Monday, June 17, 2024
Homeविविध विषयअन्यजिस मोहम्मद रिजवान ने गाजा को समर्पित की थी जीत, 'राजस्थान रॉयल्स' ने बाँधे...

जिस मोहम्मद रिजवान ने गाजा को समर्पित की थी जीत, ‘राजस्थान रॉयल्स’ ने बाँधे उसकी तारीफों के पुल: डिलीट किया ट्वीट तो पाकिस्तानियों को लगी मिर्ची

मैच के बाद जब उन्हें प्रेंजेंटर ने चोट के बारे में पूछा, तो उन्होंने कहा कि ये कई बार सही होता है और कई बार लोगों को बेवकूफ बनाने के लिए।

‘इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)’ की फ्रेंचाइजी ‘राजस्थान रॉयल्स’ हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ ICC विश्व कप 2023 में मैच जिताने वाली पारी के बाद पाकिस्तान के विकेटकीपर मुहम्मद रिजवान के समर्थन में अपने ट्वीट के बाद चर्चा में थी। रॉयल्स ने रिजवान की 131 रन की नाबाद पारी की सराहना की जिससे पाकिस्तान को 345 रन का लक्ष्य हासिल करने में मदद मिली और यह वनडे विश्व कप के इतिहास में सबसे सफल रन चेज का रिकॉर्ड बन गया।

रॉयल्स ने 10 अक्टूबर को एक्स पर ट्वीट किया, “आर फॉर रेस्पेक्ट। आर फॉर रिज़वान।” लेकिन फ्रेंचाइजी की सोशल मीडिया टीम ने भारतीय प्रशंसकों की प्रतिक्रिया का सामना करने के बाद पोस्ट को हटा दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एडमिन को भी ‘राजस्थान रॉयल्स’ ने निकाल दिया है।

राजस्थान रॉयल्स द्वारा ट्वीट हटाए जाने पर पाकिस्तानियों को मिर्ची लग गई है। वो राजस्थान रॉयल्स और भारतीयों पर जमकर भड़ास निकाल रहे हैं। फरीद खान नाम के पाकिस्तानी ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, “राजस्थान रॉयल्स ने मोहम्मद रिज़वान के लिए तारीख वाला ट्वीट हटा दिया है और एडमिन को भी निकाल दिया है। एक और शर्मनाक कृत्य!”

फाजिला नाम की पाकिस्तानी यूजर ने इसे भारतीयों की छोटी सोच करार दिया।

शहरयार नाम के यूजर का दुख भी देख लीजिए, वो लिखता है, “पाकिस्तानियों के लिए किसी को भी कुछ अच्छा लिखने की इजाजत नहीं है। राजस्थान रॉयल्स को अपना ट्वीट डिलीट करना पड़ा।”

बता दें कि इस मैच के दौरान रिजवान कई बार दर्द से कराहते दिखे थे। मैच के बाद जब उन्हें प्रेंजेंटर ने चोट के बारे में पूछा, तो उन्होंने कहा कि ये कई बार सही होता है और कई बार लोगों को बेवकूफ बनाने के लिए। उनके इस बयान की तीखी आलोचना भी हुई थी। उनकी इन्हीं हरकतों की वजह से संभवत: ‘राजस्थान रॉयल्स’ ने ट्वीट हटाया हो। इस बारे में राजस्थान रॉयल्स से संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन संपर्क नहीं हो पाया।

रिजवान के खिलाफ ICC से शिकायत

इस बीच, हैदराबाद में पाकिस्तान की जीत के बाद मैदान पर नमाज पढ़ने को लेकर भारतीय वकील विनीत जिंदल ने रिजवान के खिलाफ आईसीसी में शिकायत भी दर्ज कराई है। जिंदल वही वकील हैं जिन्होंने 2014 में पाकिस्तानी एंकर जैनब अब्बास के खिलाफ उनके भारत विरोधी और हिंदू विरोधी ट्वीट्स को लेकर शिकायत दर्ज की थी। इसके बाद जैनब को वापस पाकिस्तान भेज दिया गया था। इस मामले में जैनब ने माफी भी माँगी थी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

इलेक्ट्रिक शॉक, जबड़ा तोड़ा, खोपड़ी फोड़ी… पोस्टमार्टम रिपोर्ट से सामने आई साउथ के हीरो दर्शन की बर्बरता, बोले किच्चा सुदीप- हत्या से बदनाम हुई...

सुदीप किच्चा ने रेणुकास्वामी के लिए इंसाफ माँगा। वह बोले कि अभी फिल्म इंडस्ट्री को दोष दिया जा रहा है जबकि इसमें तो कई कलाकार हैं, 1-2 नहीं।

रोज सुरंग से भारत में घुसते हैं 10 रोहिंग्या मुस्लिम, भाषा-हुलिया बदलने की ट्रेनिंग दे 14 राज्यों में बसाए जा रहे: रिपोर्ट में बताया-...

जलील मियाँ का साथी (गिरोह का मुखिया) पहले ही NIA की शिकंजे में आ चुका था। वहीं इनके अन्य साथी जज मियाँ और शंतो अब तक फरार हैं। NIA इस गिरोह के 29 लोगों को गिरफ्तार कर चुका है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -