Tuesday, November 29, 2022
Homeविविध विषयअन्यBCCI ने 15 अप्रैल तक टाला IPL: कोरोना से रद्द हुआ तो होगा दस...

BCCI ने 15 अप्रैल तक टाला IPL: कोरोना से रद्द हुआ तो होगा दस हजार करोड़ रुपए का नुकसान!

वहीं ताजा जानकारी के अनुसार BCCI की तरफ से खबर आ रही है कि सुरक्षा लिहाज से आईपीएल को 15 अप्रैल तक पोस्टपोंड कर दिया गया है।

इंडियन प्रीमियर लीग के पूर्व अध्यक्ष राजीव शुक्ला ने इस माह से शुरु होने वाले टूर्नानेंट के 13वें सीजन को लेकर बड़ा ऐलान कर दिया था। राजीव शुक्ला ने कोरोना वायरस के फैलते प्रभाव के बीच आईपीएल रद्द की जाने वाली खबरों को लेकर साफतौर पर कहा था कि आईपीएल का ये सीजन किसी कीमत पर रद्द नहीं किया जाएगा और टूर्नामेंट निर्धारित समय पर होगा।

साथ ही ये भी कहा जा रहा था कि इस संबंध में अंतिम फैसला शनिवार 14 मार्च को लिया जाएगा। लेकिन, माना जा रहा है कि इस बार IPL केवल प्रसारण के उद्देश्य से होगा और मैच बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। वहीं अब ताजा जानकारी के अनुसार BCCI की तरफ से खबर आ रही है कि सुरक्षा लिहाज से आईपीएल को 15 अप्रैल तक पोस्टपोंड कर दिया गया है।

माना जा रहा है कि बीसीसीआई इस दौरान ये देखेगी कि देश में कोरोना वायरस का कहर कम हो रहा है या नहीं। हालाँकि, मीडिया रिपोर्ट में ये भी कहा जा रहा है कि अगर तब तक भी हालात काबू में नहीं आते हैं तो फिर ये भी हो सकता है कि आईपीएल को रद्द ही करना पड़े। वैसे इसके लिए 15 अप्रैल 2020 तक इंतजार करना होगा कि क्या वाकई आईपीएल तब शुरू हो सकेगा या नहीं।

मीडिया रिपोर्ट में ये भी कयास लगाया जा रहा है कि अगर आईपीएल रद्द होता है तो फिर बीसीसीआई को कितना नुकसान होने की सम्भावना है? इसके जवाब में कहा जा रहा है कि अगर आँकड़ों पर विश्वास करें तो बीसीसीआई को आईपीएल रद्द होने से करीब 10 हजार करोड़ रुपए का भारी-भरकम नुकसान हो सकता है।

इसके पहले सूचनाएँ सामने आ रही थीं कि 15 अप्रैल तक आईपीएल के मैच एक ही शहर में बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में कराए जा सकते हैं। बता दें, इससे पहले कोरोना वायरस के खतरे से बचने के लिए पाकिस्तान सुपर लीग के बाकी बचे मैच खाली स्टेडियम में कराने का फैसला किया गया है। इसके अतिरिक्त भारत और साउथ अफ्रीका के बीच मौजूदा वनडे सीरीज के बचे दोनों मैच भी बिना दर्शकों की उपस्थिति के ही खेले जाएँगे।

गौरतलब है कि भारत सरकार ने कोरोना रोकने की दिशा में गत बुधवार को सभी मौजूदा विदेशी वीजा 15 अप्रैल तक निलंबित कर दिए थे। साथ ही दिल्ली के उप मुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने भी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए आईपीएल समेत सभी खेल, बड़े सेमिनार, कॉन्फ्रेंस आदि के आयोजन पर पाबंदी लगा दी है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

8 दिसंबर तक चुप रहो, वरना जेल में ही होगी हत्या… ‘सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया परिवार को दे रहे धमकियाँ’: महाठग के नए...

सुकेश ने दावा किया है कि मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के मोबाइल नंबरों से परिवार पर दबाव बनाया जा रहा है। इसके अलावा धमकी दी जा रही है।

एक सप्ताह से हैक पड़ा है AIIMS का सर्वर, क्रिप्टोकरेंसी में ₹200 करोड़ माँग रहे हैकर्स: मैन्युअली हो रहा सारा काम, 4 करोड़ मरीजों...

एम्स के सर्वर में कई वीआईपी मरीजों के डेटा भी मौजूद हैं। इसमें पूर्व प्रधानमंत्री, मंत्री, समेत कई बड़े अधिकारी भी शामिल हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
235,957FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe