Monday, July 15, 2024
Homeविविध विषयअन्यचैंपियस ट्रॉफी का शेड्यूल तो आ गया, पर टीम इंडिया के पाकिस्तान नहीं जाने...

चैंपियस ट्रॉफी का शेड्यूल तो आ गया, पर टीम इंडिया के पाकिस्तान नहीं जाने के आसार: BCCI ने दुबई-श्रीलंका में मैच कराने का आईसीसी को दिया प्रस्ताव

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने चैंपियंस ट्रॉफी का शेड्यूल आईसीसी के पास भेजा है, जिसमें भारत के सभी मुकाबले लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में कराने की बात कही है। हालाँकि इसे अभी मंजूरी नहीं मिली है।

पाकिस्तान में अगले साल फरवरी-मार्च में आयोजित होने जा रही चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर बीसीसीआई ने बड़ा फैसला लिया है। बीसीसीआई के सूत्रों ने कहा है कि भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं जाएगी। बीसीसीआई इसके लिए आईसीसी से कहेगी, कि वो पाकिस्तान पर पिछले टूर्नामेंट्स की तरह हाई ब्रिड मोड पर आयोजित कराए और भारतीय टीम के मैचों का आयोजन श्रीलंका या फिर यूएई में कराए। बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने चैंपियंस ट्रॉफी का शेड्यूल आईसीसी के पास भेजा है, जिसमें भारत के सभी मुकाबले लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में कराने की बात कही है। हालाँकि इसे अभी मंजूरी नहीं मिली है।

बीसीसीआई के सूत्रों के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाएगी। भारतीय टीम सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान नहीं जाएगी। बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सोमवार को आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का शेड्यूल आईसीसी को सौंपा था। पीसीबी ने आईसीसी को जो शेड्यूल सौंपा है, उसमें सुरक्षा और ‘लाजिस्टिकल’ कारणों से भारत के मैच लाहौर में ही रखे गए। यह शेड्यूल तभी फाइनल होगा, जब इस पर आईसीसी की मुहर लगेगी। इससे पहले ही भारतीय टीम के पाकिस्तान ना जाने की खबरें आ गई हैं।

पाकिस्तान को फिर से झटका

भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी, ये बात अब साफ हो चुकी है। बीते कई सालों से भारतीय टीम ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। भारत अपने मुकाबले किसी तीसरे देश में खेलता रहा है। चैंपियंस ट्रॉफी के लिए एक बार फिर से इसी हाईब्रिड मोड को अपनाया जा सकता है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) एक बार फिर से आईसीसी से हाइब्रिड मॉडल के तहत अपने मैच यूएई या श्रीलंका में कराने की माँग करेगा।

गौरतलब है कि भारतीय टीम ने पाकिस्तान का आखिरी दौरा 2008 में किया था, तब भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान में आयोजित एशिया कप खेलने गई थी। पाकिस्तान ने पिछले साल एशिया कप की मेजबानी हाइब्रिड मॉडल में ही की थी। इसके तहत भारत को छोड़कर सभी टीमों के मुकाबले पाकिस्तान में खेले गए थे। वहीं, इस बार चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में भारत-पाकिस्तान समेत 8 टीमों को हिस्सा लेना है। इन 8 टीमों के बीच कुल 15 मैच खेले जाएँगे।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बैकफुट पर आने की जरूरत नहीं, 2027 भी जीतेंगे’: लोकसभा चुनावों के बाद हुई पार्टी की पहली बैठक में CM योगी ने भरा जोश,...

लोकसभा चुनावों के बाद पहली बार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की लखनऊ में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा।

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -