Monday, October 18, 2021
Homeविविध विषयअन्यहर बात पर बक-बक करने वाले भूमिपूजन पर गूँगे, फिर भी कुछ सेलेब्रिटी थे...

हर बात पर बक-बक करने वाले भूमिपूजन पर गूँगे, फिर भी कुछ सेलेब्रिटी थे जिन्होंने कहा- जय श्रीराम

कई सोशल मीडिया यूजर्स ने यह सवाल उठाया कि कई कलाकार ऐसे हैं जो अन्य मुद्दों पर बोलने से नहीं चूकते और त्योहारों पर भी बधाइयाँ देते हैं लेकिन कल के दिन जब पूरे विश्व में हिंदू खुशी मना रहे थे तब सभी कलाकार चुप थे।

राम मंदिर भूमि पूजन का दिन यानी 5 अगस्त विश्व भर के हिंदुओं के लिए किसी दीवाली से कम नहीं था। कई कलाकारों ने इस अवसर पर अपनी कला से भगवान राम की तस्वीरों को बनाया। उन्हें नमन किया।

उधर, अयोध्या में मौजूद रहे पीएम मोदी समेत सभी धर्माचार्य व नेता भी इस अवसर पर बेहद खुश दिखाई दिए। लेकिन भारतीय सेलेब्रिटीज का लगभग पूरा तबका बिलकुल मौन रहा। हर मुद्दे पर राय रखने वालों ने इस अवसर पर कुछ भी टिप्पणी नहीं की। लेकिन, इस बीच फिर भी, कुछ एक थे जिन्होंने इस मौके पर खुल कर अपनी भावनाओं को प्रकट किया।

क्रिकेटर शिखर धवन ने 5 अगस्त को उत्सव का दिन बताया और उन लोगों को शुभकामनाएँ दीं जो इसमें शामिल थे।

अक्षय कुमार ने इस दिन को ऐतिहासिक दिन बताया। उन्होंने लिखा, “दीवाली इस साल जल्दी आ गई। वास्तव में यह एक ऐतिहासिक दिन है। जय सिया राम”

वरुण धवन ने भगवान राम और भगवान हनुमान की फोटो डाली। उन्होंने लिखा, “श्री राम जय राम जय जय राम, हरे राम हरे राम हरे राम, हनुमान जी की तरह जपते जाओ, अपनी सारी बाधाएँ दूर करते जाओ।”

निकितिन धीर ने टाइम्स स्क्वायर पर नजर आई राम मंदिर की तस्वीर को शेयर किया और उसके साथ जय श्री राम लिखा।

क्रिकेटर हरभजन सिंह ने सभी भारतीयों को भूमि पूजन की शुभकामनाएँ दीं। उन्होंने लिखा, “समस्त भारतीयों को श्री राम मंदिर के निर्माण के पावन अवसर पर हार्दिक बधाई। यह बड़े गर्व की बात है, कि इस स्वर्णिम अवसर के हम साक्षी बन रहे हैं। यह सुअवसर हमारे देश भारत में परस्पर प्रेम,मैत्री, करुणा और उच्चतम मानवीय मूल्यों की अभिवृद्धि करने वाला हो, जय श्री राम।”

स्टार प्लस की महाभारत में भीम का रोल करने वाले सौरव गुर्जर ने भी इस अवसर पर शुभकामनाएँ दी। उन्होंने एक वीडियो को शेयर किया और कहा, “राम मंदिर हिंदुओं के विश्वास का प्रतीक है।” उन्होंने कहा कि श्रीराम लंबे समय से टेंट में थे और अब वो दिन आ गया है कि उनके लिए भव्य मंदिर निर्माण की शुरूआत हो। आज हिंदुओं के लिए बहुत महत्तवपूर्ण दिन है।

रणवीर शौरी ने भी अपने ट्वीट पर जय श्रीराम-जय श्रीराम लिखा। साथ ही मुगल आक्रमण, लिबरलों का जिक्र करते हुए कहा कि अब दोबारा घर लौटने का समय आ गया है।

ऐसे ही कार्तिक आर्यन ने 5 अगस्त के मौके पर लिखा, “आज ब्रेकफास्ट में सब्र का फल खाया।”

कंगना रनौत के ऑफिशियल टीम अकॉउंट से लिखा गया, “500 साल में जो नहीं हो पाया वो इस साल हुआ। ये एक दिन की तस्वीर नहीं है। ये कई सदियों का पल है।”

टेनिस प्लेयर सायना नेहवाल ने भी एएनआई की खबर को शेयर करते हुए और बॉलीवुड कलाकार रितेश देशमुख ने हैशटैग के साथ, “जय श्री राम” लिखा।

इस बीच कई सोशल मीडिया यूजर्स ने यह सवाल उठाया कि कई कलाकार ऐसे हैं जो अन्य मुद्दों पर बोलने से नहीं चूकते और त्योहारों पर भी बधाइयाँ देते हैं लेकिन कल के दिन जब पूरे विश्व में हिंदू खुशी मना रहे थे तब सभी कलाकार शांत थे।

बता दें राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अनुसार, राम मंदिर का निर्माण साढ़े 3 साल में पूरा होगा। ट्रस्ट जल्द ही फंड जुटाने के लिए प्रोग्राम चलाएगा। अगर आप मंदिर निर्माण में सहयोग देना चाहते हैं तो इसकी प्रक्रिया को पढ़ सकते हैं

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कश्मीर घाटी में गैर-कश्मीरियों को सुरक्षाबलों के कैंप में शिफ्ट करने की एडवाइजरी, आईजी ने किया खंडन

घाटी में गैर-कश्मीरियों को सुरक्षाबलों के कैंप में शिफ्ट करने की तैयारी। आईजी ने किया खंडन।

दुर्गा पूजा जुलूस में लोगों को कुचलने वाला ड्राइवर मोहम्मद उमर गिरफ्तार, नदीम फरार, भीड़ में कई बार गाड़ी आगे-पीछे किया था

भोपाल में एक कार दुर्गा पूजा विसर्जन में शामिल श्रद्धालुओं को कुचलती हुई निकल गई। ड्राइवर मोहम्मद उमर गिरफ्तार। साथ बैठे नदीम की तलाश जारी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,546FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe