगों ने उनके पिता से सवाल किए थे लेकिन उन्होंने इसका जवाब दिया। विक्रांत बोले, “मेरे करीबी रिश्तेदारों ने मेरे पिता से सवाल किया कि तुम इसकी (भाई के धर्म परिवर्तन की) अनुमति कैसे दे सकते हो। इस पर पापा ने जवाब दिया कि यह सोचना उनका (रिश्तेदारों) का काम नहीं है। वो मेरा बेटा है। वो सिर्फ मेरे प्रति जवाबदेह है और उसे यह चुनने का पूरा अधिकार है कि वह क्या चाहता है। यह देखने के बाद, मैं अपनी खोज में लग गया और सोचने लगा कि आखिर धर्म क्या है? यह इंसान (Man-Made) की बनाई हुई चीज है।”

बता दें कि विक्रांत मैसी पहले टीवी कलाकार हुआ करते थे, लेकिन बाद उन्होंने फिल्मों में स्विच किया और अच्छा खासा नाम कमाया। अभी हाल में उनकी 12th fail फिल्म भी लोगों को खूब पसंद आई है। परिवार की बात करें तो वह उनका उनके पिता का नाम जॉली है और माँ का नाम मीना मैसी है। उन्होंने 2022 में अपनी गर्लफ्रेंड शीतल ठाकुर से शादी की थी। 7 फरवरी 2024 को दोनों के एक बेटा हुआ। अब जल्द ही वह एकता कपूर की फिल्म साबरमती रिपोर्ट में नजर आएँगे।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जम्मू-कश्मीर की पार्टियों ने वोट के लिए आतंक को दिया बढ़ावा’: DGP ने घाटी के सिविल सोसाइटी में PAK के घुसपैठ की खोली पोल,...

जम्मू कश्मीर के DGP RR स्वेन ने कहा है कि एक राजनीतिक पार्टी ने यहाँ आतंक का नेटवर्क बढ़ाया और उनके आका तैयार किए ताकि उन्हें वोट मिल सकें।

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री DK शिवकुमार को सुप्रीम कोर्ट से झटका, चलती रहेगी आय से अधिक संपत्ति मामले CBI की जाँच: दौलत के 5 साल...

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को आय से अधिक संपत्ति मामले में CBI जाँच से राहत देने से मना कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -