Thursday, August 5, 2021
Homeविविध विषयअन्यक्रिस्टियानो रोनाल्डो ने हटाई 2 बोतलें, पानी पीने की दी सलाह और कोका-कोला को...

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने हटाई 2 बोतलें, पानी पीने की दी सलाह और कोका-कोला को लग गया ₹29300 करोड़ का झटका

36 वर्षीय रोनाल्डो सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं और इंस्टाग्राम पर उनके 3 करोड़ फॉलोवर हैं। वह अपने स्वास्थ्य को लेकर भी बेहद सजग रहते हैं।

पुर्तगाल फुटबॉल टीम के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो के एक अंदाज ने कोका-कोला को जबर्दस्त झटका दिया है। दरअसल, रोनाल्डो यूरो 2020 को लेकर हंगरी के बुडापेस्ट में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने अपने सामने रखी कोका-कोला (Coca-Cola) की दो बोतलों को हटाकर अलग रख दिया। फिर पानी की बोतल उठाकर कहा, “इसकी बजाए ये लो।”

उनके इस कदम के बाद कोका कोला के शेयर मूल्य में जबरदस्त गिरावट दर्ज की गई है। इससे कोका-कोला को 4 बिलियन अमेरिकी डॉलर (करीब 293 अरब रुपए) का नुकसान हुआ है। कोका-कोला इस टूर्नामेंट के प्रायोजकों में भी शामिल है।

रोनाल्डो के ऐसा करने के तुरंत बाद कोका-कोला के शेयरों की कीमत $ 56.10 से 1.6% गिरकर $ 55.22 हो गई। इससे कोका-कोला का बाजार मूल्य $242 बिलियन से घटकर $238 बिलियन रह गया, जो $4 बिलियन कम है।

कोका-कोला ने मंगलवार को एक बयान में कहा, “अलग-अलग स्वाद और जरूरतों के साथ हर कोई अपनी पेय वरीयताओं का हकदार है।” यूरो के एक प्रवक्ता ने कहा, “हमारे प्रेस कॉन्फ्रेंस में आने पर खिलाड़ियों को पानी के साथ-साथ कोका-कोला और कोका-कोला जीरो शुगर की पेशकश की जाती है।”

36 वर्षीय रोनाल्डो सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं और इंस्टाग्राम पर उनके 3 करोड़ फॉलोवर हैं। वह अपने स्वास्थ्य को लेकर भी बेहद सजग रहते हैं। रोनाल्डो इससे पहले एक मर्तबा कह चुके हैं जब उनका बेटा सॉफ्टड्रिंक या ऐसा कोई पेय लेता तो उन्हें यह ठीक नहीं लगता।

अनुशासित डाइट के लिए प्रसिद्ध पुर्तगाली सुपरस्टार ने एक बार बताया था कि पूरे दिन में छह बार हल्का-फुल्का खाते हैं जिसमें फल-सब्जियों के अलावा प्रोटीन युक्त खाना शामिल है। मछली और बिना तेल के पका चिकन शामिल है। नाश्ते में वह जूस लेते हैं और रात्रिभोज में कभी-कभार वाइन लेते हैं।   

वह हफ्ते में पाँच दिन रोजाना तीन-चार घंटे कड़ा अभ्यास करते हैं। इसके अलावा खुद को शारीरिक रूप से फिट रखने के लिए तमाम एक्सरसाइज करते हैं। मानसिक मजबूती के लिए उनका जोर आठ घंटे की नींद पर रहता है। उनकी गिनती दुनिया के सबसे फिट इंसानों में की जाती है। 

पिछले वर्ष उन्होंने कहा था कि उन्हें इस बात से चिढ़ होती है कि वह फिटनेस को लेकर जितना सतर्क हैं, वैसा उनका बेटा नहीं करता। वह सॉफ्टड्रिंक पीता और कुरकुरे चिप्स खाता है जो उन्हें अच्छा नहीं लगता। रोनाल्डो ने कहा था कि ट्रेडमिल पर दौड़ने के बाद मैं कई बार अपने बेटे को कहता हूँ ठंडे पानी में नहा लो लेकिन वो कहता है, डैडी बहुत ठंडा है। पर चलो अभी वह दस साल का ही है। समझ जाएगा।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अफगानिस्तान: पहले कॉमेडियन और अब कवि, तालिबान ने अब्दुल्ला अतेफी को घर से घसीट कर निकाला और मार डाला

अफगानिस्तान के उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह ने भी अब्दुल्ला अतेफी की हत्या की निंदा की और कहा कि अफगानिस्तान की बुद्धिमत्ता खतरे में है और तालिबान इसे ख़त्म करके अफगानिस्तान को बंजर बनाना चाहता है।

‘5 अगस्त की तारीख बहुत विशेष’: PM मोदी ने हॉकी में ओलंपिक मेडल, राम मंदिर भूमिपूजन और 370 हटाने का किया जिक्र

हॉकी में ओलंपिक मेडल, राम मंदिर भूमिपूजन, आर्टिकल 370 हटाने का जिक्र कर प्रधानमंत्री मोदी ने 5 अगस्त को बेहद खास बताया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
113,121FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe