Tuesday, July 27, 2021
Homeविविध विषयमनोरंजनMannchali की हिरोइन जैनब जमील ने इस्लाम, अल्लाह और कुरान के लिए छोड़ दी...

Mannchali की हिरोइन जैनब जमील ने इस्लाम, अल्लाह और कुरान के लिए छोड़ दी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री

"मुझे देर हो गई है। मुझे यह घोषणा बहुत पहले करनी चाहिए थी लेकिन शायद मैं तैयार नहीं थी। हमारे मजहब इस्लाम के बारे में अधिक जानने के लिए मैंने..."

पाकिस्तानी अभिनेत्री जैनब जमील ने एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को छोड़ने का फैसला किया है। उन्होंने सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम के जरिए इसकी जानकारी दी। उन्होंने इस्लाम की शिक्षाओं के बारे में अधिक जानने के लिए इंडस्ट्री को अलविदा कहा।

31 वर्षीय अभिनेत्री ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर एक घोषणा की, “मुझे यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि मैंने अभिनय और मॉडलिंग छोड़ दी है। अल्हमदोलिल्लाह अल्लाह ने मुझे कुरान और हदीस का छात्र बनने और हमारे मजहब इस्लाम के बारे में अधिक जानने के लिए चुना है।”

जैनब की इंस्टाग्राम स्टोरी

आगे जैनब ने इंस्टाग्राम स्टोरी में विस्तार से बताया कि उन्होंने एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री छोड़ने का फैसला क्यों किया। जैनब ने लिखा, “वो लोग जो वास्तव में चिंतित हैं और मुझसे पूछ रहे हैं कि मैंने यह निर्णय क्यों लिया, उनकी चिंता का मैं सम्मान करती हूँ। मुझे देर हो गई है। मुझे यह घोषणा बहुत पहले करनी चाहिए थी लेकिन शायद मैं तैयार नहीं थी या मैं कुछ जवाबों की तलाश में थी। वास्तव में अब मुझे तफसीर के साथ कुरान पढ़ते हुए 3 साल हो गए हैं और मैं सरल छात्र नहीं हूँ।”

जैनब ने अपने पोस्ट में इस बात भी जोर डाला कि वह अपने करियर के चुनाव से संतुष्ट नहीं थीं। इसका जिक्र करते हुए उन्होंने लिखा, “मेरे सभी मूर्खतापूर्ण सवालों और शंकाओं का समाधान करने के लिए मेरे शिक्षकों का धन्यवाद। उनकी वजह से आज मैं इस मुकाम पर पहुँच पाई कि मैं इतना बड़ा कदम उठाने के लिए तैयार हूँ। मैं उस कैरियर को छोड़ रही हूँ, जिसके बारे में मैंने सोचा था कि मैं पसंद करुँगी। लेकिन किया नहीं, क्योंकि जब भी मैं सेट पर काम कर रही होती थी तो उससे पूरी तरह संतुष्ट नहीं थी।”

उन्होंने यह भी लिखा कि वो इस क्षेत्र में काम करने वाले किसी भी एक्टर की भावनाओं को आहत नहीं करना चाहती। लेकिन सभी लोग अलग-अलग होते हैं। जैनब ने उस प्रोडक्ट और प्रोड्यूसर का धन्यवाद अदा किया, जिनके साथ उन्होंने काम किया था। अंत में उन्होंने उन प्रोड्यूसर का शुक्रिया अदा किया, जिनके साथ उन्होंने कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था। उन्होंने गुजारिश की कि उनका नाम इन कॉन्ट्रैक्ट से हटा दिया जाए।

जैनब जमील ने ‘सदा सुखी रहो’, ‘ससुराल मेरी बहन का’, ‘मनचली’, ‘मिल के हम ना मिले’ और ‘आपके कनीज’ जैसे जियो एंटरटेनमेंट के कई ड्रामे में काम किया है। पिछले महीने ही एक और मॉडल अनम मलिक ने मजहब की खातिर मॉडलिंग की दुनिया को अलविदा कह दिया था। मलिक ने कहा था कि उन्होंने मॉडलिंग की दुनिया को हमेशा के लिए छोड़ने और इस्लाम की शिक्षाओं के अनुसार जीने का फैसला किया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कारगिल कमेटी’ पर कॉन्ग्रेस की कुण्डली: लोकतंत्र की सुरक्षा के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा राजनीतिक दृष्टिकोण का न हो मोहताज

हमें ध्यान में रखना होगा कि जिस लोकतंत्र पर हम गर्व करते हैं उसकी सुरक्षा तभी तक संभव है जबतक राष्ट्रीय सुरक्षा का विषय किसी राजनीतिक दृष्टिकोण का मोहताज नहीं है।

असम-मिजोरम बॉर्डर पर भड़की हिंसा, असम के 6 पुलिसकर्मियों की मौत: हस्तक्षेप के दोनों राज्‍यों के CM ने गृहमंत्री से लगाई गुहार

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्वीट कर बताया कि असम-मिज़ोरम सीमा पर तनाव में असम पुलिस के 6 जवानों की जान चली गई है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,363FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe