Friday, July 30, 2021
Homeविविध विषयअन्यIPL 2020: सौरव गांगुली ने साझा की शारजाह क्रिकेट स्टेडियम दौरे की तस्वीर, पाकिस्तानी...

IPL 2020: सौरव गांगुली ने साझा की शारजाह क्रिकेट स्टेडियम दौरे की तस्वीर, पाकिस्तानी खिलाड़ियों को किया ब्लर

सौरव गांगुली ने एक ऐसी तस्वीर साझा की जिसमें उन्होंने पाकिस्तान के क्रिकेटर्स को धुंधला कर दिया। जिसके बाद उनकी इस तस्वीर पर नेटीजन्स ने जम कर प्रतिक्रिया दी। बीसीसीआई अध्यक्ष ने बैकग्राउंड में मौजूद जो तस्वीर ब्लर (धुंधली) की उसमें पाकिस्तानी क्रिकेटर जावेद मियांदाद, राशिद लतीफ़, मिस्बाह-उल-हक़, अज़हर महमूद, दानिश कनेरिया समेत अन्य खिलाड़ी मौजूद थे।

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 शुरू होने वाला है इसी कड़ी में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली यूएई स्थित शारजाह क्रिकेट स्टेडियम पहुँचे। कुल 3 अलग जगहों पर आईपीएल के मुकाबले होंगे जिसमें से एक शारजाह स्टेडियम भी है। सौरव गांगुली ने स्टेडियम पहुँच कर तैयारियों का जायज़ा लिया। उन्होंने इस दौरान एक तस्वीर भी ली और उसे अपने इन्स्टाग्राम पर साझा भी किया। तस्वीर के साथ लिखा, “मशहूर शारजाह स्टेडियम आईपीएल 2020 के आयोजन के लिए पूरी तरह तैयार है।” उन्होंने इस पूरी पोस्ट में कुल 3 तस्वीरें साझा की। 

View this post on Instagram

Famous Sharjah stadium all set to host IPL 2020

A post shared by SOURAV GANGULY (@souravganguly) on

सौरव गांगुली ने एक ऐसी तस्वीर साझा की जिसमें उन्होंने पाकिस्तान के क्रिकेटर्स को धुंधला कर दिया। जिसके बाद उनकी इस तस्वीर पर नेटीजन्स ने जम कर प्रतिक्रिया दी। बीसीसीआई अध्यक्ष ने बैकग्राउंड में मौजूद जो तस्वीर ब्लर (धुंधली) की उसमें पाकिस्तानी क्रिकेटर जावेद मियांदाद, राशिद लतीफ़, मिस्बाह-उल-हक़, अज़हर महमूद, दानिश कनेरिया समेत अन्य खिलाड़ी मौजूद थे। 

जिस तस्वीर में सौरव गांगुली ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों को ब्लर किया

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट बोर्ड के बीच रिश्ते बहुत अच्छे नहीं रहे। इसकी एक सबसे बड़ी वजह थी सीमा पर पाकिस्तान की तरफ होने वाली गतिविधियाँ। भारत ने इस मामले पर पहले ही अपना मत साफ़ किया है। भारत का कहना है कि दोनों देशों की क्रिकेट टीम के बीच तब तक द्विपक्षीय शृंखला नहीं खेली जा सकती है जब तक दोनों देशों के बीच सीमा पर हालात सामान्य नहीं होते हैं। 

भारत ने पिछले 14 सालों के दौरान पाकिस्तान में एक भी टेस्ट शृंखला नहीं खेली है। वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान ने भी पिछले 8 सालों में भारत का कोई दौरा नहीं किया है। हालाँकि, दोनों टीम के बीच विश्व कप और चैम्पियंस ट्राफ़ी जैसे आईसीसी के मुकाबले हुए हैं। आईपीएल की बात करें तो सिर्फ साल 2008 में पाकिस्तान के खिलाड़ी इस टूर्नामेंट का हिस्सा बने थे। पाकिस्तान के कुल 11 खिलाड़ी साल 2008 के आईपीएल में शामिल होने वाली अलग-अलग टीम का हिस्सा बने थे। 

ख़बरों के मुताबिक़ आईपीएल के 13वें संस्करण का सीधा प्रसारण (लाइव स्ट्रीमिंग) कुल 120 देशों में किया जाएगा। पाकिस्तान उन 120 देशों की सूची में शामिल नहीं किया गया है। सऊदी अरब की कुल 3 अलग जगहों पर आईपीएल के मुकाबले खेले जाएँगे जिसमें सौरव गांगुली ने शारजाह का दौरा कर लिया है। इसके बाद वह दो अलग जगहों, आबू धाबी और दुबई का दौरा भी करेंगे जहाँ अन्य मुकाबले होने हैं।  

बीसीसीआई अध्यक्ष 9 सितंबर को दुबई पहुँचे थे इसके बाद उन्होंने 6 दिन की अनिवार्य क्वारनटाइन अवधि पूरी की थी। शारजाह स्टेडियम में आईपीएल के कुल 12 मुकाबले खेले जाएँगे, 22 सितंबर को चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच टूर्नामेंट का पहला मुकाबला होगा। इसके पहले यहाँ भारत और पाकिस्तान के बीच कई अहम मुकाबले खेले जा चुके हैं।      

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

विजय माल्या के किंगफिशर एयरलाइंस ने IDBI को डूबोए थे जितने पैसे, पाई-पाई ब्याज के साथ वसूल: मुनाफे में 318% का उछाल

कभी जिस IDBI को भगोड़े कारोबारी विजय माल्या ने डूबो दिया उस बैंक ने इस तिमाही में भारी मुनाफा कमाया है। वजह किंगफिशर एयरलाइंस से सारी वसूली बैंक ने कर ली है।

‘मनमोहन सिंह ने की थी मनमर्जी, मुसलमान स्पेशल क्लास नहीं’: सुप्रीम कोर्ट में सच्चर कमेटी की सिफारिशों को चुनौती

सुप्रीम कोर्ट में सच्चर कमेटी की सिफारिशों को लागू करने को चुनौती दी गई है। याचिका 'सनातन वैदिक धर्म' नामक संगठन के छह अनुयायियों ने दायर की है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,994FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe