Thursday, June 13, 2024
Homeविविध विषयअन्यजय बजरंगबली… हनुमान भक्त निकले टीम इंडिया के विकेटकीपर, नेटिजन्स बोले- जिंदगी ध्रुव बनाए...

जय बजरंगबली… हनुमान भक्त निकले टीम इंडिया के विकेटकीपर, नेटिजन्स बोले- जिंदगी ध्रुव बनाए तो ‘जुरेल’ बनना, ‘राठी’ नहीं

राँची में भारत-इंग्लैंड के बीच हुए टेस्ट सीरीज में ध्रुव जुरेल के प्रदर्शन के बाद हर जगह उनकी चर्चा है। उनकी पारी के बाद कहा जा रहा है कि अगर मैच में जुरेल नहीं होते, तो मैच इंडिया के हाथ से निकल गया था।

राँची में भारत-इंग्लैंड के बीच हुए टेस्ट सीरीज में भारतीय विकेटकीपर ध्रुव जुरेल के प्रदर्शन के बाद हर जगह उनकी चर्चा है। उनकी पारी को याद करके कहा जा रहा है कि अगर जुरेल नहीं होते, तो मैच इंडिया के हाथ से निकल गया था।

इतनी तारीफों के बीच अब उनका सोशल मीडिया पर किया गया ट्वीट भी वायरल हो गया है। इस ट्वीट में उन्होंने ‘जय बजरंगबली’ लिखा है। ये ट्वीट उन्होंने 27 फरवरी को किया गया था।

ट्वीट के नीचे तमाम क्रिकेट फैंस उनकी तारीफें कर रहे हैं। उनकी फोटो शेयर करके लोग जय बजरंगबली बोल रहे हैं और कह रहे हैं कि जुरेल पर हमेशा हनुमान जी की कृपा बने रहे।

एक यूजर कहता है कि बजरंग बली हमेशा आगे आते हैं जब टीम को उनकी जरूरत होती है।

एक यूजर लिखते हैं कि अगर जिंदगी आपको ‘ध्रुव’ बनने का मौका दे तो ध्रुव जुरेल बनिए, ध्रुव राठी नहीं। इसी तरह कुछ यूजर ध्रुव को पक्का सनातनी बता रहे हैं।

एक यूजर ने कहा- “आपका ट्वीट पढ़कर गर्व हो रहा है। हमें लगा था कि आप बदल जाओगे और बाकियों जैसे सेकुलर हो जाओगे लेकिन आपने हमें गर्व महसूस कराया। बहुत खुशी है आप जल्द ही दूसरों की जगह लेंगे। भारतीय क्रिकेट टीम में आप कुछ बड़ा करोगे। जय बजरंगबली।”

भारत-इंगलैंड मैच में ध्रुव जुरेल का प्रदर्शन

बता दें कि भारत-इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का चौथा मैच राँची में खेला गया था। इस टेस्ट मैच को भारतीय टीम ने 5 विकेट से जीता था। इंग्लैंड ने दूसरी पारी में भारतीय टीम के सामने 192 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे भारतीय टीम ने कप्तान रोहित शर्मा के आक्रामक अर्धशतक और शुबमन गिल के नाबाद अर्धशतक के दम पर जीत लिया। इस दौरान शुभमन गिल 52 रन बनाकर नाबाद लौटे थे, तो ध्रुव जुरेल भी 39 रन बनाकर नाबाद लौटे थे। ध्रुव जुरेल के ही बल्ले से भारतीय टीम के लिए विजयी रन निकले थे।

ध्रुव जुरेल ने पहली पारी में भी शानदार 90 रनों की पारी खेली थी। उन्होंने 171 रनों पर टीम के 6 विकेट गिर जाने के बावजूद टीम को 307 रनों के स्कोर तक पहुँचाया था और आखिरी बल्लेबाज के रूप में आउट हुए थे। वहीं, मैच की दूसरी पारी में धैर्यपूर्वक नाबाद 39 रन बनाकर टीम को टीम दिलाई। इस मैच में ध्रुव ने कुल 129 रन बनाए और विकेट के पीछे 3 कैच भी लिया, जिसके बाद उन्हें मैच का सबसे बेहतरीन खिलाड़ी यानी ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का अवॉर्ड भी दिया गया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नेता खाएँ मलाई इसलिए कॉन्ग्रेस के साथ AAP, पानी के लिए तरसते आम आदमी को दोनों ने दिखाया ठेंगा: दिल्ली जल संकट में हिमाचल...

दिल्ली सरकार ने कहा है कि टैंकर माफिया तो यमुना के उस पार यानी हरियाणा से ऑपरेट करते हैं, वो दिल्ली सरकार का इलाका ही नहीं है।

पापुआ न्यू गिनी में चली गई 2000 लोगों की जान, भारत ने भेजी करोड़ों की राहत (पानी, भोजन, दवा सब कुछ) सामग्री

प्राकृतिक आपदा के कारण संसाधनों की कमी से जूझ रहे पापुआ न्यू गिनी के एंगा प्रांत को भारत ने बुनियादी जरूरतों के सामान भेजे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -