Monday, June 17, 2024
Homeराजनीतिकॉन्ग्रेस और उसके साथियों ने पीढ़ियाँ बर्बाद की, अम्बेडकर नहीं होते तो नेहरू नहीं...

कॉन्ग्रेस और उसके साथियों ने पीढ़ियाँ बर्बाद की, अम्बेडकर नहीं होते तो नेहरू नहीं देते SC/ST को आरक्षण: चम्पारण में बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा, "60 सालों में इन लोगों ने बड़े बड़े महल बना लिए, स्विस बैंक में अकाउंट खुल गए, आपके पास पेट भरने को अन्न नहीं था लेकिन इन लोगों की तिजोरियां नोटों से भरी रहती थी। गरीब परेशानी में था लेकिन इन लोगों को कोई फर्क नहीं था।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बिहार में कहा है कि कॉन्ग्रेस ने बापू के आदर्शों को छोड़ कर एक परिवार को आगे बढ़ाने पर सारा जोर लगा दिया, देश के 60 साल बर्बाद कर दिए। पीएम मोदी ने राजद पर भी हमला किया। उन्होंने इन सभी पार्टियों पर देश का विकास ना करने और मूल सुविधाएँ ना देने को लेकर हमला किया।

पीएम मोदी बिहार के पूर्वी चम्पारण में लोकसभा चुनावों के लिए एक रैली को संबोधित कर रहे थे। यहाँ उन्होंने भाजपा उम्मीदवार राधामोहन सिंह के लिए वोट माँगे। यहाँ उन्होंने भाजपा सरकार की नीतियों को भी लोगों को बताया।

पीएम मोदी ने कहा, “मैं गरीब माँ का बेटा हूँ, इसलिए मुझे पता है कि महिलाओं को शौचालय ना होने पर कैसी असुविधा का सामना करना पड़ता था। पहले होने वाली समस्याओं से महिलाओं के स्वास्थ्य पर गंभीर प्रभाव पड़ते थे। कॉन्ग्रेस को गरीब की आवश्यकता की समझ नहीं थी। मोदी सरकार में गरीब के घर में बिजली पहुँची।”

उन्होंने कहा, “60 सालों में इन लोगों ने बड़े बड़े महल बना लिए, स्विस बैंक में अकाउंट खुल गए, आपके पास पेट भरने को अन्न नहीं था लेकिन इन लोगों की तिजोरियां नोटों से भरी रहती थी। गरीब परेशानी में था लेकिन इन लोगों को कोई फर्क नहीं था। देश में गरीब की पूछ तब हुई जब गरीब का यह बेटा खपने लगा।”

पीएम मोदी ने कहा कि जितना काम पिछले 10 वर्षों में हुआ है, उससे ज्यादा काम अगले पाँच वर्षों में होगा। उन्होंने कहा कि यह मोदी की गारंटी है। पीएम मोदी ने कहा कि मजबूत सरकार उन्हें गरीब बच्चों की जिन्दगी बनाने के लिए चाहिए। पीएम मोदी ने कहा कि वह बापू की जन्मभूमि से बापू की कर्मभूमि पर आए हैं।

पीएम मोदी ने कहा, “इस चुनाव में इन लोगों के पास मोदी को गाली देने सिवाय कोई मुद्दा नहीं है। कोई कह रहा है कि मोदी की कब्र खोदेंगे, कोई कह रहा है कि गाड़ देंगे, कॉन्ग्रेस के शहजादे मोदी की आँखों में आंसू देखना चाहते हैं। INDI वालों की इच्छा से अब देश नहीं चलता।”

राम मंदिर को लेकर भी पीएम मोदी ने यहाँ कॉन्ग्रेस और INDI गठबंधन पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि मंदिर वालों ने इनके घर जाकर निमन्त्रण दिया और उन्होंने इसे ठुकरा दिया। उन्होंने लालू यादव पर हमला बोलते हुए कहा कि इन लोगो को जेल से बाहर आए व्यक्ति के घर खाना पकाने की फुर्सत है लेकिन मंदिर जाने की फुर्सत नहीं है। उन्होंने बिहार के जंगलराज को लेकर भी राजद को निशाने पर लिया और कहा कि राजद ने केवल कट्टा और अपहरण का उद्योग दिया।

पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि अगर बाबासाहेब भीमराव अम्बेडकर नहीं होते तो जवाहर लाल नेहरू SC/ST को आरक्षण नहीं मिलने देते। उन्होंने कहा कि गाँधी परिवार के लोगों ने आरक्षण का विरोध किया और उनके पास एक ही वोटबैंक उनके पास बचा है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पहले उइगर औरतों के साथ एक ही बिस्तर पर सोए, अब मुस्लिमों की AI कैमरों से निगरानी: चीन के दमन की जर्मन मीडिया ने...

चीन में अब भी उइगर मुस्लिमों को लेकर अविश्वास है। तमाम डिटेंशन सेंटरों का खुलासा होने के बाद पता चला है कि अब उइगरों पर AI के जरिए नजर रखी जा रही है।

सेजल, नेहा, पूजा, अनामिका… जरूरी नहीं आपके पड़ोस की लड़की ही हो, ये पाकिस्तान की जासूस भी हो सकती हैं: जानिए कैसे ISI के...

पाकिस्तानी ISI के जासूस भारतीय लड़कियों के नाम से सोशल मीडिया पर आईडी बना देश की सुरक्षा से जुड़े लोगों को हनीट्रैप कर रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -