Thursday, July 25, 2024
Homeविविध विषयअन्यकप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली की भी वापसी: वर्ल्ड कप से पहले T20 टीम...

कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली की भी वापसी: वर्ल्ड कप से पहले T20 टीम में लौटे दोनों दिग्गज, पंड्या-सूर्या बाहर

रोहित शर्मा और विराट कोहली की अगुवाई में मजबूत भारतीय टीम को अफगानिस्तान के खिलाफ उतारा जा रहा है, जिसमें जोशीले युवाओं को भी जगह मिली है।

अफगानिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली 3 मैचों की सीरीज के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे धुरंधरों की टी-20 टीम में वापसी हुई है। जून महीने में वेस्टइंडीज में खेले जाने वाले वाले टी-20 विश्वकप से पहले दोनों का भारतीय टीम में वापस आना सुखद संकेत हैं। दोनों ही खिलाड़ी 2022 से T20 टीम से बाहर चल रहे थे। रोहित शर्मा और विराट कोहली एक बार फिर से भारतीय टीम के लिए विश्वकप जीत का सपना देखने लगे होंगे। वैसे, रोहित शर्मा ने टीम में लौटने के साथ ही कप्तानी भी सँभाल ही है।

भारतीय टीम से सूर्य कुमार यादव और हार्दिक पांड्या दोनों ही चोट की वजह से बाहर हैं। दोनों को ही कुछ मैचों से कप्तानी की जिम्मेदारी दी जा रही थी। वहीं, रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस का भी कप्तान बना दिया गया था, जिसके बाद से माना जा रहा था कि रोहित शर्मा शायद ही इस फॉर्मेंट में दोबारा खेलें। लेकिन रोहित शर्मा ने कप्तान के तौर पर इस फॉर्मेट में वापसी की है।

रोहित शर्मा और विराट कोहली की अगुवाई में मजबूत भारतीय टीम को अफगानिस्तान के खिलाफ उतारा जा रहा है, जिसमें जोशीले युवाओं को भी जगह मिली है। संजू सैमसन एक बार फिर से टीम में शामिल हुए हैं, तो ऑलराउंडर के दौर पर शिवम दुबे को भी मौका मिला है। वहीं, रिंकू सिंक और मुकेश कुमार को भी टीम में जगह मिली है।

बता दें कि भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता अजित अगरकर हाल ही में दक्षिण अफ्रीका गए थे, जहाँ भारतीय टीम टेस्ट सीरीज खेल रही थी। उन्होंने विराट कोहली और रोहित शर्मा को टीम में वापसी के लिए मनाया।

अफगानिस्तान के खिलाफ घोषित की गई भारतीय टीम इस प्रकार है-

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, जितेश शर्मा (विकेट कीपर), संजू सैम्सन (विकेट कीपर), तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, आवेश खान और मुकेश कुमार।

बता दें कि विराट कोहली और रोहित शर्मा ने साल 2022 में टी-20 विश्वकप के सेमीफाइनल में हार के बाद से एक भी अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला नहीं खेला। अब अफगानिस्तान के खिलाफ टी-20 टीम वापसी से रोहित शर्मा और विराट कोहली के लिए आगामी विश्वकप में भाग लेने की उम्मीदें बढ़ गई हैं। ये टी-20 विश्वकप वेस्टइंडीज और अमेरिका में संयुक्त रूप से आयोजित किए जाएँगे, जिसका शेड्यूल जारी कर दिया गया है। भारतीय टीम अपने सारे मुकाबले अमेरिका में खेलेगी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘दरबार हॉल’ अब कहलाएगा ‘गणतंत्र मंडप’, ‘अशोक हॉल’ बना ‘अशोक मंडप’: महामहिम द्रौपदी मुर्मू का निर्णय, राष्ट्रपति भवन ने बताया क्यों बदला गया नाम

राष्ट्रपति भवन ने बताया है कि 'दरबार' का अर्थ हुआ कोर्ट, जैसे भारतीय शासकों या अंग्रेजों के दरबार। बताया गया है कि अब जब भारत गणतंत्र बन गया है तो ये शब्द अपनी प्रासंगिकता खो चुका है।

जिसका इंजीनियर भाई एयरपोर्ट उड़ाने में मरा, वो ‘मोटू डॉक्टर’ मारना चाह रहा था हिन्दू नेताओं को: हाई कोर्ट से माँग रहा था रहम,...

कर्नाटक हाई कोर्ट ने आतंकी मोटू डॉक्टर को राहत देने से इनकार कर दिया है। उस पर हिन्दू नेताओं की हत्या की साजिश में शामिल होने का आरोप है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -