Sunday, July 14, 2024
Homeविविध विषयअन्य'वो स्पिनर था या बैट्समैन?': अमित मिश्रा के ट्वीट से बौखलाए शाहिद अफरीदी, बाबर...

‘वो स्पिनर था या बैट्समैन?’: अमित मिश्रा के ट्वीट से बौखलाए शाहिद अफरीदी, बाबर आजम के फॉर्म और T20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की हालत पर निकाला फ़्रस्ट्रेशन

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अमित मिश्रा के 156 और IPL में उनके नाम 166 विकेट्स हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम खासे ख़राब फॉर्म से गुजर रहे हैं। T20 विश्व कप में उनके खराब फॉर्म ने पाकिस्तानी टीम को टूर्नामेंट से लगभग बाहर कर दिया है। ऐसे में पूर्व भारतीय स्पिन गेंदबाज अमित मिश्रा ने बाबर आजम को टैग करते हुए एक ट्वीट किया, “ये समय भी बीत जाएगा, मजबूत बने रहें।” हालाँकि, पाकिस्तानियों का मानना है कि ये उनका तंज है। इसीलिए, शाहिद अफरीदी जैसे पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज क्रिकेटर भी उनके खिलाफ उतर आए।

शाहिद अफरीदी ने इसके बाद चिढ़ते हुए कहा, “ये जो आप नाम ले रहे हैं अमित मिश्रा, ये भी इंडिया से खेला हुआ है। ये स्पिनर था कि बैट्समैन था?” उन्होंने ‘समाँ टीवी’ द्वारा पूछे गए एक सवाल के जवाब में ऐसा कहा। उन्होंने फिर कहा, “कोई बात नहीं। चलें आगे। ये भी बीत जाएगा।” बता दें कि पाकिस्तान ने नीदरलैंड्स को हरा कर इस टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की है। 91 रनों का पीछा करते हुए पाकिस्तानी टीम ने 6 विकेट से ये जीत दर्ज की।

हालाँकि, इस टूर्नामेंट में बाबर आजम अब तक 3 मैचों में 8 रन ही बना सके हैं। जहाँ पहले ही मैच में भारत के विरुद्ध वो गोल्डन डक पर आउट हो गए, वहीं दूसरे मैच में जिम्बाब्वे के खिलाफ उन्होंने 9 गेंदों में मात्र 4 रनों की पारी खेली। नीदरलीकंडस के विरुद्ध भी वो 5 गेंदों में मात्र 4 रन ही बना सके। उनकी विराट कोहली से उनके प्रशंसक तुलना करते हैं, ऐसे में अब उनका खूब मजाक बन रहा है। अब गुरुवार (3 नवंबर, 2022) को पाकिस्तान की भिड़ंत दक्षिण अफ्रीका से है। भारत को हरा कर साउथ अफ्रीका के हौसले बुलंद हैं।

खास बात ये है कि बाबर आजम के फॉर्म पर ट्वीट करने वाले उस अमित मिश्रा को शाहिद अफरीदी नहीं पहचानने का नाटक कर रहे हैं, जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए एक वनडे मैच में 28 रन देकर 2 विकेट झटके थे। साथ ही उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ एक टी20 मैच भी खेला था, जिसमें उन्होंने 22 रन देकर 2 विकेट लिए थे। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अमित मिश्रा के 156 और IPL में उनके नाम 166 विकेट्स हैं।

हालाँकि, ये पहली बार नहीं है जब ये दोनों आपस में भिड़े हों। आतंकी यासीन मलिक का समर्थन करने पर भारतीय स्पिन गेंदबाज अमित अमित मिश्रा ने पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को करारा जवाब दिया था। भारत के लिए 68 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके दाहिने हाथ के लेग-ब्रेक स्पिनर अमित मिश्रा ने शाहिद अफरीदी के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा था, “प्रिय शाहिद अफरीदी, यासीन मलिक ने अदालत में खुद ही अपना दोष कबूल किया है। सब कुछ आपके जन्मतिथि की तरह भ्रामक नहीं है।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

डोनाल्ड ट्रंप को मारी गई गोली, अमेरिकी मीडिया बता रहा ‘भीड़ की आवाज’ और ‘पॉपिंग साउंड’: फेसबुक पर भी वामपंथी षड्यंत्र हावी

डोनाल्ड ट्रंप की हत्या के प्रयास की पूरी दुनिया के नेताओं ने निंदा की, तो अमेरिकी मीडिया ने इस घटना को कमतर आँकने की कोशिश की।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -