Saturday, May 25, 2024
Homeविविध विषयअन्य'कश्मीरी पंडितों का मजाक मत उड़ाओ': अरविंद केजरीवाल को सोनू निगम की दो टूक,...

‘कश्मीरी पंडितों का मजाक मत उड़ाओ’: अरविंद केजरीवाल को सोनू निगम की दो टूक, योगी आदित्यनाथ को बताया पसंदीदा CM

सोनू निगम को हाल ही में पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। जिसके बाद वह टाइम्स नाऊ नवभारत पर नजर आए। यहाँ उन्होंने कई मुद्दों पर बात की और द कश्मीर फाइल्स को झूठा कहने पर CM केजरीवाल पर निशाना साधा

कश्मीरी पंडितों का जिस तरह पिछले दिनों दिल्ली सीएम और उनकी पार्टी नेता राखी बिड़ला ने मजाक उड़ाया उस पर अब बॉलीवुड गायक सोनू निगम ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि अरविंद केजरीवाल खुद जानते हैं कि कश्मीरी पंडितों के साथ कितना गलत हुआ फिर भी उन्होंने सदन में द कश्मीर फाइल्स को झूठी फिल्म कहा।

सोनू निगम ने कहा कि वो किसी पार्टी के भक्त नहीं है। वो भाजपा के उस फैसले का भी विरोध करते हैं जहाँ उन्होंने नवरात्रि में मीट की दुकान बंद करने का फरमान सुनाया। वह कहते हैं कि उनके हिसाब से ये करना गलत है क्योंकि जो मीट मटन बेचकर अपना खर्चा चला रहा है वो कहाँ जाएगा।

दिल्ली मुख्यमंत्री केजरीवाल पर भड़के सोनू निगम

उन्होंने अरविंद केजरीवाल पर अपना गुस्सा दिखाया कि आखिर उन्होंने द कश्मीर फाइल्स को झूठी फिल्म कहा कैसे। उन्होंने कहा, “आपको मजाक उड़ाना है मजाक उड़ाओ। पर कश्मीरी पंडितों का नहीं। मैंने वो फिल्म नहीं देखी पर उन्होंने कम से कम कोशिश की है, जो आप भी मानते हैं कि हुआ है। सारी दुनिया जानती है कि नरसंहार हुआ है। अगर आप पंजाब जीत चुके हैं तो आप बनाइए पंजाब फाइल्स। 84 फाइल्स बनाइए। आप बनाइए गोधरा फाइल्स। लोगों को पता तो चले इंसान कितना घटिया हो सकता है कि किसी औरत को बीच से चीर सकता है या किसी के बच्चों का गला काट सकता है या किसी को खून से सने चावल खिला सकता है। हम इंसान कितने कमीने हो सकते हैं।”

वह कहते हैं, “अगर आप लोगों को बताएँगे नहीं। तो वो जानेंगे कैसे। आप राजनीति ही खेल रहे हैं।” वह पूछते हैं कि एक जगह तो अरविंद केजरीवाल द कश्मीर फाइल्स को झूठी फिल्म कहते हैं और दूसरी ओर कहते हैं कि इस घटना को 25-30 साल हो गाए आखिर भाजपा ने क्या कर दिया। सोनू सवाल करते हैं कि क्या ये हरकतें करते केजरीवाल को ऐसा नहीं लगता है कि कुछ लोगों को खुश कर रहे हैं और बहुसंख्यक हिंदुओं को खुद के खिलाफ कर रहे हैं। 

आम आदमी पार्टी को एक अच्छा विपक्ष बताते हुए सोनू कहते हैं कि भाजपा के सामने इस समय कोई नहीं है। अगर AAP ऐसी बात करेगी तो उनकी खुद की स्टैंड क्या रहेगी। वह पूछते हैं कि क्या जरूरी है हर चीज में राजनीति करना। वह केजरीवाल को कहते हैं, “तुम मैग्सेसे जीते हुए हो यार। तुम इतने पढ़े लिखे आदमी हो। तुमसे लोगों को उम्मीद है। तुम कैसे इस तरह की बात कर सकते हो। कैसे मजाक उड़ा सकते हो।” 

सोनू निगम ने अपनी बात रखते हुए AAP की महिला नेता राखी बिड़ला की हँसी की भी निंदा की। उन्होंने कहा कि कितनी बेशर्मी से वो महिला वहाँ हँस रही थी। एक होता है कि गरिमा से भी अपनी बात कहता है। पर आप तो हँस रहे हैं। उनका मखौल उड़ा रहे हैं। क्या संदेश जाएगा अन्य लोगों में।

सोनू ने कहा कि वो अरविंद केजरीवाल के पद का सम्मान करते हैं। लेकिन उनके जो सवाल है वो एक नागरिक के तौर पर हैं। भले ही उनके 30 साल मुंबई में कटे, पर इससे पहले वो फरीदाबाद में रहते थे और दिल्ली में उनका बचपन गुजरा है। वह कहते हैं कि लोग आवाज उठाएँ कि मंदिर के साथ भी अच्छा हो, मस्जिद के साथ भी अच्छा हो और चर्चा के साथ भी अच्छा हो। इसी तरह समाज को होना चाहिए।

सोनू निगम ने अन्य विवादों पर रखी बात

बता दें कि सोनू निगम को हाल ही में पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। जिसके बाद वह टाइम्स नाऊ नवभारत पर नजर आए। उन्होंन अपने से जुड़ी लाउडस्पीकर वाली कॉन्ट्रोवर्सी पर कहा, “मेरे द्वारा इस बात को कहने के 3 साल बाद सउदी अरब में लाउडस्पीकर बैन कर दिया गया। लोगों ने मेरी बात को धर्म से जोड़ दिया था। अब मैं अपने घर में माइक लगाकर गाना गाऊँ, तो परेशानी गाने से नहीं है परेशानी लाउडस्पीकर से है। इसे आप ये नहीं कह सकते है कि मैं स्वतंत्र हूँ और कुछ भी करूँ।” हिजाब मुद्दे पर सोनू निगम ने ड्रेस कोड का समर्थन किया और बताया कि बॉलीवुड में उन्होंने खुद भी अंडरवर्ल्ड वाला दौर देखा हुआ है। वह इस इंटरव्यू में बोले कि उनके पसंदीदा सीएम योगी आदित्यनाथ हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मुजरा करने दो विपक्ष को… मैं खड़ा हूँ एसी-एसटी और ओबीसी के आरक्षण के साथ’ : PM मोदी की बिहार-यूपी में हुंकार, बोले- नहीं...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि वो एससी/एसटी ओबीसी के आरक्षण के साथ हर हाल में खड़े हैं। वो वंचितों का अधिकार नहीं छिनने देंगे।

ईवीएम पर नहीं लगा था BJP का टैग, तृणमूल कॉन्ग्रेस ने झूठ फैलाया: चुनाव आयोग ने खोली पोल, बताया- क्यों लिए जाते हैं मशीन...

भारतीय निर्वाचन आयोग ने टीएमसी के आरोपों का जवाब देते हुए झूठे दावे की पोल खोली और बताया कि ईवीएम पर कोई भाजपा का टैग नहीं हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -