Saturday, June 22, 2024
Homeविविध विषयअन्य'अब वैसी नहीं हूँ, जैसा पहले लिखा था': जैनब अब्बास ने हिंदू घृणा पर...

‘अब वैसी नहीं हूँ, जैसा पहले लिखा था’: जैनब अब्बास ने हिंदू घृणा पर दी सफाई, कहा- भारत ने निकाला नहीं, मुझे माफ कर दें

"मेरे वायरल हुए पोस्ट से लोगों को हुई तकलीफ को मैं समझ सकती हूँ। इसका मुझे बेहद पछतावा है। मैं बताना चाहती हूँ कि वे (पुराने पोस्ट) मेरे मूल्यों या मैं आज जिस तरह की इंसान हूँ, उसके बारे में नहीं बताते हैं। ऐसी भाषा के लिए कोई बहाना नहीं है। जिनको भी मेरी उस पोस्ट से तकलीफ हुई है, उन सभी से मैं तहे दिल से माफी माँगती हूँ।"

भारत और हिंदू विरोधी घृणा पर पाकिस्तानी खेल एंकर जैनब अब्बास की सफाई आई है। उनका कहना है कि अब वे वैसी नहीं है, जैसा पहले लिखती थीं। अपनी करतूतों के लिए माफी माँगते हुए कहा है कि उन्हें भारत ने नहीं निकाला है। ‘सुरक्षा’ वजहों से वह खुद वापस आ गई हैं।

दरअसल ICC (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल) ने जैनब अब्बास को भारत में चल रहे क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए प्रजेंटर बनाया था। इसी दौरान उनके हिंदू विरोधी पोस्ट सोशल मीडिया में वायरल हो गए थे और नेटिजन्स उनका विरोध कर रहे थे। इसके बाद उन्हें भारत से वापस कर दिया गया था।

भारत से निकाले जाने पर चुप्पी तोड़ते हुए जैनब अब्बास ने एक्स/ट्विटर पर एक नोट शेयर किया है। इसमें उन्होंने कहा है, “मुझे न तो जाने को कहा गया और न डिपोर्ट किया गया है। जिस तरीके से ऑनलाइन प्रतिक्रिया आ रही थी, उससे मैं डरी हुई थी। मेरी सुरक्षा को कोई खतरा नहीं था। लेकिन मेरा परिवार और दोस्त चिंतित थे। जो कुछ हुआ उस पर सोचने के लिए मुझे समय चाहिए था और मैं वापस आ गई।”

जैनब ने शेयर किए नोट में कहा है, “मेरे वायरल हुए पोस्ट से लोगों को हुई तकलीफ को मैं समझ सकती हूँ। इसका मुझे बेहद पछतावा है। मैं बताना चाहती हूँ कि वे (पुराने पोस्ट) मेरे मूल्यों या मैं आज जिस तरह की इंसान हूँ, उसके बारे में नहीं बताते हैं। ऐसी भाषा के लिए कोई बहाना नहीं है। जिनको भी मेरी उस पोस्ट से तकलीफ हुई है, उन सभी से मैं तहे दिल से माफी माँगती हूँ। साथ ही उनकी आभारी हूँ जो इस मुश्किल समय में मेरे लिए चिंतित थे और मेरा समर्थन किया।” जैनब ने वर्ल्ड कप 2023 में मौका मिलने के लिए आभार जताते हुए किसी तरह की धमकी मिलने से इनकार किया है।

गौरतलब है कि जैनब अब्बास का हिंदूफोबिक ट्वीट्स का इतिहास रहा है। उनके एक्स हैंडल का पुराना यूजर नेम ZainabLovessrk था। साल 2014 में शाकाहारियों और भारत में तेज गेंदबाजों की कमी पर उन्होंने ट्वीट किया था। इसमें उन्होंने भारतीयों के शाकाहारी होने का मजाक उड़ाया था। एक और ट्वीट में गाय का मजाक उड़ाया गया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आज भी ‘रलिव, गलिव, चलिव’ ही कश्मीर का सत्य, आखिर कब थमेगा हिन्दुओं को निशाना बनाने का सिलसिला: जानिए हाल के वर्षों में कब...

जम्मू कश्मीर में इस्लाम के नाम पर लगातार हिन्दू प्रताड़ना जारी है। 2024 में ही जिहाद के नाम पर 13 हिन्दुओं की हत्याएँ की जा चुकी हैं।

CM केजरीवाल ने माँगे थे ₹100 करोड़, हमने ₹45 करोड़ का पता लगाया: ED ने दिल्ली हाई कोर्ट को बताया, कहा- निचली अदालत के...

दिल्ली हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री और AAP मुखिया अरविन्द केजरीवाल की नियमित जमानत पर अंतरिम तौर पर रोक लगा दी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -