Friday, July 19, 2024
Homeविविध विषयअन्यCM कमलनाथ के भतीजे की कंपनी पर आईटी रेड, पकड़ी गई ₹1350 करोड़ की...

CM कमलनाथ के भतीजे की कंपनी पर आईटी रेड, पकड़ी गई ₹1350 करोड़ की कर चोरी

यह कंपनी मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भतीजे के नाम पर है। सीबीडीटी ने आज खुलासा किया कि सोलर पावर के क्षेत्र में काम करने वाली इस कंपनी के खिलाफ काफी पुख्ता जानकारियाँ और दस्तावेज पाए गए हैं।

आयकर विभाग ने पिछले दिनों एनसीआर, भोपाल, इंदौर और गोवा में कई जगहों पर छापेमारी और सर्च ऑपरेशन किया था। इस दौरान ₹1350 करोड़ की कर चोरी पकड़ी गई। एएनआई के हवाले से आई खबर में केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने खुलासा किया कि ये छापेमारी विश्वस्त सूत्रों के हवाले से मिली खबर के बाद की गई थी, जिसमें इतने बड़े पैमाने पर धांधली के बारे में पता चला।

आपको बता दें कि कुछ हफ्ते पहले ही आयकर विभाग ने हिंदुस्तान पावर प्रोजेक्ट्स नामक कंपनी के खिलाफ छापेमारी कई शहरों में की थी। बताया जाता है कि यह कंपनी मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भतीजे के नाम पर है। सीबीडीटी ने आज खुलासा किया कि सोलर पावर पर काम करने वाली इस कंपनी के खिलाफ काफी पुख्ता जानकारियाँ और दस्तावेज पाए गए हैं। हालाँकि, सीबीडीटी ने किसी कंपनी या ग्रुप का नाम नहीं लिया है, सिर्फ ₹1350 करोड़ के टैक्स चोरी की जानकारी दी है।

गौरतलब है कि 7 अप्रैल को कमलनाथ के भतीजे राहुल पुरी की कंपनी हिंदुस्तान पावर प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ रेड डाले गए थे। पुरी के खिलाफ अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर घोटाले में भी जाँच हो रही है। सीबीडीटी से मिली जानकारी के मुताबिक, इस दौरान गैर कानूनी तरीके से संपत्ति की खरीद के लिए ₹9 करोड़ के बेहिसाब भुगतान का पता चलने के साथ ही ₹3 करोड़ की बेहिसाब संपत्ति को जब्त किया गया है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जहाँ सब हैं भोले के भक्त, बोल बम की सेवा जहाँ सबका धर्म… वहाँ अस्पृश्यता की राजनीति मत ठूँसिए नकवी साब!

मुख्तार अब्बास नकवी ने लिखा कि आस्था का सम्मान होना ही चाहिए,पर अस्पृश्यता का संरक्षण नहीं होना चाहिए।

अजमेर दरगाह के सामने ‘सर तन से जुदा’ मामले की जाँच में लापरवाही! कई खामियाँ आईं सामने: कॉन्ग्रेस सरकार ने कराई थी जाँच, खादिम...

सर तन से जुदा नारे लगाने के मामले में अजमेर दरगाह के खादिम गौहर चिश्ती की जाँच में लापरवाही को लेकर कोर्ट ने इंगित किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -