Sunday, July 14, 2024
Homeविविध विषयअन्य'अजहर भाई को कोई परेशान नहीं करेगा': पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर की जुबान पर...

‘अजहर भाई को कोई परेशान नहीं करेगा’: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर की जुबान पर आया ‘मजहबी भाईचारा’, कहा- सचिन, सिद्धू जैसे क्रिकेटर थे टारगेट

"इंडिया के मैच से पहले जब हमारी मीटिंग होती थी तो मुझे यह जिम्मेदारी दी जाती थी कि सचिन, जडेजा, सिद्धू, कांबली जैसे खिलाड़ियों को डिस्टर्ब करना है। लेकिन जहाँ पर अजहर भाई (मोहम्मद अजहरुद्दीन) का नाम आता था तो पूरी टीम बोलती थी कि अजहर भाई को कोई परेशान नहीं करेगा।"

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने अपने यूट्यूब चैनल पर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन का एक इंटरव्यू लिया। चर्चा के दौरान बासित अली ने बताया कि कैसे पाकिस्तानी खिलाड़ी अजहरुद्दीन को छोड़कर बाकी भारतीय खिलाड़ियों पर छींटाकशी किया करते थे। बातचीत के बीच अजहरुद्दीन ने वह किस्सा भी सुनाया जब उन्होंने सामने से फोन कर यूनुस खान को बल्लेबाजी के टिप्स दिए थे और इसके बाद यूनुस ने इंगलैंड के खिलाफ मैच में दोहरा शतक जमाया था।

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने 19 जनवरी 2023 को अपने यूट्यूब चैनल पर बतौर गेस्ट भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन को बुलाया था। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित यह चर्चा लगभग 35 मिनट तक चली। इस लाइव बातचीत के दौरान बासित अली ने बताया कि भारत के हर मैच से पहले उन्हें भारतीय खिलाड़ियों को परेशान करने की जिम्मेदारी दी जाती थी।

बासित ने कहा, “इंडिया के मैच से पहले जब हमारी मीटिंग होती थी तो मुझे यह जिम्मेदारी दी जाती थी कि सचिन, जडेजा, सिद्धू, कांबली जैसे खिलाड़ियों को डिस्टर्ब करना है। लेकिन जहाँ पर अजहर भाई (मोहम्मद अजहरुद्दीन) का नाम आता था तो पूरी टीम बोलती थी कि अजहर भाई को कोई परेशान नहीं करेगा।” पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा कि हमारे ड्रेसिंग रूम में अजहर भाई के लिए जो इज्जत थी उसे बयाँ करने के लिए मेरे पास अल्फाज़ (शब्द) नहीं हैं।

बासित अली आगे कहते हैं कि वसीम अकरम, सलीम मलिक, राशिद लतीफ, इंजमाम-उल-हक और वकार यूनुस जैसे खिलाड़ियों ने भी कभी अजहर भाई को स्लेज नहीं किया। उन्होंने कहा मुझे नहीं लगता कि पाकिस्तान के किसी भी खिलाड़ी ने कभी अजहर भाई का अपमान किया है। यूट्यूब वीडियो में यह बातचीत 7 मिनट 25 सेकेंड से सुनी जा सकती है।

इसके बाद पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन से यूनुस खान को दिए टिप्स के बारे में पूछा गया। अजहर ने बताया कि जब उनके (पाकिस्तान) के मैच टीवी पर आते हैं तो मौका मिलने के बाद थोड़ा-थोड़ा देखा करता था। उन्होंने कहा, “मुझे यह देखकर अच्छा नहीं लग रहा था कि 10 हजार रन बनाने के बाद भी यूनुस इतना स्ट्रगल कर रहे हैं। मुझे अच्छा नहीं लगा तो मैंने यूनुस को फोन लगाया और उन्हें क्रीज के अंदर रहकर बैटिंग करने की सलाह दी।”

बता दें कि यह मैच 2016 में पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच इंग्लैंड में ही खेला जा रहा था। इस मैच में यूनुस खान ने 218 रन बनाए थे। मैच के बाद यूनुस ने इस पारी का श्रेय भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अज़हरुद्दीन को दिया था। मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान यूनुस खान ने बताया था कि मैच से पहले उनके पास भारत से अजहरुद्दीन का कॉल आया था। अजहरुद्दीन ने उन्हें क्रीज में रुककर खेलने की सलाह दी थी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मांस-मछली से मुक्त हुआ गुजरात का पातिलाना, इस्लाम और ईसाइयत से भी पुराना है इस शहर का इतिहास: जैन मंदिर शहर के नाम से...

शत्रुंजय पहाड़ियों की यह पवित्रता और शीर्ष पर स्थित धार्मिक मंदिर, साथ ही जैन धर्म का मूल सिद्धांत अहिंसा है जो पालिताना में मांस की बिक्री और खपत पर प्रतिबंध लगाने की मांग का आधार बनता है।

US में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को लगी गोली, हमलावर सहित 2 की मौत: PM मोदी ने जताया दुख, कहा- ‘राजनीति में हिंसा की...

गोलीबारी के दौरान सुरक्षाबलों ने हमलावर को मार गिराया। इस हमले में डोनाल्ड ट्रंप घायल हो गए और उनके कान से निकला खून उनके चेहरे पर दिखा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -