Thursday, July 25, 2024
Homeविविध विषयअन्यबारिश में धुल गया भारत-पाकिस्तान का मुकाबला, लेकिन अभी बाकी है रोमांच... जान लीजिए...

बारिश में धुल गया भारत-पाकिस्तान का मुकाबला, लेकिन अभी बाकी है रोमांच… जान लीजिए ‘रिजर्व डे’ को लेकर क्या है नियम

उन्होंने दूसरे ओपनर शुभमन गिल के साथ पहले विकेट के लिए 16.4 ओवरों में 121 रन जोड़ दिए। इसी स्कोर पर वो कुल 56 रनों के निजी योग पर शादाब खान की गेंद पर कैच आउट हो गए।

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 का दूसरा मुकाबला 10 सितंबर, 2023 को कोलंबो के आर प्रेमदास स्टेडियम में खेला जा रहा था। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारतीय पारी के 25वें ओवर में बारिश शुरू हो गई, जिसके कारण मैच को रोक दिया गया। जब मैच रोका गया, तब भारत का स्कोर 147/2 था। के एल राहुल 17 और विराट कोहली 8 रन बनाकर नाबाद थे। वहीं, रोहित शर्मा और शुभमन गिल अर्धशतक लगाकर आउट हुए। आज रविवार (10 सितंबर, 2023) को जिस स्कोर पर मैच रुका है, सोमवार को उसी स्कोर से मैच फिर से शुरू होगा।

25वें ओवर में बारिश ने लगाया ब्रेक

इस महत्वपूर्ण मैच में पाकिस्तान की टीम ने टॉस जीता और पहले गेदबाजी का निर्णय लिया। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के इस फैसले को भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने गलत साबित करने की भरपूर कोशिश की। उन्होंने दूसरे ओपनर शुभमन गिल के साथ पहले विकेट के लिए 16.4 ओवरों में 121 रन जोड़ दिए। इसी स्कोर पर वो कुल 56 रनों के निजी योग पर शादाब खान की गेंद पर कैच आउट हो गए। इसके दो ही रन बाद शुभमन गिल 58 रन बनाकर आउट हो गए।

इन दोनों विकेटों के गिरने के बाद रन गति में काफी कमी आ गई। इस बीच मैच 25वें ओवर में पहुँचा ही था, कि बारिश शुरू हो गई।

पाकिस्तानी तेज गेदबाज रहे बेअसर

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पारी की शुरुआत से ही पाकिस्तानी गेदबाजों की जमकर खबर ली। रोहित ने 56 रन बनाने के लिए महज 49 गेंदों का सामना किया और 6 चौकों के साथ ही 4 गगनचुंबी छक्के भी लगाए। वहीं, शुभमन गिल ने महज 52 गेंदों पर 58 रनों की पारी खेली। उन्होंने 10 चौके लगाए। हालाँकि इसके बाद विराट कोहली और के एल राहुल ने संभलकर खेलना शुरू किया। दोनों ने अब तक 38 गेंदों पर 24 रनों की नाबाद साझेदारी की है।

चूँकि दो विकेट लगातार गिर गए थे, इसकी वजह से दोनों ने संभलकर खेलना ही बेहतर समझा। वहीं, पाकिस्तान के शाहीन शाह अफरीदी को भले ही शुभमन गिल का विकेट मिला हो, लेकिन उन्हें 5 ओवरों में 37 रन बन गए।

अगले दिन को फिर से यहीं से बढ़ेगा मैच

सोमवार (11 सितंबर, 2023) को दोनों टीमें फिर से मैदान पर उतरेंगी और इसी स्कोर पर कोहली-राहुल अपनी पारी को आगे बढ़ाएँगे। श्रीलंका की राजधानी में लगातार हो रही बारिश की वजह से एशिया कप के मैचों में बार-बार समस्याएँ आई हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया पहला मैच भी बारिश की वजह से रद्द हो गया था। इसीलिए दूसरे मैच से ठीक पहले ही एक रिजर्व डे की भी घोषणा की गई थी। इसी के साथ ये वनडे मैच आधिकारिक रूप से दो दिनों का हो गया है। रविवार को खेल का जो हिस्सा नहीं खेला जा सका, सोमवार को मैच वहीं से शुरू होगा।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘तुमलोग वापस भारत भागो’: कनाडा में अब सांसद को ही धमकी दे रहा खालिस्तानी पन्नू, हिन्दू मंदिर पर हमले का विरोध करने पर भड़का

आर्य ने कहा है कि हमारे कनाडाई चार्टर ऑफ राइट्स में दी गई स्वतंत्रता का गलत इस्तेमाल करते हुए खालिस्तानी कनाडा की धरती में जहर बोते हुए इसे गंदा कर रहे हैं।

मुजफ्फरनगर में नेम-प्लेट लगाने वाले आदेश के समर्थन में काँवड़िए, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बोले – ‘हमारा तो धर्म भ्रष्ट हो गया...

एक कावँड़िए ने कहा कि अगर नेम-प्लेट होता तो कम से कम ये तो साफ हो जाता कि जो भोजन वो कर रहे हैं, वो शाका हारी है या माँसाहारी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -