Monday, August 2, 2021
Homeविविध विषयअन्यसंकट की इस घड़ी में Pak हिंदुओं की कौन कर रहा मदद? RSS के...

संकट की इस घड़ी में Pak हिंदुओं की कौन कर रहा मदद? RSS के कार्यकर्ता लगे हैं सेवा में, देखें तस्वीरें

CAA के कारण तथाकथित सेकुलरों ने जिन्हें भारत का निवासी मानने से पूरी तरह खारिज कर दिया, उन पर ध्यान देना भी उचित न समझा, उस समय RSS के कार्यकर्ता इनके मददगार साबित हुए। आदर्श नगर में रह रहे पाकिस्तानी हिंदुओं को राशन देकर...

लॉकडाउन के दिनों में जब काम और मेहनताना की कमी के कारण हर मजदूर अपने राज्य में पलायन करने को एक विकल्प मान रहा है। वहीं, पाकिस्तान से आए हिंदू वो बेसहारों का जत्था है, जो अपनी आस सिर्फ़ सरकार से लगाए बैठी है। ऐसे समय में जब सीएए के कारण सेकुलरों ने उन्हें भारत का निवासी मानने से पूरी तरह से खारिज कर दिया और उन पर ध्यान देना भी उचित न समझा, उस समय आरएसएस के सदस्य इनके लिए मददगार साबित हुए। 

अब आरएसएस के कार्यकर्ताओं ने किस तरह पाकिस्तानी हिंदुओं से मिलकर उनका हाल जाना, उन्हें राशन मुहैया कराया, इसी दरियादिली और सेवाभाव की कुछ तस्वीरें नीचे मौजूद हैं। ये सभी तस्वीरें आदर्श नगर की हैं।

राशन देते आरएसएस के सदस्य
मुहैया कराया गया राशन
राशन
राशन लेने के लिए लगी लाइन
राशन देते आरएसएस के सदस्य

गौरतलब है कि आरएसएस इस समय सिर्फ़ पाकिस्तानी हिंदुओं को ही नहीं बल्कि जगह-जगह अपनी सेवा गरीबों को प्रदान कर रही है। पिछले दिनों स्वंयसेवकों ने जनता के बीच जाकर उन्हें सुरक्षा के लिए जागरूक किया था और उन्हें मास्क-टोपी मुहैया कराया था। इसके बाद उन्होंने लॉकडाउन के कारण पैदा हुई परेशानी को खत्म करने के लिए खाद्य सामग्री वितरित करने का भी काम किया और पलायन करने वालों में 10 लोगों को समझा-बुझा कर उनके स्थान पर ही रोके रखने में कामयाब हुए। आरएसएस ने आदर्श नगर के अलावा नया गाँव में भी लद्दाखी छात्रों को 200 किलो आटा पहुँचाकर मदद की है। असम में भी ये कार्य जारी है और मुंबई में भी इस आपदा से लड़ने के लिए आरएसएस प्रबंध करने में जुटा है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मुहर्रम पर यूपी में ना ताजिया ना जुलूस: योगी सरकार ने लगाई रोक, जारी गाइडलाइन पर भड़के मौलाना

उत्तर प्रदेश में डीजीपी ने मुहर्रम को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी हैं। इस बार ताजिया का न जुलूस निकलेगा और ना ही कर्बला में मेला लगेगा। दो-तीन की संख्या में लोग ताजिया की मिट्टी ले जाकर कर्बला में ठंडा करेंगे।

हॉकी में टीम इंडिया ने 41 साल बाद दोहराया इतिहास, टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुँची: अब पदक से एक कदम दूर

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने टोक्यो ओलिंपिक 2020 के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। 41 साल बाद टीम सेमीफाइनल में पहुँची है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,544FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe