Saturday, April 20, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनकरण जौहर पर गाना के बाद अब कहानी चोरी के आरोप, लेखक ने शेयर...

करण जौहर पर गाना के बाद अब कहानी चोरी के आरोप, लेखक ने शेयर किए स्क्रीनशॉट्स: कहा – ‘धर्मा’ को भेजी थी ‘जुग जुग जियो’ की कहानी

लेखक विशाल ए सिंह ने कहा कि कहानी अच्छी लगे तो बात करो और हाथ मिलाओ, साथ मिल कर बनाओ। उन्होंने कहा कि 'चोरी-चकारी' एक प्रतिष्ठित बैनर को शोभा नहीं देता।

फिल्म निर्माता-निर्देशक करण जौहर पर आरोप लगा है कि उन्होंने ‘जुग जुग जियो’ की कहानी चोरी की है। इससे पहले पाकिस्तान के एक गायक ने उनका चुराया हुआ गाना इस फिल्म में डालने का आरोप लगाया था। रविवार (22 मार्च, 2022) को इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ, जिसके बाद से ही ये विवादों में है। विशाल ए सिंह नामक लेखक ने उनकी कहानी चोरी कर के इस फिल्म को बनाने का आरोप लगाया है।

विशाल ने बताया कि उन्होंने ‘बन्नी रानी’ नाम से एक स्क्रिप्ट लिखा था, जिसका इस्तेमाल करण जौहर की ‘धर्मा प्रोडक्शंस’ ने ‘जुग जुग जियो’ फिल्म के लिए बिना अनुमति लिए कर लिया है। इस दौरान उन्होंने सबूत के रूप में ईमेल की कॉपी भी पेश की, जिसमें देखा जा सकता है कि उन्होंने कंपनी को स्क्रिप्ट के कुछ हिस्से भेजे थे। उन्हें कंपनी की तरफ से एक प्रतिक्रिया भी मिली थी। विशाल ए सिंह ने जनवरी 2020 में इस कहानी को ‘स्क्रीनराइटर्स एसोसिएशन इंडिया (SWAI)’ में रजिस्टर कराया था।

इसके अगले महीने उन्होंने इसके कुछ हिस्से ‘धर्मा’ को भेजे थे। वो इसे एक फिल्म में तब्दील करना चाहते थे और इसके लिए मौका माँग रहे थे। उनके अनुसार, ये एक मध्यमवर्गीय जोड़े की कहानी है, जो रोज रुपए बचाता है और अपने बच्चों को सफल बनाने के लिए त्याग करता है। हालाँकि, बच्चों की शिक्षा, नौकरी और शादी हो जाने से बाद अचानक से दोनों होने रिश्ते तोड़ने का ऐलान कर देते हैं और तलाक फाइल कर देते हैं। वो बच्चों के सेटल होने का भी इंतजार कर रहे होते हैं।

उन्होंने कहा कि अगर वो ये सब पब्लिसिटी के लिए कह रहे होते तो आज जितने भी पब्लिकेशंस ने उनसे संपर्क किया, वो उन सभी को बयान दे रहे होते। उन्होंने कहा कि वो सार्वजनिक रूप से तथ्य डाल कर लोगों से कह रहे हैं कि वो सही-गलत का निर्णय करें। उन्होंने कहा कि कहानी अच्छी लगे तो बात करो और हाथ मिलाओ, साथ मिल कर बनाओ। उन्होंने कहा कि ‘चोरी-चकारी’ एक प्रतिष्ठित बैनर को शोभा नहीं देता। उन्होंने कहा कि हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में ऐसा कइयों के साथ हो रहा है।

इस फिल्म में वरुण धवन, कियारा आडवाणी, अनिल कपूर और नीतू कपूर नजर आने वाले हैं। पाकिस्तानी सिंगर अबरार उल हक ने फिल्म के प्रोड्यूसर करण जौहर पर उनका गाना ‘नच पंजाबन’ को चुराने का आरोप लगाया है। इतना ही नहीं, गाने के निर्माता ने करण जौहर और उनकी टीम के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की धमकी भी दे डाली है। गायक का कहना है कि उनके गाने का इस्तेमाल उन्हें उनका उचित क्रेडिट दिए बिना किया गया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

गोपाल स्वामी, जगदीश्वर… खालसा फ़ौज के 200 साल पुराने हथियार पर भगवान विष्णु का मंत्र, खालिस्तानी प्रोपेगंडा को ध्वस्त करती है गुरु अर्जुन देव...

ये लगभग 200 वर्ष पुराना है। इस पर सोने से एक मंत्र अंकित है, जो गुरु अर्जुन देव द्वारा रचित है। इसे 'रक्षा मंत्र' कहा जाता है, भगवान विष्णु की प्रार्थना है।

बच्चा अगर पोर्न देखे तो अपराध नहीं भी… लेकिन पोर्नोग्राफी में बच्चे का इस्तेमाल अपराध: बाल अश्लील कंटेंट डाउनलोड के मामले में CJI चंद्रचूड़

सुप्रीम कोर्ट ने चाइल्ड पॉर्नोग्राफी से जुड़े मद्रास हाई कोर्ट के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe