Saturday, July 2, 2022
Homeविविध विषयमनोरंजनकरण जौहर पर गाना के बाद अब कहानी चोरी के आरोप, लेखक ने शेयर...

करण जौहर पर गाना के बाद अब कहानी चोरी के आरोप, लेखक ने शेयर किए स्क्रीनशॉट्स: कहा – ‘धर्मा’ को भेजी थी ‘जुग जुग जियो’ की कहानी

लेखक विशाल ए सिंह ने कहा कि कहानी अच्छी लगे तो बात करो और हाथ मिलाओ, साथ मिल कर बनाओ। उन्होंने कहा कि 'चोरी-चकारी' एक प्रतिष्ठित बैनर को शोभा नहीं देता।

फिल्म निर्माता-निर्देशक करण जौहर पर आरोप लगा है कि उन्होंने ‘जुग जुग जियो’ की कहानी चोरी की है। इससे पहले पाकिस्तान के एक गायक ने उनका चुराया हुआ गाना इस फिल्म में डालने का आरोप लगाया था। रविवार (22 मार्च, 2022) को इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ, जिसके बाद से ही ये विवादों में है। विशाल ए सिंह नामक लेखक ने उनकी कहानी चोरी कर के इस फिल्म को बनाने का आरोप लगाया है।

विशाल ने बताया कि उन्होंने ‘बन्नी रानी’ नाम से एक स्क्रिप्ट लिखा था, जिसका इस्तेमाल करण जौहर की ‘धर्मा प्रोडक्शंस’ ने ‘जुग जुग जियो’ फिल्म के लिए बिना अनुमति लिए कर लिया है। इस दौरान उन्होंने सबूत के रूप में ईमेल की कॉपी भी पेश की, जिसमें देखा जा सकता है कि उन्होंने कंपनी को स्क्रिप्ट के कुछ हिस्से भेजे थे। उन्हें कंपनी की तरफ से एक प्रतिक्रिया भी मिली थी। विशाल ए सिंह ने जनवरी 2020 में इस कहानी को ‘स्क्रीनराइटर्स एसोसिएशन इंडिया (SWAI)’ में रजिस्टर कराया था।

इसके अगले महीने उन्होंने इसके कुछ हिस्से ‘धर्मा’ को भेजे थे। वो इसे एक फिल्म में तब्दील करना चाहते थे और इसके लिए मौका माँग रहे थे। उनके अनुसार, ये एक मध्यमवर्गीय जोड़े की कहानी है, जो रोज रुपए बचाता है और अपने बच्चों को सफल बनाने के लिए त्याग करता है। हालाँकि, बच्चों की शिक्षा, नौकरी और शादी हो जाने से बाद अचानक से दोनों होने रिश्ते तोड़ने का ऐलान कर देते हैं और तलाक फाइल कर देते हैं। वो बच्चों के सेटल होने का भी इंतजार कर रहे होते हैं।

उन्होंने कहा कि अगर वो ये सब पब्लिसिटी के लिए कह रहे होते तो आज जितने भी पब्लिकेशंस ने उनसे संपर्क किया, वो उन सभी को बयान दे रहे होते। उन्होंने कहा कि वो सार्वजनिक रूप से तथ्य डाल कर लोगों से कह रहे हैं कि वो सही-गलत का निर्णय करें। उन्होंने कहा कि कहानी अच्छी लगे तो बात करो और हाथ मिलाओ, साथ मिल कर बनाओ। उन्होंने कहा कि ‘चोरी-चकारी’ एक प्रतिष्ठित बैनर को शोभा नहीं देता। उन्होंने कहा कि हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में ऐसा कइयों के साथ हो रहा है।

इस फिल्म में वरुण धवन, कियारा आडवाणी, अनिल कपूर और नीतू कपूर नजर आने वाले हैं। पाकिस्तानी सिंगर अबरार उल हक ने फिल्म के प्रोड्यूसर करण जौहर पर उनका गाना ‘नच पंजाबन’ को चुराने का आरोप लगाया है। इतना ही नहीं, गाने के निर्माता ने करण जौहर और उनकी टीम के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की धमकी भी दे डाली है। गायक का कहना है कि उनके गाने का इस्तेमाल उन्हें उनका उचित क्रेडिट दिए बिना किया गया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘नूपुर शर्मा पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी गैर-जिम्मेदाराना’: रिटायर्ड जज ने सुनाई खरी-खरी, कहा – यही करना है तो नेता बन जाएँ, जज क्यों...

दिल्ली हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज एसएन ढींगरा ने मीडिया में आकर बताया है कि वो सुप्रीम कोर्ट के जजों की टिप्पणी पर क्या सोचते हैं।

‘क्या किसी हिन्दू ने शिव जी के नाम पर हत्या की?’: उदयपुर घटना की निंदा करने पर अभिनेत्री को गला काटने की धमकी, कहा...

टीवी अभिनेत्री निहारिका तिवारी ने उदयपुर में कन्हैया लाल तेली की जघन्य हत्या की निंदा क्या की, उन्हें इस्लामी कट्टरपंथी गला काटने की धमकी दे रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
202,399FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe