Tuesday, July 16, 2024
Homeविविध विषयअन्यश्रीलंका के ग्राउंड कर्मचारियों को मिलेंगे ₹42 लाख, एशिया कप में भारत की जीत...

श्रीलंका के ग्राउंड कर्मचारियों को मिलेंगे ₹42 लाख, एशिया कप में भारत की जीत के बाद जय शाह का ऐलान: कुलदीप यादव बने ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’

सबसे महत्वपूर्ण मैच भारत-पाकिस्तान का सुपर फोर स्टेज का मैच रहा। इस मैच में पहले दिन बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा और ग्राउंड स्टाफ ने कड़ी मेहनत से कई बार पिच को ढँका और खेल के लायक बनाया।

एशिया कप में भारत द्वारा श्रींलका पर शानदार जीत के बीच BCCI के सचिव जय शाह ने श्रीलंका के क्रिकेट मैदानों में काम करने वाले स्टाफ और पिच क्यूरेटर्स को 50,000 डॉलर की धनराशि देने की घोषणा की है। जय शाह ने यह ऐलान ‘X’ (पूर्व में ट्विटर) पर किया। भारतीय रुपयों में देखा जाए तो यह धनराशि लगभग 42 लाख होगी।

गौरतलब है कि इस बार एशिया कप हाइब्रिड मोड में आयोजित किया गया था, इसके अंतर्गत भारत के मैच श्रीलंका में आयोजित किए गए थे। भारत के सभी मैचों पर इस बार बारिश का साया रहा है लेकिन ग्राउंडस्टाफ की मेहनत की वजह से कोई भी मैच रद्द नहीं हुआ इसलिए उनकी जमकर प्रशंसा की गई।

इस मामले में सबसे महत्वपूर्ण मैच भारत-पाकिस्तान का सुपर फोर स्टेज का मैच रहा। इस मैच में पहले दिन बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा और ग्राउंड स्टाफ ने कड़ी मेहनत से कई बार पिच को ढँका और खेल के लायक बनाया। अगले दिन भी भारी बारिश के बावजूद ग्राउंडस्टाफ ने स्थितियों को सामान्य करते हुए मैच को संभव बनाया और भारत को जीत हासिल हुई।

एशिया कप के लिए मैदान को सही करते ग्राउंडस्टाफ
एशिया कप के लिए मैदान को सही करते ग्राउंडस्टाफ

भारत पाकिस्तान के अलावा भारत-श्रीलंका के बीच होने वाले एशिया कप के फाइनल में भी बारिश हुई जिसके कारण मैच देरी से चालू हुआ। मैच पर बारिश का प्रभाव होने के बावजूद मैदान और पिच को ग्राउंडस्टाफ ने इसे खेलने लायक बनाया। श्रीलंका के ग्राउंडस्टाफ की इसी मेहनत को देखते हुए ही BCCI के सचिव और एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष जय शाह ने उन्हें पुरस्कार दिया है।

पुरस्कार के अतिरिक्त, भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने भी अपने इन्स्टाग्राम अकाउंट पर ग्राउंडस्टाफ की तारीफ की थी। जय शाह के इस कदम पर कई भारतीय ट्विटर हैंडलों ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों के मजे भी लिए। एक सटायर हैंडल ने पाकिस्तानी खिलाड़ी फखर जमान की एक फोटो डालते हुए लिखा कि अब जब पैसों का ऐलान हो गया है तो वह वापस श्रीलंका जा रहे हैं। दरअसल, फखर ने ग्राउंडस्टाफ की मैदान के कवर खींचने में सहायता की थी।

वहीं, भारत ने श्रीलंका पर रिकॉर्ड 10 विकेट से जीत हासिल करते हुए 51 रनों का लक्ष्य मात्र 6 ओवर में हासिल कर लिया। इससे पहले मुहम्मद सिराज और हार्दिक पांड्या की बोलिंग के कारण श्रीलंका मात्र 50 रनों पर आल आउट हो गया था। इसमें ‘प्लेयर ऑफ़ द मैच’ मोहम्मद सिराज तथा ‘प्लेयर ऑफ द सीरिज’ कुलदीप यादव को घोषित किया गया है।

भारत ने आठ बार एशिया कप जीत लिया है। अब भारत 22 सितम्बर से ऑस्ट्रेलिया से द्विपक्षीय सीरीज खेलने वाला है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जम्मू-कश्मीर की पार्टियों ने वोट के लिए आतंक को दिया बढ़ावा’: DGP ने घाटी के सिविल सोसाइटी में PAK के घुसपैठ की खोली पोल,...

जम्मू कश्मीर के DGP RR स्वेन ने कहा है कि एक राजनीतिक पार्टी ने यहाँ आतंक का नेटवर्क बढ़ाया और उनके आका तैयार किए ताकि उन्हें वोट मिल सकें।

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री DK शिवकुमार को सुप्रीम कोर्ट से झटका, चलती रहेगी आय से अधिक संपत्ति मामले CBI की जाँच: दौलत के 5 साल...

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को आय से अधिक संपत्ति मामले में CBI जाँच से राहत देने से मना कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -