Saturday, June 15, 2024
Homeविविध विषयअन्यSSR की दोस्त ने क्यों की आत्महत्या? : अब सुसाइड नोट से खुलेगा राज,...

SSR की दोस्त ने क्यों की आत्महत्या? : अब सुसाइड नोट से खुलेगा राज, लिखा मिला- 2.5 साल से दी जा रही थी प्रताड़ना

वैशाली ठक्कर ने आत्महत्या करने से पहले सुसाइड नोट लिखा है। इस सुसाइड नोट में उन्होंने इस कदम के लिए अपने माता-पिता से माफी माँगी है। साथ ही, राहुल नवलानी और उसकी पत्नी दिशा नवलानी पर मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है।

टीवी सीरियल की मशहूर एक्ट्रेस व सुशांत सिंह राजपूत की अच्छी दोस्त वैशाली ठक्कर ने रविवार (16 अक्टूबर 2022) को मध्य प्रदेश के इंदौर स्थित अपने घर में आत्महत्या कर ली थी। यह खबर सामने आने के बाद से आत्महत्या के कारणों को लेकर अलग-अलग तरह के कयास लगाए जा रहे थे। हालाँकि अब, पुलिस को वैशाली की डायरी में सुसाइड नोट मिला है, जिसके आधार पर आगे की जाँच की जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, वैशाली ठक्कर ने आत्महत्या करने से पहले सुसाइड नोट लिखा है। इस सुसाइड नोट में उन्होंने इस कदम के लिए अपने माता-पिता से माफी माँगी है। साथ ही, राहुल नवलानी और उसकी पत्नी दिशा नवलानी पर मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है।

इस सुसाइड नोट के आधार पर बाद ने नवलानी दंपती पर धारा 306 (आत्महत्या के लिए मजबूर करने) के तहत केस दर्ज करते हुए राहुल को गिरफ्तार भी कर लिया है। फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। सुसाइड नोट में जिस राहुल नवलानी को सजा दिलाने के लिए कहा गया है, उसे कुछ मीडिया रिपोर्ट में, वैशाली का एक्स बॉयफ्रेंड बताया जा रहा है।

वैशाली का सुसाइड लेटर

दैनिक भास्कर ने अपने की एक रिपोर्ट में बताया है कि, वैशाली के घर से पुलिस को मिले सुसाइड नोट में लिखा है, “राहुल ने मुझे परेशान कर रखा है। उसने मेरी दोस्ती का फायदा उठाया। मुझे राहुल ने इस कदर परेशान किया कि मुझे आत्महत्या करनी पड़ रही है। राहुल ने धोखे से मेरे फोटो ले लिए। फिर ये फोटो-वीडियो मेरे मंगेतर अभिनंदन को भेज दिए।”

डायरी में यह भी लिखा है, “मैं जा रही हूँ माँ, लव यू पापा मुझे माफ करना मैं एक अच्छी बेटी नहीं बन पाई। प्लीज राहुल और उसकी फैमिली को सजा दिलवाना। मुझे राहुल और दिशा ने 2.5 साल से मेंटली टॉर्चर किया है। वरना मेरी आत्मा को शांति नहीं मिलगी। आपको मेरी कसम। खुश रहना। मैं आपसे बहुत प्यार करती हूँ। मितेश से कहना मुझे माफ करे। मैं जा रही हूँ।”

वैशाली ठक्कर की आत्महत्या के बाद उनकी एक दोस्त जाह्नवी का कहना है कि कुछ दिन पहले ही उनकी वैशाली से बात हुई थी। वह दिसंबर में शादी करने वाली थी। उसने कहा था कि दीपावली के बाद वह शादी की शॉपिंग के लिए मुंबई जाएगी। जाह्नवी ने यह भी कहा था कि उसने वैशाली के होने वाले पति मितेश से भी वीडियो कॉल पर बात की थी। तब, वैशाली बेहद खुश थी।

फिलहाल पुलिस ने वैशाली के घर से मिले सुसाइड नोट, डायरी, मोबाइल व अन्य आवश्यक सामान जब्त कर लिए हैं। डायरी में जो भी लिखा है पुलिस उसे सुसाइड नोट मान कर चल रही है। हालाँकि, अभी इसके वेरिफिकेशन के लिए हैंड राइटिंग एक्सपर्ट से जाँच कराई जाएगी।

शादी टूटने की घोषणा

बता दें, वैशाली ठक्कर मूल रूप से मध्य प्रदेश के उज्जैन के नजदीक स्थित माहिदपुर की रहने वाली थी। टीवी सीरियलों में ऑफर मिलने के बाद वह साल 2013 में मुंबई चली गई थी। कुछ समय पहले वह राजस्थान की राजधानी जयपुर चली गई थीं। एक साल से वह इंदौर में रह रही थीं।

पिछले साल अप्रैल में वैशाली की सगाई हुई थी, लेकिन उन्होंने एक महीने बाद ही सगाई टूटने की घोषणा कर दी थी। उन्होंने कहा था कि केन्या में डेंटल सर्जन अपने मंगेतर अभिनंदन सिंह हुंडल से वह शादी नहीं करेंगी।

उस वक्त वैशाली ने बताया था कि वो शादी स्थगित कर रही हैं, क्योंकि ऐसे वक्त में जब लोग कोरोना से जूझ रहे हैं तो वो कोई सेलिब्रेशन नहीं करना चाहतीं। बाद में उन्होंने इंस्टाग्राम पर रोका सेरेमनी की शेयर की गई वीडियो को भी डिलीट कर दिया था। अभिनंदन और वैशाली लॉकडाउन के दौरान मैट्रिमोनियल साइट के जरिए मिले थे। 

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NSA, तीनों सेनाओं के प्रमुख, अर्धसैनिक बलों के निदेशक, LG, IB, R&AW – अमित शाह ने सबको बुलाया: कश्मीर में ‘एक्शन’ की तैयारी में...

NSA अजीत डोभाल के अलावा उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा, तीनों सेनाओं के प्रमुख के अलावा IB-R&AW के मुखिया व अर्धसैनिक बलों के निदेशक भी मौजूद रहेंगे।

अब तक की सबसे अधिक ऊँचाई पर पहुँचा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार, उधर कंगाली की ओर बढ़ा पाकिस्तान: सिर्फ 2 महीने का बचा...

एक तरफ पाकिस्तान लगातार बर्बादी की कगार पर पहुँच रहा है, तो दूसरी तरफ भारत का विदेशी मुद्रा भंडार लगातार बढ़ता जा रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -