Monday, April 22, 2024
Homeविविध विषयअन्य'बाबा का ढाबा' वाले पहुँचे थाने, यूट्यूबर गौरव वासन पर लगाया पैसों के हेर-फेर...

‘बाबा का ढाबा’ वाले पहुँचे थाने, यूट्यूबर गौरव वासन पर लगाया पैसों के हेर-फेर का आरोप

यूट्यूबर गौरव वासन ने कांता प्रसाद की मदद के लिए अपना कॉन्टैक्ट दिया और कांता प्रसाद के बैंक डिटेल्स की जगह अपनी ही अकॉउंट डिटेल्स शेयर कर दी, यानी पैसे सब यूट्यूबर गौरव वासन के अकाउंट में! इसी आरोप के तहत...

‘बाबा का ढाबा’ की वीडियो वायरल होने के बाद से उसके मालिक कांता प्रसाद लगातार खबरों में हैं। पहले सोशल मीडिया पर उनके संघर्ष का जिक्र हर जगह किया जा रहा था और अब उनके साथ हुई धोखाधड़ी के कारण उन पर चर्चा जारी है। ताजा खबर के मुताबिक, कांता प्रसाद ने उनकी वीडियो बनाने वाले यूट्यूबर गौरव वासन (Gaurav Wasan) के ख़िलाफ़ अपनी शिकायत दायर करवाई है। यह शिकायत मालवीय नगर थाने में दर्ज हुई है।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, कांता प्रसाद ने यूट्यूबर गौरव वासन पर धोखाधड़ी, विश्वासघात, पैसों के हेर-फेर, आपराधिक साजिश का आरोप लगाया है। इसके अलावा वासन पर यह भी आरोप लगा है कि उन्होंने जानबूझकर केवल अपने और अपने परिवार/दोस्तों के बैंक डिटेल और मोबाइल नंबर दानदाताओं के साथ साझा किए और उनको कोई भी जानकारी दिए बिना विभिन्न प्रकार के भुगतानों के माध्यम से दान की भारी राशि इकट्ठा की।

इस मामले में पुलिस अधिकारियों का कहना है कि उन्हें शिकायत मिल गई है और जाँच की जा रही है। फिलहाल कोई एफआईआर दर्ज नहीं हुई है।

यहाँ बता दें कि सोशल मीडिया पर बुजुर्ग दंपत्ति की वीडियो वायरल होने के कुछ दिन बाद एक अन्य यूट्यूबर लक्ष्य चौधरी ने गौरव वासन पर कुछ गंभीर आरोप लगाए थे। लक्ष्य का इल्जाम था कि जो पैसे बुजुर्ग दंपत्ति के लिए माँगे गए, वह उन तक नहीं पहुँचे।

ऑनलाइन स्कैमिंग पर बनाई गई वीडियो में लक्ष्य चौधरी ने समझाया था कि कैसे लोग इसी तरह की इमोशनल वीडियो बना कर पैसे ऐंठते हैं। इसके बाद उन्होंने गौरव वासन को लेकर कहा कि उसने बाबा का ढाबा के लिए डोनेशन माँगा लेकिन उन लोगों के साथ पैसे नहीं शेयर किए।

एक इंटरव्यू में भी कांता प्रसाद ने यह स्वीकारा था कि उन्हें अभी तक गौरव से कोई रुपए नहीं मिले हैं। इस पर चौधरी ने गौरव पर फंड गबन करने के आरोप लगाए और कहा कि इतने दिन बीत जाने के बाद भी कांता प्रसाद को मदद नहीं पहुँचाई गई है। यूट्यूबर लक्ष्य ने कहा था कि गौरव ने कांता प्रसाद की मदद के लिए अपना कॉन्टैक्ट दिया और कांता प्रसाद के बैंक डिटेल्स की जगह अपनी ही अकॉउंट डिटेल्स शेयर की।

बता दें कि यूट्यूबर गौरव वासन ने 7 अक्टूबर को बाबा का ढाबा का एक वीडियो अपने यू-ट्यूब चैनल व फेसबुक पर अपलोड किया था। इस वीडियो में उन्होंने लोगों से कांता प्रसाद और बादामी देवी की मदद की अपील की थी। ये वीडियो हर जगह तेजी से वायरल हुआ और लोग दूर-दूर से यहाँ खाना खाने के लिए आने लगे। इससे बुजुर्ग दंपति को कुछ दिन बहुत फायदा हुआ मगर बाद में फिर वही हालत हो गई।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मुस्लिमों के लिए आरक्षण माँग रही हैं माधवी लता’: News24 ने चलाई खबर, BJP प्रत्याशी ने खोली पोल तो डिलीट कर माँगी माफ़ी

"अरब, सैयद और शिया मुस्लिमों को आरक्षण का लाभ नहीं मिलता है। हम तो सभी मुस्लिमों के लिए रिजर्वेशन माँग रहे हैं।" - माधवी लता का बयान फर्जी, News24 ने डिलीट की फेक खबर।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe