Wednesday, July 17, 2024
Homeविविध विषयअन्य47वाँ शतक, 13000+ रन... बारिश ने मैदान को फिर भारत ने पाकिस्तान को धोया,...

47वाँ शतक, 13000+ रन… बारिश ने मैदान को फिर भारत ने पाकिस्तान को धोया, विराट कोहली और KL राहुल ने जड़ा सैकड़ा, Pak के बल्लेबाजों ने भी माँगा पनाह

जहाँ विराट कोहली ने मात्र 94 गेंदों में 122 रनों की आक्रामक पारी खेली, वहीं केएल राहुल ही 106 गेंदों पर 111 रन बना कर ज़्यादा पीछे नहीं रहे।

भारत ने पाकिस्तान को एशिया कप के सुपर-4 मैच में हरा दिया है। बारिश के कारण मैच दूसरे दिन चला गया, लेकिन भारतीय बल्लेबाजों का बल्ला जम कर बोला। जहाँ रोहित शर्मा और शुभमन गिल पचासा लगा कर पहले ही आउट हो चुके थे, विराट कोहली और KL राहुल की जोड़ी मैदान पर थी। जहाँ विराट कोहली ने ODI मैचों में अपना 47वाँ सैकड़ा जड़ दिया, वहीं केएल राहुल ने चोट के बाद वापसी करते हुए शतक जड़ दिया। दोनों ही बल्लेबाज अंत तक नाबाद रहे और भारत ने 356 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया।

जहाँ विराट कोहली ने मात्र 94 गेंदों में 122 रनों की आक्रामक पारी खेली, वहीं केएल राहुल ही 106 गेंदों पर 111 रन बना कर ज़्यादा पीछे नहीं रहे। विराट कोहली ने जहाँ अपनी पारी में 9 चौके और 3 छक्के जड़े, वहीं KL राहुल ने अपनी पारी में 12 चौके और 2 छक्के लगाए। पाकिस्तान की तरफ से 10 ओवर में 79 रन देने वाले शाहीन अफरीदी और 10 ओवर में 71 रन खर्च करने वाले शादाब खान ही सफल गेंदबाज रहे। दोनों को एक-एक विकेट मिले।

वहीं ऑफ स्पिनर इफ्तिखार अहमद की जम कर पिटाई हुई, जिन्हें मात्र 5.2 ओवर में भारतीय बल्लेबाजों ने 52 रन जड़ दिए। विराट कोहली ने इस मैच में वनडे में 13,000 रनों का आँकड़ा भी पार किया। सबसे ज़्यादा रन बनाने वालों में वो पाँचवें नंबर पर हैं। मात्र 267 पारियों में उन्होंने ये कारनामा किया है। कोहली-राहुल ने मिल कर 233 रन जोड़े। वनडे में ये पाकिस्तान के खिलाफ सबसे ज़्यादा पार्टनरशिप है। कोलम्बो के मैदान पर ये विराट कोहली का लगातार 4 परियों में चौथा शतक है।

ये मात्र तीसरा ऐसा मौका रहा, जब वनडे में भारत के तीसरे और चौथे नंबर के बल्लेबाजों ने एक ही मैच में शतक बनाया। वहीं भारतीय गेंदबाजों की बात करें तो स्पिनर कुलदीप यादव ने सबसे ज़्यादा 5 विकेट लिए। तेज़ गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी में स्विंग दिखी और पहला विकेट उन्होंने ही झाड़ा। पाकिस्तान की तरफ से फखर जमान ही सबसे ज़्यादा 27 रन बना सके। बाबर आज़म को मात्र 10 रन के स्कोर पर हार्दिक पंड्या ने क्लीन बोल्ड कर डाला।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अमेरिकी राजनीति में नहीं थम रहा नस्लवाद और हिंदू घृणा: विवेक रामास्वामी और तुलसी गबार्ड के बाद अब ऊषा चिलुकुरी बनीं नई शिकार

अमेरिका में भारतीय मूल के हिंदू नेताओं को निशाना बनाया जाना कोई नई बात नहीं है। निक्की हेली, विवेक रामास्वामी, तुलसी गबार्ड जैसे मशहूर लोग हिंदूफोबिया झेल चुके हैं।

आज भी फैसले की प्रतीक्षा में कन्हैयालाल का परिवार, नूपुर शर्मा पर भी खतरा; पर ‘सर तन से जुदा’ की नारेबाजी वाले हो गए...

रिपोर्ट में यह भी कहा गया था कि गौहर चिश्ती 17 जून 2022 को उदयपुर भी गया था। वहाँ उसने 'सर कलम करने' के नारे लगवाए थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -