Monday, July 26, 2021
Homeविविध विषयअन्यरिया चकवर्ती समेत 6 पर CBI ने दर्ज किया मामला: सुशांत को मेंटल हॉस्पिटल...

रिया चकवर्ती समेत 6 पर CBI ने दर्ज किया मामला: सुशांत को मेंटल हॉस्पिटल में भर्ती कराने की बनाई थी योजना

सुशांत ने पिछले साल नवंबर में अपनी बहन से मदद माँगने के लिए उसे कॉल भी की थी। तीनों बहनें और सुशांत उस समय चंडीगढ़ जाने को तैयार थे। चारों की टिकट भी बुक हो गई थी। लेकिन उस समय रिया ने सुशांत पर दबाव बनाकर उन्हें उनकी बहनों के साथ जाने से रोक लिया।

सुशांत सिंह राजपूत की मौत का मामला CBI के पास पहुँचने के बाद अब रिया चक्रवर्ती की कॉल डिटेल्स का खुलासा हुआ है। इन कॉल डिटेल्स से पता चला है कि रिया चक्रवर्ती कैसे सुशांत को उनके परिवार से दूर करने की कोशिश करती थी और कैसे उनके जीवन से जुड़े फैसले खुद लेती थी।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक रिया ने सुशांत को 20 से 24 जनवरी के बीच 25 कॉल किए थे, क्योंकि वह इस बीच अपनी बहन रानी से मिलने चले गए थे। रिया ऐसा नहीं चाहती थी।

सुशांत ने पिछले साल नवंबर में अपनी बहन से मदद माँगने के लिए उसे कॉल भी की थी। तीनों बहनें और सुशांत उस समय चंडीगढ़ जाने को तैयार थे। चारों की टिकट भी बुक हो गई थी। लेकिन उस समय रिया ने सुशांत पर दबाव बनाकर उन्हें उनकी बहनों के साथ जाने से रोक लिया।

बाद में तंग आकर दिसंबर 2019 में सुशांत को अपना नंबर बदलना पड़ा। सुशांत ने अपने नए नंबर से अपनी बहन को दिसंबर में फिर कॉल किया। उन्होंने बताया कि रिया और उसका परिवार उन पर मेंटल हॉस्पिटल में भर्ती होने के लिए दबाव डाल रहा है। लेकिन वह वहाँ नहीं जाना चाहते। उन्होंने यह भी कहा कि वह मुंबई छोड़कर हिमाचल प्रदेश में कहीं जाना चाहते हैं।

इसके बाद सुशांत एक दिन अपनी गाड़ी ड्राइव कर मुंबई से पंचकुला अपनी बहन रानी के पास चले गए। बहन के साथ सुशांत 20 से 24 जनवरी 2020 तक रहे। उन्होंने गाड़ी से यात्रा इसलिए की क्योंकि उन्हें गलत दवाई लेने की वजह से घुटन महसूस हो रही थी। वहाँ वे दो दिनों तक रहे और उनकी हालत में थोड़ा सुधार भी आया।

सिद्धार्थ पिठानी ने इस बीच रिया को सुशांत के चंडीगढ़ जाने के बारे में बता दिया। रिया ने फिर लगातार सुशांत को 25 कॉल किए और उन्हें धमकी देकर वापस बुलाया। इसके बाद सुशांत 24-25 जनवरी को मुंबई लौट आए।

CBI ने SIT का गठन करके 6 के ख़िलाफ़ किया मामला दर्ज

गौरतलब है कि सुशांत सिंह की मृत्यु का मामला धीरे धीरे कई राज से पर्दा उठा रहा है। रिया चक्रवर्ती, जिन्हें लेकर सुशांत के पिता ने अपनी शिकायत दर्ज करवाई है। उन पर शिकंजा कसता जा रहा है। सीबीआई ने भी इस मामले की जाँच मिलने के बाद अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

सीबीआई ने इसके लिए स्पेशल टीम का गठन भी किया है। इस टीम में आईपीएस मनोज शशिधर, डीआईजी गगनदीप गंभीर और एसपी नुपूर प्रसाद शामिल हैं। ताजा अपडेट के अनुसार इस मामले में जाँच एजेंसी 6 आरोपितों के ख़िलाफ़ मुकदमा दर्ज कर चुकी है। उनका कहना है कि वह लगातार इस केस को लेकर बिहार पुलिस के संपर्क में हैं।

जॉंच एजेंसी ने जिनके खिलाफ मामला दर्ज किया है उनमें रिया चकवर्ती, इंद्रजीत चकवर्ती, संध्या चकवर्ती, सौविक चकवर्ती, सैम्युल मिरांडा, श्रुति मोदी शामिल हैं।

बता दें, कि सीबीआई के अलावा इस मामले में अब ईडी भी सुंशांत के पैसों को लेकर हुई हेर-फेर की जाँच करने में जुटी है। सुशांत के पिता का आरोप है कि उनके बेटे के अकाउंट से ऐसे अकाउंट में पैसे ट्रांसफर हुए जो उसका था ही नहीं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

यूपी के बेस्ट सीएम उम्मीदवार हैं योगी आदित्यनाथ, प्रियंका गाँधी सबसे फिसड्डी, 62% ने कहा ब्राह्मण भाजपा के साथ: सर्वे

इस सर्वे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सर्वश्रेष्ठ मुख्यमंत्री बताया गया है, जबकि कॉन्ग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गाँधी सबसे निचले पायदान पर रहीं।

असम को पसंद आया विकास का रास्ता, आंदोलन, आतंकवाद और हथियार को छोड़ आगे बढ़ा राज्य: गृहमंत्री अमित शाह

असम में दूसरी बार भाजपा की सरकार बनने का मतलब है कि असम ने आंदोलन, आतंकवाद और हथियार तीनों को हमेशा के लिए छोड़कर विकास के रास्ते पर जाना तय किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,215FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe