भारतीय क्रिकेटरों को जान से मारने की धमकी, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को भेजा Email

इन दिनों भारत की टीम विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत वेस्टइंडीज दौरे पर है। आरोपित शख्स ने एक ईमेल भेजा था। इस मेल में उसने भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों को मारने की धमकी दी थी।

महाराष्ट्र के एंटी टेररिज्म स्कवॉड (ATS) ने भारतीय क्रिकेटरों को मारने की धमकी देने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया है। इस शख्स पर आरोप है कि इसने एक ईमेल भेजा था। इस मेल में उसने भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों को मारने की धमकी दी थी।

आरोपित ने ये मेल 16 अगस्त को भेजा था। जिसके बाद बीसीसीआई ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। जानकारी मिलते ही एटीएस की टीम ने इस मामले की जाँच शुरू की। इस मामले में साइबर विशेषज्ञों की भी सहायता ली गई। कुछ दिन में पता चल गया कि आरोपित असम के मोरीगाँव के शांतिपुर-सहारनपुर इलाके का निवासी है। उसका नाम ब्रज मोहन दास है।

मूल जानकारी हाथ लगने के बाद एटीएस की टीम असम के लिए रवाना हुई और उसे उसके निवास स्थान से गिरफ्तार किया। आज आरोपित की पेशी कोर्ट में हुई, जहाँ कोर्ट ने उसे 26 अगस्त तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

उल्लेखनीय है कि इन दिनों भारत की टीम विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत वेस्टइंडीज दौरे पर है। जिसके मद्देनजर खबर आई थी कि टीम को वहाँ खतरा है। हालाँकि बाद में सूचना फर्जी पाई गई थी, लेकिन फिर भी सुरक्षा के लिहाज से उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गई।

उस समय ये धमकी सीधे तौर पर भारतीय टीम को न मिलकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को ईमेल के जरिए मिली थी, जहाँ भारतीय टीम पर हमला होने की आशंका जताई गई थी। इसके बाद ये मेल पाक क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई को भेजा था और फिर इसकी सूचना गृह मंत्रालय को दी गई थी। बाद में आईसीसी और वेस्ट इंडीज क्रिकेट बोर्ड ने खबर को अफवाह बताया था। साथ ही बीसीसीआई ने भी इन खबरों का खंडन किया था और आश्वासन दिया था कि भारतीय टीम को कोई खतरा नहीं है।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

नीरज प्रजापति, हेमंत सोरेन
"दंगाइयों ने मेरे पति को दौड़ा कर उनके सिर पर रॉड से वार किया। इसके बाद वो किसी तरह भागते हुए घर पहुँचे। वहाँ पहुँच कर उन्होंने मुझे सारी बातें बताईं। इसके बाद वो अचानक से बेहोश हो गए।" - क्या मुख्यमंत्री सोरेन सुन रहे हैं मृतक की पत्नी की दर्द भरी आवाज़?

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

145,306फैंसलाइक करें
36,933फॉलोवर्सफॉलो करें
166,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: