Wednesday, July 24, 2024
Homeविविध विषयअन्यभारत ने न्यूजीलैंड को दिया 111 रनों का लक्ष्य: सोढ़ी-बोल्ट के सामने ढही टीम...

भारत ने न्यूजीलैंड को दिया 111 रनों का लक्ष्य: सोढ़ी-बोल्ट के सामने ढही टीम इंडिया, सस्ते में आउट हुए रोहित-कोहली

रोहित शर्मा ईश सोढ़ी की गेंद पर 14 रन बनाकर आउट हो गए। इससे पहले कि टीम इंडिया कुछ संभल पाती अगले ही ओवर में सोढ़ी ने फिर से कमाल दिया और केवल 9 रनों पर ही कोहली को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।

टी20 विश्वकप सीरी में रविवार (31 अक्टूबर 2021) को भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला हो रहा है। न्यूजीलैंड की टीम ने पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का ऑप्शन चुना है। शुरुआती तौर पर न्यूजीलैंड को अपने फैसले का फायदा भी मिला। न्यूजीलैंड के पेस अटैक ने भारतीय बल्लेबाजी को झटके देकर बड़ा झटका दिया है।

भारत का पहले विकेट तीसरे ओवर में ईशान किशन के रूप में गिरा, जब उन्हें ट्रेंट बोल्ट ने केवल 4 रनों के निजी स्कोर पर वापस पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद पारी को संभालने के लिए रोहित शर्मा आए, लेकिन वो भी अधिक देर क्रीज पर टिक नहीं सके। उन्हें एडम मिल्ने की गेंद पर जीवनदान भी मिला था, लेकिन फिर भी वो उसका फायदा उठाने में नाकाम रहे। छठे ओवर में टिम साउदी की बलखाती गेंद ने लोकेश राहुल को आउट कर भारत को दूसरा छटका दे दिया।

जबकि, रोहित शर्मा ईश सोढ़ी की गेंद पर 14 रन बनाकर आउट हो गए। इससे पहले कि टीम इंडिया कुछ संभल पाती अगले ही ओवर में सोढ़ी ने फिर से कमाल दिया और केवल 9 रनों पर ही कोहली को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। भारत का पाँचवा विकेट ऋषभ पंत के रूप में गिरा। उन्हें एडम मिल्न ने 19 गेदों में 12 रन के निजी स्कोर पर चलता किया। इसके बाद कुंगफू पांड्या यानि कि हार्दिक पांड्या को ट्रेंट बोल्ट ने 23 रनों के स्कोर पर आउट कर दिया। वहीं भारत का सातवाँ विकेट शार्दूल ठाकुर के रूप में गिरा, जो एक भी रन नहीं बना पाए। इसी के साथ कुल 20 ओवरों में भारत ने 7 विकेट गंवाकर 110 रन बनाए हैं। न्यूजीलैंड को जीत के लिए 111 रनों की आवश्यकता होगी।

भारत ने न्यूजीलैंड को जीत के लिए 11 रनों का लक्ष्य दिया है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एंजेल टैक्स’ खत्म होने का श्रेय लूट रहे P चिदंबरम, भूल गए कौन लेकर आया था: जानिए क्या है ये, कैसे 1.27 लाख StartUps...

P चिदंबरम ने इसके खत्म होने का श्रेय तो ले लिया, लेकिन वो इस दौरान ये बताना भूल गए कि आखिर ये 'एंजेल टैक्स' लेकर कौन आया था। चलिए 12 साल पीछे।

पत्रकार प्रदीप भंडारी बने BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता: ‘जन की बात’ के जरिए दिखा चुके हैं राजनीतिक समझ, रिपोर्टिंग से हिला दी थी उद्धव...

उन्होंने कर्नाटक स्थित 'मणिपाल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी' (MIT) से इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशंस में इंजीनियरिंग कर रखा है। स्कूल में पढ़ाया भी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -