सुशांत के शव से रिया चकवर्ती ने की थी छेड़छाड़? गुपचुप मोर्चरी में घुसी, 45 मिनट तक कूपर हॉस्पिटल में रही

सुशांत सिंह /रिया चक्रवर्ती (फोटो साभार: यूट्यूब सॉन्ग्स)

सुशांत सिंह राजपूत की मौत की गुत्थी सुलझाने में सीबीआई जुट गई है। इस बीच मीडिया रिपोर्टों से कुछ नई जानकारी सामने आई है। इससे रिया चकवर्ती की भूमिका को लेकर नए सिरे से सवाल खड़े हो रहे हैं।

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक वह सुशांत का शव देखने गुपचुप कूपर हॉस्पिटल के शवगृह में गई थी। अस्पताल में उसने करीब 45 मिनट गुजारे। एक चश्मदीद के हवाले से दावा किया गया है कि रिया ने सुशांत के शव को देखने बाद ‘सॉरी बाबू’ कहते हुए माफ़ी माँगी थी।

टाइम्स नाउ की रिपोर्ट अनुसार रिया का सुशांत के साथ खून का रिश्ता नहीं था। ऐसे में उन्हें शव देखने की इजाजत कैसे मिली। सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने इस खुलासे पर सवाल उठाते हुए पूछा है कि जब पोस्टमार्टम चल रहा था तो क्या रिया भी वहॉं मौजूद थी और सबूतों से छेड़छाड़ कर रही थी?

रिपब्लिक न्यूज चैनल की एक रिपोर्ट् के अनुसार सुशांत की मौत के बाद रिया अपने माता-पिता और भाई के साथ अस्पताल पहुॅंची थी। शव देखने के लिए वह गुपचुप तरीके से अंदर गई।

चश्मदीद सुरजीत सिंह राठौर ने बताया, “15 जून को रिया चक्रवर्ती कूपर अस्पताल के मोर्चरी में पहुँची थी। मैं वहाँ पर मौजूद था। तभी सूरज सिंह ने आकर मुझसे कहा कि रिया चक्रवर्ती यहाँ आना चाहती हैं तो प्लीज थोड़ा मदद करें, पुलिस को थोड़ा समझा दें और उन्हें शव को देखने दें। मैंने उसके बाद वहाँ मौजूद अधिकारियों से बात की और कहा कि रिया चक्रवर्ती आई है उसको सुशांत सिंह की बॉडी को देखना है। इसके बाद उन्होंने हमें परमिशन दी।”

उन्होंने बताया,”10 मिनट बाद मैं और रिया चक्रवर्ती शवगृह में गए। रिया के साथ उसका भाई, माँ और एक और सदस्य भी शायद उसके पिता थे। मैंने सुशांत के चेहरे से सफेद कपड़े को हटाया, उनके गले में एक निशान था। उसी वक्त मुझे कुछ गड़बड़ लगा था।”

चश्मदीद ने बताया रिया चक्रवर्ती पाँच से सात मिनट तक शव गृह में रही। इस दौरान मैंने ही रिया को कफन उठा कर सुशांत को दिखाया था। रिया ने सुशांत के चेस्ट पर हाथ रखकर कहा था सॉरी बाबू। ये सुनकर मैं चौंक गया। क्या इसने कुछ गलत किया है? इसके अलावा रिया ने और कुछ नहीं बोला और वो रोने लगी।

आपको बता दें कि नियम के तहत इस तरह अस्पताल में परिवार के अलावा कोई भी शव देखने नहीं जा सकता है।
इस बात के सामने आने के बाद सुशांत सिंह के पिता केके सिंह के वकील विकास सिंह ने कहा है, “रिया आखिर शवगृह में कैसे पहुँच गई? वो शवगृह में किस हैसियत से गईं? परिवार को मालूम था कि रिया सुशांत की लाइफ बर्बाद कर रही है। मुंबई पुलिस को इस पूरे मामले पर जवाब देना चाहिए।”

ऑपइंडिया स्टाफ़: कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया