Saturday, June 22, 2024
Homeविविध विषयअन्य'हिंदुओं को 1 सेकेंड के लिए भी खुश नहीं देख सकता': वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप...

‘हिंदुओं को 1 सेकेंड के लिए भी खुश नहीं देख सकता’: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से पहले घृणा की बैटिंग

"मैं ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में न्यूजीलैंड का समर्थन कर रहा हूँ। ऐसा इसीलिए, क्योंकि 50 करोड़ हिंदुत्व कट्टरपंथियों को मैं एक सेकेंड के लिए भी खुश नहीं देख सकता।"

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) द्वारा आयोजित ‘वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC)’ टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है। इसका अंतिम और फाइनल मैच भारत-न्यूजीलैंड के बीच इंग्लैंड के ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान में होना है। इस बीच ऑस्ट्रेलिया के लेखक सीजे वर्लमैन (CJ Werlman) ने इस मैच से पहले भारत और हिंदुओं को लेकर घृणित बयान दिया है। इसके बाद सोशल मीडिया पर उनकी थू-थू हो रही है।

सीजे वर्लमैन ने लिखा, “मैं ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में न्यूजीलैंड का समर्थन कर रहा हूँ। ऐसा इसीलिए, क्योंकि 50 करोड़ हिंदुत्व कट्टरपंथियों को मैं एक सेकेंड के लिए भी खुश नहीं देख सकता। उनके खुश होने से मैं असहज महसूस करता हूँ।” इस पर उन्हें जवाब देते हुए भारत के पूर्व तेज़ गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने कहा कि जीते कोई भी, लेकिन ये ट्वीट ये बताता है कि इस व्यक्ति की सोच कितनी तुच्छ और घृणास्पद है।

फ़िलहाल केनरा बैंक के डिप्टी जनरल मैनेजर (DGM) का पद संभाल रहे वेंकटेश प्रसाद ने कहा, “इस व्यक्ति को लिखने के लिए कई प्रकाशन संस्थानों द्वारा मौका दिया जाता है, ये उन संस्थानों में भी दिखता है। जल्दी ठीक हो जाओ।”

बता दें कि सीजे वर्लमैन ‘द ट्रिब्यून’, ‘बाइलाइन टाइम्स’ और ‘इनसाइड अरबिया’ में लेख लिखते हैं। साथ ही उन्होंने ‘Koran Curious’ और ‘God Hates You, Hate Him Back: Making Sense of the Bible’ जैसी पुस्तकें भी लिखी हैं।

वेंकटेश प्रसाद ने सीजे वर्लमैन के ट्वीट का दिया जवाब

47 वर्षीय सीजे वर्लमैन खुद को ‘इस्लामोफोबिया विरोधी एक्टिविस्ट’ भी बताते हैं। इससे पहले उन्होंने ‘मोदी नेक्स्ट’ ट्वीट के साथ जैक से पीएम मोदी का हैंडल सस्पेंड करने की माँग की थी। वो जम्मू कश्मीर में कश्मीरी पंडितों के नरसंहार को भी एक ‘Myth’ बताते हैं और कहते हैं कि इस ‘झूठ’ का परिणाम आज भी कश्मीरी मुस्लिम भुगत रहे हैं।

हिन्दू घृणा के लिए जाने जाने वाले सीजे ने अब क्रिकेट को भी इसमें घसीट लिया है। ​अक्सर हिंदू घृणा से सने ट्वीट करने वाले और इस्लामी समर्थक सीजे वेरलेमैन के ऊपर शेखर गुप्ता की वेबसाइट ने प्रोफाइल किया, उसे एक पत्रकार के रूप में घोषित किया।

उधर लॉर्ड्स में मैच से पहले भारत-न्यूजीलैंड की टीमें प्रैक्टिस में लगी हुई हैं। ये मैच शुक्रवार (जून 18, 2021) से शुरू हो रहा है। पिछले 2 साल से चल रहे इस टूर्नामेंट में कई बड़े मैच देखने को मिले। कोरोना के कारण शेड्यूल इधर-उधर भी हुआ। रैंकिंग में न्यूजीलैंड नंबर-1 और भारतीय टीम नंबर-2 पर आई। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 और इंग्लैंड को 3-1 से हरा कर टूर्नामेंट के फाइनल के लिए क्वालिफाय किया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नालंदा विश्वविद्यालय को ब्राह्मणों ने ही जलाया था, 11वीं सदी का शिलालेख है साक्ष्य!!

नालंदा विश्वविद्यालय को ब्राह्मणों ने ही जलाया था, बख्तियार खिलजी ने नहीं। ब्राह्मण+बुर्के वाली के संभोग को खोद निकाला है इस इतिहासकार ने।

10 साल जेल, ₹1 करोड़ जुर्माना, संपत्ति भी जब्त… पेपर लीक के खिलाफ आ गया मोदी सरकार का सख्त कानून, NEET-NET परीक्षाओं में गड़बड़ी...

परीक्षा आयोजित करने में जो खर्च आता है, उसकी वसूली भी पेपर लीक गिरोह से ही की जाएगी। केंद्र सरकार किसी केंद्रीय जाँच एजेंसी को भी ऐसी स्थिति में जाँच सौंप सकती है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -