Monday, September 26, 2022
Homeविविध विषयअन्यतुम्हारी क़िस्मत में विंग कमांडर अभिनंदन का जूठा कप ही है, वर्ल्ड कप नहीं:...

तुम्हारी क़िस्मत में विंग कमांडर अभिनंदन का जूठा कप ही है, वर्ल्ड कप नहीं: देखें वीडियो

लो यह रुमाल मुँह छिपाने के काम आ जाएगा। बड़ा ही मज़ेदार है यह खेल और सिर्फ़ एक दिन लगता है बाप को बेटे को समझाने में.......

रविवार (16 जून) को ‘ICC वर्ल्ड कप 2019’ का मैच भारत-पाकिस्तान के बीच खेला जाना है। यह मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाना है। जहाँ एक तरफ इस मैच पर दुनिया की नज़रें होंगी, वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान अपने विज्ञापनों के ज़रिए भारतीय टीम को नीचा दिखाने की कोई कसर बाक़ी नहीं रख रहा है। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक विज्ञापन ख़ूब वायरल हो रहा है, इसमें विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान के डुप्लीकेट को दिखाकर भारतीय टीम पर तंज कसा गया।

इस विज्ञापन में एक मॉडल बात करता दिखता है जिसे भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान का लुक दिया गया था। इस वीडियो में कुछ सवाल पूछे जाते हैं जिसके जवाब में वो मॉडल कहता है, “I am sorry, I am not supposed to tell you this” (मुझे माफ़ कीजिए। मैं आपको इसकी जानकारी नहीं दे सकता।) इस वीडियो में विंग कमांडर की भूमिका निभाने वाला मॉडल ठीक उसी अंदाज़ में चाय पीने का ढोंग करता दिखता है, जैसे एक वीडियो विंग कमांडर वास्तव में चाय पीते नज़र आए थे, जब वो पाकिस्तान में थे। भारत ने इसी वीडियो का मुँहतोड़ जवाब कुछ नए अंदाज़ में दिया है, जो इस समय चर्चा में बना हुआ है:

विज्ञापन के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक नाई की दुकान पर भारतीय टीम के समर्थक को पाकिस्तानी टीम का समर्थक ‘फ़ादर्स डे’ की बधाई देते हुए तोहफे़ में एक रूमाल देता है, और कहता है कि भारतीय टीम के हारने के बाद आपको मुँह छिपाने के काम आएगा और कहता है कि ये खेल बड़ा ज़ालिम है, एक ही दिन में बेटा, बाप बन जाता है। ये तंज भारतीय टीम के समर्थकों के लिए किया गया था।

इसके बाद पाक समर्थक नाई को इशारा करता है कि वो अफ़रीदी के स्टाइल में उसकी दाढ़ी बना दे। लेकिन, नाई और भारतीय समर्थक के बीच आँखों ही आँखों में कुछ ऐसा इशारा होता है, जिसका परिणाम यह निकलकर सामने आता है कि पाक समर्थक की दाढ़ी विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान के स्टाइल में बना देता है।

इसके बाद भारतीय टीम का समर्थक अपना दाँव चलता है और तोहफ़े में मिले उसी रूमाल को पाक समर्थक की ओर बढ़ाकर कहता है कि लो यह रुमाल मुँह छिपाने के काम आ जाएगा। साथ ही कटाक्ष भी करता है कि बड़ा ही मज़ेदार है यह खेल और सिर्फ़ एक दिन लगता है बाप को बेटे को समझाने में। इतना ही नहीं, भारतीय समर्थक ने पाक पर निशाना साधते हुए यहाँ तक कहा कि तुम्हारी क़िस्मत में विंग कमांडर अभिनंदन का जूठा कप ही है, वर्ल्ड कप नहीं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘भारत माता की जय’ नारे के साथ गुलाम नबी ने बनाई नई पार्टी, ‘डेमोक्रेटिक आज़ाद पार्टी’ रखा नाम: कहा- वापस नहीं आ सकता अनुच्छेद-370

कॉन्ग्रेस से अलग होने वाले गुलाम नबी आजाद ने अपनी नई राजनीतिक पार्टी के नाम का ऐलान कर दिया है। इसका नाम डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी है।

‘दुपट्टा तक सिर पर नहीं है, पाकिस्तान को लूटकर खा गई’ : लंदन में PAK मंत्री मरियम के पीछे पड़ी भीड़, लगे- ‘चोरनी-चोरनी’ के...

एक महिला कहती है, "ये मरियम औरंगजेब है, जो टीवी पर बैठ कर बड़े-बड़े दावे करती है, लेकिन इसके सिर पर दुपट्टा नहीं है। ये चोरों की सरदारनी है।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
224,319FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe